लुधियाना-अमृतसर : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की सुरक्षा में तैनात एनएसजी कमांडो के जवान अचानक एक बड़ी गलती कर बैठे। भूल बख्शाने हेतु पूर्व मुख्यमंत्री जब अन्य अकाली नेताओं के साथ सचखंड श्री दरबार साहिब के लंगर हाल में पहुंचे तो उनकी सुरक्षा में तैनात कमांडो के जवान भी श्री दरबार साहिब के लंगर हॉल की ओर जूते पहन कर चले गए। इस दौरान उनके पास हथियार भी थे।

इसका वीडियो वायरल होने पर हंगामा हो गया। वहां मौजूद लोगों ने इस पर आपत्ति की और उनको अंदर जाने से रोका। इसके बाद स्थिति की नजाकत को समझते हुए कमांडो अधिकारियों के इशारे पर वहां से हट गए।

तीन दिनों तक हरिमंदिर साहिब परिसर में अलग अलग सेवाएं निभा कर अकाली नेता करेंगे क्षमा याचना

जानकारी के अनुसार, प्रकाश सिंह बादल के सुरक्षा में तैनात एनएसजी कमांडो जूता पहने और हथियार लिए ही श्री दरबार साहिब परिसर में आ गए। वे जूता पहने और हथियार लिए ही लंगर भवन की ओर जाने लगे। इस दौरान वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने उनको इस तरह देखा तो खलबली मच गई। श्रद्धालुओं ने इस पर आपत्ति जताई और इन जवानों को वहां से हटने को कहा।

उल्लेखनीय है कि श्री दरबार साहिब परिसर में जूते पहनकर और हथियार लेकर जाने की मनाही है। श्री दरबार परिसर में मौजूद श्रद्धालुओं का कहना था कि इस तरह की चूक बेहद गंभीर है और इसकी जांच होनी चाहिए कि एनएसजी जवानों को क्या वहां इस तरह जाने के रोका गया था या नहीं।

– सुनीलराय कामरेड