BREAKING NEWS

CM केजरीवाल ने कहा- डेंगू नियंत्रण पर उठाएंगे कई कदम, स्कूली छात्र होंगे शामिल◾ महाराष्ट्र : शिंदे की पीएफआई कार्यकर्ताओं को दो टूक, कहा - बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे' ◾अमित शाह के वार पर RJD प्रमुख का पलटवार, बोले- भाजपा का होगा सफाया ◾ राजस्थान : कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायक के बेटों को रिश्वत लेते हुए एसीबी ने किया गिरफ्तार ◾पीएफआई हिंसा पर विजयन का बड़ा बयान, कहा - पूर्व नियोजित थी हिंसा, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा ◾दक्षिण में 2024 की तैयारी का जायजा लेने के लिए केरल के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे जेपी नड्डा ◾ 'आप' का राज्यपाल पर बड़ा आरोप, कहा - बीजेपी के इशारे पर कर रहे हैं काम◾Himachal Pradesh: कांग्रेस को झटका! आश्रय शर्मा बीजेपी में होंगे शामिल◾यूपी में मर्यादा तार -तार कक्षा तीन की छात्रो को प्रिंसिपल ने दिखाया अश्लील वीडीयो, मामला दर्ज◾हिजाब विवाद में फंसा ईरान, तेजी के साथ पूरे देश में फैल रही हैं प्रदर्शन की आग ◾Punjab News: होशियारपुर में गैस संयंत्र में धमाका, एक की मौत◾चीन में सैन्य तख्तापलट का मंडराया खतरा ! शी जिनपिंग नजरबंद, चीन में चर्चाओं ने पकड़ी गति◾Pune: पीएफआई कार्यकर्ताओं ने लगाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, भाजपा ने की एक्शन लेने की मांग◾दिल्ली में बोले लालू-'नीतीश और मैं सोनिया से मिलेंगे, विपक्ष को एकजुट करने की करेंगे कोशिश'◾संदीप दीक्षित ने AAP सरकार के शिक्षा मॉडल को घेरा, जानें क्या कहा .... ◾हिमाचल की युवा शक्ति ने हमेशा देश को गौरवान्वित होने का अवसर दिया : PM मोदी◾ पीएफआई के गुंडों को दुकानदार ने दिखाई हैसियत, दुकान बंद करने से किया इनकार, वीडीयो वायरल◾अगर हो गई है ट्रेन लेट तो जानें IRCTC का ये नियम, यात्रा में मिलेगा बिल्कुल मुफ्त में खाना◾Congress President Election: गहलोत -थरूर में मुकाबला पक्का, थरूर ने मंगवाया नामांकन पत्र ◾सरकार की नीतियों की गलत व्याख्या कर जनमानस में पीएफआई ने फैलाई नफरत : एनआईए ◾

राजस्थान मेें 24 घंटे में ओमिक्रॉन के 21 नए मामले आए सामने, देश में अब तक 400 से अधिक लोग हो चुके संक्रमित

देशभर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत बढ़ती जा रही है। राजस्थान में बीते 24 घंटे के अंदर ओमिक्रॉन के कुल 21 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से जयपुर में 11 मामले, अजमेर में 6 और उदयपुर में 3 केस मिला है। प्रदेश में कुल प्रदेश में अचानक से ओमिक्रॉन के इतने मामले मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक नए मामलों को मिलाकर कुल 43 ओमिक्रॉन केस अब तक पाए जा चुके हैं। 

ओमिक्रॉन के चलते वैक्सीनेशन अनिवार्य

राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन मामले के चलते राजस्थान सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन अनिवार्य करने का फैसला किया है। जहां अगले साल एक फरवरी से विभिन्न स्थानों पर प्रवेश करने और सुविधाओं का उपयोग करने के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाना अनिवार्य कर दिया जाएगा। सीएम अशोक गहलोत ने दुनिया के लगभग 110 देशों में ओमिक्रॉन के फैलने पर चिंता व्यक्त की।

इसी के साथ ही कहा कि सभी उम्र के लोगों को खुद टीका लगवाना चाहिए और कोरोना गाइडलाइन का पालन करना चाहिए. इसके लिए उन्होंने स्थानीय जिला प्रशासन को टीकाकरण और फेस मास्क पहनने के प्रति लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए। सीएम अशोक गहलोत ने लोगों से नियमकानूनों एवं रात्रिकालीन कर्फ्यू का पालन करने करने की अपील की है और केंद्र सरकार से बूस्टर डोज और बच्चों के वैक्सीनेशन पर जल्द से जल्द फैसला लेने के लिए कहा है।

कड़ाई से करें कोरोना नियमों का पालन

गहलोत ने शुक्रवार को संभागीय आयुक्त, जिला कलेक्टर, मेडिकल कॉलेजों के प्राचार्य व मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा की। वहीं नई साल के जश्न को देखते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने अधिकारियों को जनवरी के पहले हफ्ते से फेस मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे विभिन्न उपायों का कड़ाई से सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने में लापरवाह हो गए हैं। क्योंकि रोजाना मामलों की संख्या बहुत कम थी. लेकिन वायरस फिर से फैल रहा है जोकि बहुत चिंता की बात है।