लुधियाना : भाजपा के फायर ब्रांड भगवा नेता एवं उन्नाओ से सांसद साक्षी महाराज ने पाकिसानी सेना द्वारा भारत सीमा में घुसकर दो सैनिकों के सिर कलम करने की घटना पर पूछे गए सवाल पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पाकिस्तान ऐसी बदतमीजियां रोजाना कर रहा है तथा मेरी व्यक्तिगत राय है कि केंद्र सरकार को पाक को इसका सटीक जवाब देना चाहिए। इस मुद्दे पर उन्हें सरकार ने भी देश की करोडों नागरिकों की भांति चिंतित होने की बात कही है। इसलिए सरकार जरूर कुछ न कुछ योजना बना रही होगी तथा आने वाले समय जरूर कुछ होगा। साक्षी महाराज ने आज लुधियाना में अमर शहीद सुखदेव जी के 110वें जन्मदिवस के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होकर शहीदों को नमन किया।

साक्षी महाराज ने यूपी में सपा के दो डिप्टी सीएम बनाने को असवैंधानिक बताने पर योगी सरकार का बचाव करते हुए इसे पूरी तरह से संवैधानिक बताया तथा कहा कि खुद पर होने वाली जांच के चलते अभी सपा वाले और भी बडे आरोप लगा सकते है। उन्होंने सपा में शिवपाल यादव के नई पार्टी बनाने व पारिवारिक घमासान पर भी जमकर जुमले कसे। उन्होंने कांग्रेस पर भी टिप्पणि करते हुए कहा कि देश कांगं्रेस मुक्त भारत की ओर बढ रहा है तथा यूपी में सपा अपने बुरे कामों के लिए बाहर हुई है।

साक्षी महाराज ने आप पार्टी द्वारा हटाए गए मंत्री कपिल मिश्रा द्वारा केजरीवाल पर लगाए आरोपों पर कहा कि कपिल मिश्रा यदि एसीबी में जाते है तो कानून प्रक्रिया अपना रास्ता अपनाएगी लेकिन केजरीवाल की पोल अब लोगों के सामने खुल चुकी है तथा दिल्ली की ठगी गई जनता रोज केजरीवाल से मुक्ति की प्रार्थना कर रही है। इस मौके पर साक्षी महाराज ने शहीद भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव को नमन करते हुए आयोजक विशाल नैययर के प्रयासों की प्रशंसा की तथा शहीदों को अभी तक शहीद का दर्जा न मिलने पर दुख जताते हुए कहा कि वह पूर्व में इसके लिए सरकारों की खुलकर आलोचना करते रहे है तथा आजादी के बाद सत्ता के लालुप लोगों की वजह से ऐसा हुआ है। वह केंद्र सरकार पर दबाव बनाकर इसे ठीक करवा रहे है तथा पूर्व वाली गलत इतिहास दर्ज वाली फाइलों को फाडने के लिए कह रहे है।

साक्षी महाराज ने पंजाब में कैप्टन सरकार संबंधी कह कि अभी उनको सत्ता संभाले कुछ समय हुआ है। प्रदेश के चौतरफा विकास में उन्हें पूर्ण सहयोग मिलेगा लेकिन विकास में धोखा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पंजाब में पूर्व भाजपा सरकार बारे उन्होंने कहा कि भाजपा तो पंजाब की सरकार में मामूली हिस्से भर थी। असली तो अकाली दल ही सत्ता में था। पंजाब में धार्मिंग ग्रंथों की बेअदबी बारे साक्षी महाराज ने कहा कि कुछ ताकतें पंजाब में धार्मिंक उन्माद फैलाकर महौल ख्खराब करना चाहती है। यूपी में तो सब ठीक कर दिया गया है। पंजाब में भी सखत कदम उठाने के लिए गृह मंत्री से बात करेंगे।

इस मौके पर पहुंची शहीद सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने कहा कि बडे दुख की बात है कि पूर्व सरकारों व इसके पूर्वजों के कारण आज शहीदों को वो सममान नहीं मिल सका, जिसके वे हकदार है। मौजूदा सरकार इस गलती को जरूर सुधारेगी। उन्होंने पाक सेना की ताजा हरकत पर तीव्र प्रतिक्रम व्यक्त करते हुए कहा कि पाकिस्तान के साथ सभी प्रकार के संबंध तुरंत तोड लिए जाए तथा वीजा प्रणाली, व्यापार, रिश्ते खत्म कर लिये जाए। इसके साथ देश में मौजूद पाक कैदियों से सखती की जाए। साथ ही आस्तीन का सांप के रूप में पल रहे देश के गद्दारों को ढूंढ कर उन्हें कडा सबक दिया जाए। इसके लिए भारत पाकिस्तान के साथ अपनी विदेश नीति में भी व्यापक बदलाव लाए। तभी पाकिस्तान की अक्ल ठिकाने आ सकती है।

इस मौके पर समारोह के आयोजक एवं अमर शहीद सुखदेव के नाती विशाल नैययर ने कहा कि बडे ही शर्म की बात है कि आज जो काम सरकारों को करना चाहिए, वो आज संस्थाएं कर रही है। आज शहीद सुखदेव के 110वें जन्मदिवस के मौके पर पठानकोट, कुपवाडा, 65,71 की जंग, लाला लाजपत राय, शहीद भगत सिंह, सहित देश भर से पहुंचे करीब 180 शहीदों के परिवारों को सममानित किया गया।

– सुनीलराय कामरेड