लुधियाना-फतेहगढ़ साहिब : फतेहगढ़ साहिब स्थित गांव खानपुर के रेलवे फाटक के नजदीक खड़े पीपल के पेड़ आसमानी बिजली गिरने के कारण एक शख्स की मौत हो गई जबकि 7 अन्य लोगों के जख्मी होने की खबर है। जिनमें 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दो दर्जन के करीब लोग आज सुबह तेज हुई बारिश से बचने के लिए पीपल के पेड़ के नीचे खड़े हुए थे कि इस दौरान अचानक कडक़ड़ाती हुई आवाज के साथ बिजली उनके ऊपर आ गिरी और यह हादसा घटित हो गया। अचानक आई विपदा के उपरंात अफरातफरी का माहौल था। हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने आम लोगों की मदद से पीडि़तों को सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब इलाज के लिए दाखिल करवाया। इस दौरान डॉक्टरों ने एक शख्स को मृत करार दिया जबकि 7 लोगों का इलाज चल रहा है।

पिछले दो दिनों से रुक -रुक कर हो रही बारिश ने जहाँ आम लोगों को गर्मी से बड़ी राहत दी है वही कुछ लोगों के लिए आफत भी बनी है जिस करके कई लोग कुदरत के इस कहर कारण परेशान भी हुए हैं।

जाखड़ अमरिंदर से पेट्रोलियम उत्पादों पर वैट घटाने की मांग करे – ग्रेवाल

प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक आज 10 बजे के करीब तेज बारिश हुई तो गाँव खानपुर का रेलवे फाटक बंद होने के कारण 20 -25 व्यक्ति बारिश से बचने के लिए रेलवे फा टक के नजदीक ही पीपल के पेड़ नीचे खड़े हो गए, यह हादसा हो गया। बिजली गिरते ही लपेट में आए लोग दूर -दूर जा गिरे।

सिवल सर्जन फतहगढ़ साहब ऐन.के अग्रवाल ने बताया कि आसमानी बिजली की लपेट में एक व्यक्ति की मौत हो गई है मृतक की पहचान हरमेश सिंह पुत्र निवासी गाँव हरबंसपुरा के तौर पर हुई है और बाकी जख्मियों का इलाज जारी है और उनकी हालत खतरे से बाहर है।