लुधियाना : श्री गुरू हरगोबिंद साहिब जी के चरणछोह प्राप्त गुरूद्वारा मंजी साहिब कोंटा स्थित श्री गुरूनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित गुरूद्वारा कोड़ी घाट वाला यूपी से चलहे नगरकीर्तन का इलाके की सिख संगत द्वारा शिरोमणि कमेटी के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लोंगोवाल की अगवाई में खालसाई जयकारों की गूंज से भरपूर स्वागत किया गया।

नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को सर्मपित नेपाल बार्डर पर पड़ते गुरद्वारा कोड़ी घाट वाला से शुरू हुआ नगर कीर्तन का आज जब लुधियाना के जगराऔ पुल पर पहुंचा तों एस जी पी सी धर्म प्रचार कमेटी दोआबा जोन के इंचार्ज व गुरद्वारा दूख निवारण साहिब के सेवादार प्रितपाल सिंह की अगवाई में हजारो की संख्यां में संगतों ने बोले सो निहाल सत श्री अकाल के जैकारो की गूंज में फूलो की वर्षा करके जोशों खरोश के साथ स्वागत किया। यहां पर बता दें कि लुधियाना में नगर कीर्तन के दाखिल होते ही समूची नगरी गदगद हो उठी।

बेअदबी मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा – अमरिंदर

खूबसूरत फूलों से सजी श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी की पालकी के समक्ष नतमस्तक होते हुए गुरू की संगतों ने श्रदा व सम्मान भेंट किया। गुरू साहिबान के शास्त्रो के दर्शन करके संगते निहाल हो उठी। गुरद्वारा साहिब की गतका टीमे ने गतके के जौहर दिखाते हुए संगतों को निहाल किया।

एस जी पी सी धर्म प्रचार कमेटी दोआबा जोन के इंचार्ज व गुरद्वारा दूख निवारण साहिब के सेवादार प्रितपाल सिंह ने एस जी पी सी धर्म प्रचार कमेटी के सदस्य अजायब सिंह अभियासी के साथ मिलकर नगर सबसे पहले नगर कीर्तन की अगवाई कर रहे पांच प्यारो को सिरोपो भेंट करके स्वागत किया और उसके बाद कीर्तन में सहयोग करने वाली शख्सियतों को विशेष तौर पर सम्मानित किया।

धार्मिक,समाजिक व दुकानदुार संगठनो की तरफ से नगर कीर्तन के स्वागत के लिए जहां स्वागती गेट लगाए वहीं संगतों के लिए जगह जगह पर लंगर,फलो ,चाय व मिठे के स्टाल लगा कर सम्मान भेंंट किया। नायब शाही इमाम मुहम्मद उसमान रहमानी व मुहम्मद मुस्तकीम अहरारी की अगवाई में मुस्लिम भाईचारे ने नगर कीर्तन का स्वागत किया।