BREAKING NEWS

देखें Video : छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार कार ने भीड़ को रौंदा, एक की मौत, 17 घायल◾चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार बना IPL चैंपियन◾बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार दशहरा देश भर में उल्लास के साथ मनाया गया◾सिंघु बॉर्डर : किसान आंदोलन के मंच के पास हाथ काटकर युवक की हत्या, पुलिस ने मामला किया दर्ज ◾कपिल सिब्बल का केंद्र पर कटाक्ष, बोले- आर्यन ड्रग्स मामले ने आशीष मिश्रा से हटा दिया ध्यान◾हिंदू मंदिरों के अधिकार हिंदू श्रद्धालुओं को सौंपे जाएं, कुछ मंदिरों में हो रही है लूट - मोहन भागवत◾जनरल नरवणे भारत-श्रीलंका के बीच सैन्य अभ्यास के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए, दोनों दस्तों के सैनिकों की सराहना की◾अफगानिस्तान: कंधार में शिया मस्जिद को एक बार फिर बनाया गया निशाना, विस्फोट में कई लोगों की मौत ◾सिंघु बॉर्डर आंदोलन स्थल पर जघन्य हत्या की SKM ने की निंदा, कहा - निहंगों से हमारा कोई संबंध नहीं ◾अध्ययन में चौंकाने वाला खुलासा, दिल्ली में डेल्टा स्वरूप के खिलाफ हर्ड इम्युनिटी पाना कठिन◾सिंघु बॉर्डर पर युवक की विभत्स हत्या पर बोली कांग्रेस - हिंसा का इस देश में स्थान नहीं हो सकता◾पूर्व PM मनमोहन की सेहत में हो रहा सुधार, कांग्रेस ने अफवाहों को खारिज करते हुए कहा- उनकी निजता का सम्मान किया जाए◾रक्षा क्षेत्र में कई प्रमुख सुधार किए गए, पहले से कहीं अधिक पारदर्शिता एवं विश्वास है : पीएम मोदी ◾PM मोदी ने वर्चुअल तरीके से हॉस्टल की आधारशिला रखी, बोले- आपके आशीर्वाद से जनता की सेवा करते हुए पूरे किए 20 साल◾देश ने वैक्सीन के 100 करोड़ के आंकड़े को छुआ, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान ने कायम किया रिकॉर्ड◾शिवपाल यादव ने फिर जाहिर किया सपा प्रेम, बोले- समाजवादी पार्टी अब भी मेरी प्राथमिकता ◾जेईई एडवांस रिजल्ट - मृदुल अग्रवाल ने रिकॉर्ड के साथ रचा इतिहास, लड़कियों में काव्या अव्वल ◾दिवंगत रामविलास पासवान की पत्नी रीना ने पशुपति पारस पर लगाए बड़े आरोप, चिराग को लेकर जाहिर की चिंता◾सिंघू बॉर्डर पर किसानों के मंच के पास बैरिकेड से लटकी मिली लाश, हाथ काटकर बेरहमी से हुई हत्या ◾कुछ ऐसी जगहें जहां दशहरे पर रावण का दहन नहीं बल्कि दशानन लंकेश की होती है पूजा◾

प्रेम संबधों के चलते दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या के मामले में 4 लोग गिरफ्तार

राजस्थान के हनुमानगढ़ में  प्रेम संबधों के चलते  एक दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या का मामला सामने आया है। एक युवक की पीट-पीटकर हत्या के मामले में पुलिस ने रविवार को चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मामले में एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने बताया कि हत्या में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस महानिदेशक एम. एल. लाठर ने एक बयान में कहा कि इस मामले में अब तक चार नामजद आरोपी पीलीबंगा के प्रेमपुरा निवासी मुकेश कुमार, दलीप कुमार व सिकन्दर और सूरतगढ़ के सदर निवासी हंसराज को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि मृतक परिजनों के लिए न्याय सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मृतक जगदीश के परिवार को अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार नियम के तहत 4 लाख 12 हजार 500 रुपये की आर्थिक सहायता कलेक्टर द्वारा स्वीकृत की जा चुकी है।

