पंजाब में जालंधर के जिला उपायुक्त वीरेंद्र कुमार शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि देश की एकता, अखंडता और प्रभुसत्ता को कायम रखने में सैनिकों का अहम भूमिका रही है। राज्य में युद्ध स्मारक पर शहीदों और सैनिकों की याद में आयोजित सशस्त्र सेना के झंडा दिवस समारोह के अवसर पर श्री शर्मा ने कहा कि देश का हर सैनिक देश सेवा और वर्दी की शान बनाये रखने के लिए अपनी ति्रंदगी कुर्बान के लिए हर समय तैयार रहता है जोकि हम सभी के लिए बहुत ही फक्र की बात है।

उन्होंने कहा कि यदि आज हम शांतिपूर्वक माहौल में जीवन व्यतीत कर रहे हैं, यह हमारे देश के बहादुर सैनिकों द्वारा देश की सरहदों की चौकीदारी के कारण ही संभव हो सका है। इस अवसर पर जालंधर कैंट स्टेशन के कमांडर ब्रिगेडियर एस। एस। बालाजी ने कहा कि भारतीय सेना जवानों के हितों और उनके परिवारों की देखभाल के लिए वचनबद्ध है।

उन्होंने बताया कि सेना की ओर से विशेष तौर पर जालंधर में सेवामुक्त सैनिक अधिकारियों की समस्याओं के तुरंत निपटारे के लिए एक कर्नल स्तर का अधिकारी तैनात किया गया है। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी मेजर (सेवानिवृत्त) यशपाल सिंह ने बताया कि झंडा दिवस देश के बहादुर सैनिकों की तरफ से निभाई जा रही सेवाओं को याद करने का अवसर प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि पिछले साल त्रिले में झंडा दिवस निधि के अंतर्गत 20 लाख रुपए की राशि एकत्रित की गई थी। श्री शर्मा और ब्रिगेडियर एस.एस.बालाजी ने सेवा मुक्त सैनिकों को सम्मानित किया और उनके परिवारों को दो लाख 90 हजार रुपये की राशि बांटी।