BREAKING NEWS

कौन है Fletcher Patel? नवाब मलिक ने ट्वीट कर NCB से पूछे कई सवाल◾सिंघु बॉर्डर हत्या मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट के दरबार में, आंदोलनकारी प्रदर्शन की आड़ में कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे ◾UN का दावा- लड़कियों को स्कूलों में पढ़ाई की इजाजत पर जल्द घोषणा करेगा तालिबान◾जशपुर हादसा : मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा देगी छत्तीसगढ़ सरकार◾ कांग्रेस के 'जी 23' नेताओं से बोलीं सोनिया- फुल टाइम अध्यक्ष की तरह करती हूं काम, मीडिया का सहारा न लें ◾चीन की चेतावनी- भूटान बॉर्डर एमओयू पर अपना रुख न जताए भारत◾NCB पर CM उद्धव का तंज, चुटकी भर गांजा बरामद कर, मशहूर हस्तियों को पकड़ने में रखते हैं रुचि◾सोनिया की अध्यक्षता में CWC की हुई बैठक, कांग्रेस ने कहा- मोदी जी को नहीं दिखती जनता की तड़प◾जनता के साथ बेईमानी कर सत्ता में आई शिवसेना : देवेंद्र फडणवीस ◾CM ठाकरे का तीखा हमला- 'नशे की लत' की तरह हो गयी है BJP की सत्ता की भूख, ‘हिंदुत्व’ को इनसे खतरा◾सिंघु बॉर्डर हत्याकांड : निहंग सरबजीत की आज होगी कोर्ट में पेशी, किसान मोर्चा ने की जांच की मांग◾ भारत में कोरोना संक्रमण के 15 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि, 166 मरीजों की हुई मौत ◾Petrol-Diesel : 35 पैसे की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 105 रुपए प्रतिलीटर हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में भी इजाफा◾छत्तीसगढ़ : रायपुर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में विस्फोट, CRPF के 6 जवान घायल◾जम्मू-कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में घिरा लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर उमर मुश्ताक◾ विश्व में कोविड संक्रमण के केस 24 करोड़ से अधिक, अब तक 6.58 अरब लोगों का हुआ टीकाकरण ◾कांग्रेस कार्य समिति की आज होगी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा ◾देखें Video : छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार कार ने भीड़ को रौंदा, एक की मौत, 17 घायल◾चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार बना IPL चैंपियन◾बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार दशहरा देश भर में उल्लास के साथ मनाया गया◾

पंजाब में महिलाओं के चोटी काटने की घटनाएं ,जनसाधारण में दहशत

लुधियाना-होशियारपुर  : महिलाओं की चोटी काटने वाले गिरोह ने दूर दराज के ग्रामीण और कस्बों को छोड़कर अब महानगर लुधियाना और होशियारपुर में भी दस्तक दे दी है। हरियाणा और राजस्थान की चोटी काटने वाली घटनाएं पंजाब में भी शुरू हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक पहले बठिण्डा, श्रीमुक्तसर साहिब, गीदड़बाह और मलौट के पश्चात अब इस प्रकार के मामले रविवार को होशियारपुर के सुंदर नगर इलाके में देखने को मिले वही ऐसी ही मिलती-जुलती घटनाएं लुधियाना से भी प्राप्त हुई है।

लुधियाना शहर के अलग-अलग इलाकों में चोटी काटने की घटना सामने आ रही है। शहर के बीचों बीच स्थित राम नगर और टिब्बा रोड और अन्य इलाकों में भी ऐसा ही ममला सामने आया है जहा अपने दुकान पर बैठी महिला के कोई बाल काट गया वही दूसरे मामले में एक अधेड़ उम्र की महिला जब अपने कमरे में रात के समय सो रही थी तब उस के कोई बल काट गया। मौके वारदात से फरार हो गया। घटना के बाद से बुजुर्ग महिला बेहद सदमें में हैं और पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी अनुसार लुधियाना शहर में एक अधेड़ उम्र की महिला और तथा एक अन्य महिला की चोटी काटने का मामला सामने आया है. आप अपनी टीवी स्क्रीन पर जिस बुजुर्ग महिला और एक अन्य महिला को देख रहें हैं यह वो पीडि़त महिला है जिसकी किसी अज्ञात व्यक्ति ने उस वक्त चोटी काट दी। पीडि़त महिलाओं की माने तो जब वो अपने दुकान पर बैठी थी तब कोई आ एक उस के बल काट गया वही दूसरे मामले में अधेड़ उम्र की महिला जब रात के समय अपने कमरे में सो रही थी तब उस के कोई बाल काट गया। आप जिस कटी हुई चोटी को देख रहें हैं वो इसी बुजुर्ग महिला की है।

इस घटना की सुचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुँच गई और उन्होंने अपनी तफ्तीश शुरू कर दी है. पुलिस ने मौके से कटी हुई चोटी को भी बरामद कर लिया है. एक बुजुर्ग महिला की चोटी कटने की इस प्रकार की घटना ने पुलिस को भी अब एक बड़ी मुश्किल में डाल दिया है और पुलिस अब इस बात का पता लगाने में जुट गई है कि वो ऐसा कौन सा गिरोह या फिर व्यक्ति है जो ऐसी घटना को अंजाम दे रहा है. फिल्फाल पुलिस ने पीडि़त व परिजनों के बयानों के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ बनता आपराधिक मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है।

उधर होशियारपुर के सुंदर नगर इलाके में एक महिला रामकली के मुताबिक आधी रात के वक्त उसके किसी ने बाल काट दिए। उसके अनुसार रात को सोते वक्त उसके बालों में कोई हरकत अजीब सी हरकत हुई तो उसने सुबह उठकर देखा कि उसके सिर के बाल कटे हुए है। जबकि रामकली की बेटी सुगंधा ने बताया कि उसकी मां रात को अजीब बातें करने लगी। उसने कहा भी था कि उसके बालों में कुछ हो रहा है और उसे लाल रंग के कपड़े पहनाओं। मां की तबीयत खराब देखते हुए उसने उसे सो जाने की हिदायत दे दी। सुबह उठकर देखा तो उसकी मां के बाल कटे हुए थे।

गौरतलब है कि पूरे उत्तर भारत में यह सिलसिला बदस्तूर जारी है और किसी अज्ञात गिरोह द्वारा दिन दिहाड़े चोटी काटने वाले इस कार्य को अंजाम दिया जा रहा है. इसके पीछे इस गिरोह का असल मकसद केवल दहशत फैलाना है या फिर कुछ और इस बारे में अभी कुछ भी कह पाना बेहद मुश्किल है. लुधियाना तहसील जगराओं के गाँव मुल्लापुर के बाद अब लुधियाना के शहरी इलाको में भी बाल काटने की घटना जारी है। बहरहाल ऐसी घटनाए सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

- सुनीलराय कामरेड