लुधियाना- तरनतारन : भारत-पाकिस्तान सरहदी क्षेत्र तरनतारन में सीआईए स्टाफ की पुलिस ने एक शख्स से एक किलो हेरोइन बरामद करने में सफलता हासिल की तो दूसरी तरफ एसटीएफ की टीम ने कस्बा भिखीविंड के बस अड्डे पर छापामारी कर अंतरराष्ट्रीय तस्कर को भी काबू किया है। तलाशी दौरान उसके कब्जे से एक पाक सिम वाला मोबाइल और 260 ग्राम हेरोइन बरामद हुई।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सीआईए स्टाफ की पुलिस ने जिस शख्स से एक किलो हेरोइन बरामद की है, उसका अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मूल्य 5 करोड़ बताया जाता है। एसपी इंवेस्टीगेशन तिलकराज ने बताया कि सीआईए स्टाफ एसीआई बलदेव सिंह पुलिस पार्टी के साथ गंडीविंड इलाके में गश्त कर रहा था, तो वहां उन्हें गांव भूसे के नजदीक शंका के आधार पर जब आरोपी की तलाशी ली तो उससे एक किलो हेरोइन बरामद हुई है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आरोपी की पहचान बलजिंद्र सिंह उर्फ हैप्पी निवासी लदेवाल के रूप में हुई है।

एसपी इंवेस्टीगेशन ने यह भी बताया कि आरोपी के खिलाफ थाना सराय में मामला दर्ज करके अगली कार्यवाही जारी है जबकि दूसरी तरफ एसटीएफ इंचार्ज इंस्पेक्टर सुखविंदर सिंह रंधावा ने आरोपितों की पहचान कुलदीप सिंह उर्फ कीपा निवासी गांव भाई लद्दू के रूप में बताई।

उन्होंने बताया कि आरोपित की डीएसपी कृपाल सिंह की मौजूदगी में तलाशी की गई। उन्होंने बताया कि 26 फरवरी 2015 को अमृतसर देहाती की पुलिस ने 310 ग्राम नशीले पाउडर समेत गिरफ्तार किया था, लेकिन आरोपित अदालत से जमानत लेकर भगोड़ा हो गया। उसके खिलाफ थाना वैरोंवाल में 2015 दौरान हेरोइन की बरामदगी का मामला दर्ज है। इस तरह 14 मार्च 2018 को अमृतसर में बरामद हुई 4 किलो हेरोइन के मामले में भी आरोपित कुलदीप सिंह वांछित था। इंस्पेक्टर रंधावा ने बताया कि पाकिस्तान बैठे स्मगलरों से मोबाईल पर राबता बना कर हेरोइन मंगवाता और देश के विभिन्न राज्यों में सप्लाई करता था। आरोपित के खिलाफ थाना भिखीविंड में मामला दर्ज करके जांच की जा रही है।

– सुनीलराय कामरेड

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।