भाजपा व मायावती ने कांग्रेस को घेरा

बसपा प्रमुख मायावती ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस नीत सरकार पर निशाना साधा और इसकी घारे निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘राजस्थान के हनुमानगढ़ में दलित की पीट-पीट कर की गई हत्या अति-दुःखद व निन्दनीय, लेकिन कांग्रेस हाईकमान चुप क्यों? क्या छत्तीसगढ़ व पंजाब के मुख्यमंत्री वहाँ जाकर पीड़ित परिवार को 50-50 लाख रुपये की मदद देंगे? बसपा जवाब चाहती है, वरना दलितों के नाम पर घड़ियाली आँसू बहाना बन्द करें।’’

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध डॉक्टर रविप्रकाश ने बताया कि मृतक जगदीश और आरोपी मुकेश ओड आदि गांव प्रेमपुरा में एक दूसरे के पड़ोसी थे। मुकेश की पत्नी सुमन का जगदीश के साथ पिछले 4 साल से प्रेम प्रसंग था, जिसे लेकर दोनों परिवारों में कई बार पंचायत भी हुई। मनमुटाव होने पर सुमन अपने पीहर चली गई और मुकेश के खिलाफ थाना सदर सूरतगढ़ में मामला दर्ज करवा दिया। दोनों परिवारों के बीच पंचायत में आपसी राजीनामा होने से दोनों अलग-अलग हो गये।

वहीं, जगदीश की पत्नी मंजू ने भी मनमुटाव के चलते अपने पति के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया था, जिसमें अदालत में चालान में पेश किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि अलग होने के बाद मुकेश की पत्नी सुमन, बच्चों के साथ पिछले दो साल से सूरतगढ़ में किराये के मकान में रह रही है। जहां सुमन के जगदीश से मिलने की बात आरोपी मुकेश कुमार एवं उसके परिवार वालों को पता चलने पर घटना के दिन 7 अक्टूबर को वे सूरतगढ़ में सुमन के किराये के मकान में पहुंचे।

उन्होंने बताया कि उस वक्त वहीं मौजूद जगदीश को मुकेश और 10 अन्य लोगों ने अगवा किया और सूरतगढ़ स्थित फॉर्म में ले जाकर उसे लाठियों से पीटा। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने गम्भीर रूप से घायल जगदीश को बाइक से प्रेमपुरा में उसके घर के आगे फेंका और वहां से फरार हो गए। परिजनों ने जब तक उसे देखा, जगदीश की मौत हो चुकी थी।

डॉ रविप्रकाश ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या, अपहरण और एससी-एसटी कानून की धारा 3 में मामला दर्ज कर मुख्य आरोपी मुकेश कुमार को तुरन्त गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि मामले की जांच वृताधिकारी रावतसर रणवीर सिंह मीणा द्वारा किया जा रही है।

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने मामले पर चुप्पी साधने के लिये शनिवार को राज्य सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने ट्वीट किया था, राहुल जी आप लखीमपुर की चिंता ना करें, वहां योगी जी का शासन है आपके प्रिय गहलोत जी का नहीं! आप राजस्थान के प्रेमपुरा में इस दलित युवक की हत्या पर कुछ कहने की हिम्मत दिखाएं ताकि जनता को मालूम हो कि आप कितने सच्चे हैं?’’

उल्लेखनीय है कि घटना 7 अक्टूबर को हनुमानगढ़ के प्रेमपुरा इलाके में हुई जहां आरोपियों की पिटाई से जगदीश की मौत हो गई। आरोपियों ने पूरी घटना का वीडियो भी बनाया जिसमें वो पीड़ित को पानी पिलाते नजर आ रहे हैं और उसे बार-बार लाठियों से पीटते दिखाई दे रहे हैं।