BREAKING NEWS

राज की मनसे ने अपनाया भगवा झंडा, घुसपैठियों को बाहर करने के लिए मोदी सरकार को समर्थन◾भाजपा नेता ने मोदी को चेताया, देश बढ़ रहा है दूसरे विभाजन की तरफ◾पासवान से मिला ब्राजील का प्रतिनिधिमंडल, एथेनॉल प्रौद्योगिकी साझेदारी पर बातचीत◾हिंदू समाज में साधु-संतों को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती : अखिलेश◾पदाधिकारी पार्टी के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने से बचें : ठाकरे◾दिल्ली की जनता तय करे, कर्मठ सरकार चाहिए या धरना सरकार चाहिए : शाह◾वन्य क्षेत्रों में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित नहीं किया जा सकता : दिल्ली सरकार◾मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा है कांग्रेस नेतृत्व : नड्डा◾निर्भया के दोषियों से पूछा : आखिरी बार अपने-अपने परिवारों से कब मिलना चाहेंगे , तो नहीं दिया कोई जवाब !◾विपक्ष की तुलना पाकिस्तान से करना भारत की अस्मिता के खिलाफ : कांग्रेस◾ब्राजील के राष्ट्रपति 24-27 जनवरी तक भारत यात्रा पर रहेंगे, गणतंत्र दिवस परेड में होंगे मुख्य अतिथि◾उत्तर प्रदेश : किसानों के मुद्दे पर सड़क पर उतरेगी कांग्रेस ◾कश्मीर मुद्दे पर विदेश मंत्रालय ने कहा-किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं◾निर्भया मामले में आरोपियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने वाले जज का हुआ ट्रांसफर◾CM नीतीश की चेतावनी पर पवन वर्मा बोले- मुझे चिट्ठी का जवाब नहीं मिला◾भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- देश हित में लिए प्रधानमंत्री के फैसलों से देश में नई ऊर्जा एवं उत्साह पैदा हुआ◾नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता बनर्जी◾‘हिंदुत्व’ की राह पर निकले राज ठाकरे, MNS का नया झंडा लॉन्च किया◾CM नीतीश कुमार ने पवन वर्मा को लताड़ा, कहा- जिसको जहां जाना है, जाएं◾तिहाड़ जेल प्रशासन ने निर्भया के गुनहगारों से पूछी उनकी अंतिम इच्छा, 1 फरवरी को होगी फांसी◾

हादसे के बाद चेता प्रशासन 11 विवाह स्थल सील

जयपुर/आमेर : भरतपुर में हुए दर्दनाक हादसे के बाद जयपुर नगर निगम प्रशासन हरकत में आया है। शहर में चल रहे अवैध मैरिज गार्डन संचालकों के खिलाफ निगम प्रशासन ने शिकंजा कस दिया है। आमेर जोन उपायुक्त कविता चौधरी के निर्देश पर 11 अवैध मैरिज गार्डनों को सील करने की कार्रवाई की। इन मैरिज गार्डनों का निगम प्रशासन के पास कोई रिकॉर्ड तक नहीं है। यानि इस तरह के सैकड़ों की संख्या में मैरिज गार्डन हैं, जो कि शहर में अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं।

उपायुक्त ने बताया कि पहली बार इन मैरिज गार्डनों को सील किया है। लोगों ने अपनी खाली जमीनों पर मैरिज गार्डन संचालित कर रखे हैं। शिकायत मिलने पर शुक्रवार को यह कार्रवाई की। इसके अलावा शहर को बदरंग करने वाले 10 कोचिंग संस्थान संचालकों के खिलाफ भी राजस्थान संपत्ति विरूपण अधिनियम के एफआईआर दर्ज करवाई।

इन मैरिज गार्डनों को किया सील निगम से मिली जानकारी के मुताबिक आमेर स्थित शिवम मैरिज गार्डन, गौरी हाउस विवाह स्थल, जागिरदार मैरिज गार्डन, आमेर बाग गार्डन और जयसिंहपुरा खोर स्थित रतन पैराडाईज, सीताराम बाण्या का फार्म हाउस, भगत मैरिज गार्डन को सील किया। इसके अलावा पुसी मैरिज गार्डन करबला, अजीम मैरिज गार्डन करबला, कलाल मैरिज गार्डन रामगढ़ मोड़ और एस.एल. मैरिज गार्डन जलमहल को भी सील किया।

- महेश शर्मा