जलियाँवाला नरसंहार की 100वीं बरसी पर जगतपुरा मार्ग स्थित गरुद्वारा परिसर में आज श्री कल्पतरु संस्थान की ओर से शहीदों की स्मृति में पौधारोपण करक श्रद्धांजलि सभा आयोजित करके शहीदों को नमन किया गया। कार्यक्रम संयोजक सरदार हरभजन सिंह ने बताया की इस अवसर पर संस्थान की और से जलियांवाल नरसंहार की 100वीं बरसी पर 100 फलदार पौधे लगाए गए।

कार्यक्रम में राजस्थान में सिख समाज के प्रदेशाध्यक्ष अजयपाल सिंह और अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व चेयरमेन जसबीर सिंह ने सम्बोधित करते हुए कहा कि पौधारोपण सभी का दायित्व है। उन्होंने कहा कि जलियाँवाला काण्ड से युवाओं को शहीद उधम सिंह जैसे वीरों से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिए।

 श्री जसबीर सिंह ने श्रद्धांजलि सभा के बाद पौधारोपण कार्यों को बढ़वा देने का अनुरोध किया। उल्लेखनीय है किब्रिटेन के प्रधानमन्त्री के बयान की‘‘जलियाँवाला ब्रिटिश शासन की सबसे शर्मनाक घटना है‘’के बाद संस्थान ने इस श्रद्धांजलि सभा को‘‘न भूलें है – न भूलेंगे जलियाँवाला‘’के नाम पर आयोजित किया। संस्थान ने ब्रिटिश सरकार इस घटना पर मा़फी मांगने की मांग की है। इस अवसर पर सैकड़ लोगों ने पौधे लगाकर सहभागिता दर्ज कराई।