लुधियाना-तरनतारण : सीमा सुरक्षाबल के जवानों ने आज सुबह-सवेरे साढ़े तीन बजे के करीब पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के तस्करों द्वारा इधर फेंकी गई 9 पैकेट हेरोइन (9 किलो) और एक विदेशी पिस्तौल बरामद की है। यह हेरोइन पाकिस्तान तस्करों द्वारा कंटीली तार से इस पार फेंकी गई थी। जानकारी के मुताबिक पकड़ी गई हेरोइन की कीमत 45 करोड़ आंकी गई है। भारत-पाकिस्तान की पंजाब सरहद पर तैनात बीएसएफ की 87 बटालियन ने सेक्टर अमरकोट के अंतर्गत पड़ते कस्बा खालड़ा के नजदीक बीती रात भारतीय खेतों में फेंकी थी, जिसे भारतीय तस्कर ने ले जाना था। सूत्रों के मुताबिक भारतीय तस्कर को भी गिरफतार किया गया है।

अमरकोट में मीडिया से मुखातिब होते हुए डीआईजी बीएसएफ राज पुरोहित ने बताया कि बीएसएफ के जवानों द्वारा भारतीय सरहद पर पूरी चौकसी रखी जा रही है और दुश्मन की प्रत्येक चाल को नाकामयाब किया जा रहा है।

उनके मुताबिक बीएसएफ के जवान रात को गश्त कर रहे थे तो आज सुबह सवेरे साढ़े तीन बजे बुर्जी न. 139-10 के नजदीक खालड़ा में सरहद पर कुछ हलचल दिखाई दी। शंका के चलते जब बीएसएफ ने तलाशी अभियान शुरू किया तो मौके पर उक्त हेरोइन के साथ-साथ एक विदेशी पिस्टल, एक मैगजीन और 25 रोंद बरामद हुए जबकि एक शख्स को बीएसएफ ने हिरासत में लिया है, जिसकी पहचान बलबीर सिंह पुत्र सोहन सिंह निवासी अमृतसर के रूप में हुई है। फिलहाल आरोपी से सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

– सुनीलराय कामरेड

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करे।