पंजाब के पूर्व निकाय मंत्री अनिल जोशी ने केन्द्र सरकार द्वारा सामान्य वर्ग के लिए 10 फीसदी आरक्षण देने के फैसले की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत सरकार सबका साथ सबका विकास की नीति पर काम कर रही है।

श्री जोशी ने मंगलवार को यहां कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार द्वारा आर्थिक रूप से पिछड़ सामान्य वर्ग के लोगों को नौकरियों एवं शिक्षा संस्थानों में 10 फीसदी आरक्षण प्रदान करने का फैसला बहुत प्रशंसनीय है।

LIVE : गरीबों के लिए 10 % आरक्षण वाला संविधान संशोधन विधेयक पेश , बिल पर चर्चा जारी

उन्होंने कहा कि देश की लंबे समय से चली आ रही इस मांग के पूरा होने पर आर्थिक रूप से कमजोर युवाओं को बड़ी राहत मिलेगी। इससे पहले भी मोदी सरकार ने विभिन्न योजनाएं चलाकर देश के हर वर्ग को सुविधाएं प्रदान की है।

उन्होंने कहा कि जो योजनाएं पहले सिर्फ फाइलों तथा दफ्तरों तक ही सीमत रह जाती थी, मोदी सरकार ने उन्हें संभव कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का एक ही मंत्र है कि देश के हर वर्ग को सुख सुविधाएं मिलें जिससे देश के नागरिकों का व देश का विकास हो।

उन्होने इस ऐतिहासिक फैसले के लिए श्री मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का आभार व्यक्त किया है।