BREAKING NEWS

उप्र चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी सूची में 89 और उम्मीदवार घोषित किए, महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट◾गृह मंत्री अमित शाह ने की पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट नेताओं के साथ बैठक, ये है भाजपा का प्लान ◾उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री बोले : ‘अपनी संपत्ति’ को नष्ट न करें, शिकायतों का करेंगे समाधान ◾गोवा चुनाव 2022: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहा से मिला टिकट◾बिहार: गया में नाराज छात्रों ने ट्रेन की बोगी में लगाई आग, श्रमजीवी एक्सप्रेस पर किया पथराव◾गणतंत्र दिवस 2022: अग्रिम मोर्चे के कर्मी, मजदूर और ऑटो ड्राइवर बने स्पेशल गेस्ट, मिला बड़ा सम्मान◾गणतंत्र दिवस परेड: राजपथ पर 75 विमानों का शानदार फ्लाईपास्ट, वायुसेना की शक्ति देख दर्शक हुए दंग ◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में वायुसेना की झांकी का हिस्सा बनीं देश की पहली महिला राफेल विमान पायलट◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में होवित्जर तोप से लेकर वॉरफेयर की दिखी झलक, राजपथ बना शक्तिपथ◾गणतंत्र दिवस समारोह: PM मोदी उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल में आए नजर, दिया ये संकेत◾यूपी: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 लोगों की हालत नाजुक◾RPN सिंह के भाजपा में शामिल होने पर शशि थरूर का कटाक्ष, बोले- छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, उधर भी सब अपने हैं◾दिल्ली में ठंड का कहर जारी, फिलहाल बारिश होने के आसार नहीं: आईएमडी◾RRB-NTPC Exam: परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक, जांच के लिए बनाई समिति◾विधानसभा चुनाव तक चलेगी हिंदू-मुसलमानको लेकर तीखी बयानबाजी: राकेश टिकैत◾World Corona: दुनियाभर में जारी है कोरोना का कोहराम, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 35.79 करोड़ के पार◾Corona Update: देश में तीसरी लहर का सितम जारी, संक्रमण के 2 लाख 85 हजार से अधिक नए केस, 665 लोगों की मौत ◾दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 27,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात◾गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं◾PM मोदी असली नायकों का सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पद्म पुरस्कार पर कहा ◾

पंजाब में महिलाओं के चोटी काटने की घटनाएं ,जनसाधारण में दहशत

लुधियाना-होशियारपुर  : महिलाओं की चोटी काटने वाले गिरोह ने दूर दराज के ग्रामीण और कस्बों को छोड़कर अब महानगर लुधियाना और होशियारपुर में भी दस्तक दे दी है। हरियाणा और राजस्थान की चोटी काटने वाली घटनाएं पंजाब में भी शुरू हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक पहले बठिण्डा, श्रीमुक्तसर साहिब, गीदड़बाह और मलौट के पश्चात अब इस प्रकार के मामले रविवार को होशियारपुर के सुंदर नगर इलाके में देखने को मिले वही ऐसी ही मिलती-जुलती घटनाएं लुधियाना से भी प्राप्त हुई है।

लुधियाना शहर के अलग-अलग इलाकों में चोटी काटने की घटना सामने आ रही है। शहर के बीचों बीच स्थित राम नगर और टिब्बा रोड और अन्य इलाकों में भी ऐसा ही ममला सामने आया है जहा अपने दुकान पर बैठी महिला के कोई बाल काट गया वही दूसरे मामले में एक अधेड़ उम्र की महिला जब अपने कमरे में रात के समय सो रही थी तब उस के कोई बल काट गया। मौके वारदात से फरार हो गया। घटना के बाद से बुजुर्ग महिला बेहद सदमें में हैं और पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी अनुसार लुधियाना शहर में एक अधेड़ उम्र की महिला और तथा एक अन्य महिला की चोटी काटने का मामला सामने आया है. आप अपनी टीवी स्क्रीन पर जिस बुजुर्ग महिला और एक अन्य महिला को देख रहें हैं यह वो पीडि़त महिला है जिसकी किसी अज्ञात व्यक्ति ने उस वक्त चोटी काट दी। पीडि़त महिलाओं की माने तो जब वो अपने दुकान पर बैठी थी तब कोई आ एक उस के बल काट गया वही दूसरे मामले में अधेड़ उम्र की महिला जब रात के समय अपने कमरे में सो रही थी तब उस के कोई बाल काट गया। आप जिस कटी हुई चोटी को देख रहें हैं वो इसी बुजुर्ग महिला की है।

इस घटना की सुचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुँच गई और उन्होंने अपनी तफ्तीश शुरू कर दी है. पुलिस ने मौके से कटी हुई चोटी को भी बरामद कर लिया है. एक बुजुर्ग महिला की चोटी कटने की इस प्रकार की घटना ने पुलिस को भी अब एक बड़ी मुश्किल में डाल दिया है और पुलिस अब इस बात का पता लगाने में जुट गई है कि वो ऐसा कौन सा गिरोह या फिर व्यक्ति है जो ऐसी घटना को अंजाम दे रहा है. फिल्फाल पुलिस ने पीडि़त व परिजनों के बयानों के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ बनता आपराधिक मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है।

उधर होशियारपुर के सुंदर नगर इलाके में एक महिला रामकली के मुताबिक आधी रात के वक्त उसके किसी ने बाल काट दिए। उसके अनुसार रात को सोते वक्त उसके बालों में कोई हरकत अजीब सी हरकत हुई तो उसने सुबह उठकर देखा कि उसके सिर के बाल कटे हुए है। जबकि रामकली की बेटी सुगंधा ने बताया कि उसकी मां रात को अजीब बातें करने लगी। उसने कहा भी था कि उसके बालों में कुछ हो रहा है और उसे लाल रंग के कपड़े पहनाओं। मां की तबीयत खराब देखते हुए उसने उसे सो जाने की हिदायत दे दी। सुबह उठकर देखा तो उसकी मां के बाल कटे हुए थे।

गौरतलब है कि पूरे उत्तर भारत में यह सिलसिला बदस्तूर जारी है और किसी अज्ञात गिरोह द्वारा दिन दिहाड़े चोटी काटने वाले इस कार्य को अंजाम दिया जा रहा है. इसके पीछे इस गिरोह का असल मकसद केवल दहशत फैलाना है या फिर कुछ और इस बारे में अभी कुछ भी कह पाना बेहद मुश्किल है. लुधियाना तहसील जगराओं के गाँव मुल्लापुर के बाद अब लुधियाना के शहरी इलाको में भी बाल काटने की घटना जारी है। बहरहाल ऐसी घटनाए सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

- सुनीलराय कामरेड