BREAKING NEWS

मोदी आज प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के लाभार्थियों को जारी करेंगे वित्तीय सहायता ◾आज का राशिफल (20 जनवरी 2021)◾कांग्रेस की बनाई भारत की छवि को नष्ट कर रहे प्रधानमंत्री : राहुल◾SC द्वारा गठित समिति कृषि कानून पर उत्पन्न संकट सुलझा नहीं पाएगी : बादल◾सोनिया ने केरल में चांडी की अगुवाई में बनाई चुनाव प्रबंधन समिति◾राहुल ने जारी किया 'खेती का खून' बुकलेट, जावड़ेकर बोले-कांग्रेस को खून शब्द से बहुत प्यार◾राहुल का वार- हिंदुस्तान के पास नहीं है कोई रणनीति, स्पष्ट संदेश नहीं दिया तो चीन उठाएगा फायदा ◾कृषि कानून पर SC द्वारा गठित समिति के सदस्यों की पहली बैठक, घनवट बोले- निजी राय को नहीं होने देंगे हावी ◾पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी का BJP पर जोरदार हमला, बताया नक्सलियों से ज्यादा खतरनाक◾कोविशील्ड के इस्तेमाल से कोई गंभीर एलर्जी की दिक्कत वाले लोग वैक्सीन नहीं लें : सीरम इंस्टीट्यूट ◾राहुल गांधी ने जारी की 'खेती का खून' बुकलेट, कहा- कृषि क्षेत्र पर पूंजीपतियों का हो जाएगा एकाधिकार ◾ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट में जीत के साथ भारत ने रचा इतिहास, कंगारुओं को सिखाया सबक ◾चीन मुद्दे को लेकर नड्डा के निशाने पर राहुल, पूछा-झूठ बोलना कब बंद करेगी कांग्रेस?◾BJP सांसद का पलटवार- 80 के दशक से जमीन पर कब्जा करके बैठा है चीन, कांग्रेस ने क्यों नहीं की कार्रवाई ◾2019 में TMC को किया आधा, 2021 में कर देंगे सफाया : दिलीप घोष◾अरुणाचल प्रदेश में चीन के गांव को बसाए जाने की रिपोर्ट पर सियासत तेज, राहुल ने PM पर साधा निशाना ◾देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामले 10 हजार से कम, 137 लोगों ने गंवाई जान ◾कांग्रेस मुख्यालय में आज राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कृषि कानूनों पर जारी करेंगे बुकलेट◾दुनियाभर में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी, मरीजों का आंकड़ा 9.55 करोड़ तक पहुंचा◾TOP 5 NEWS 19 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कृषि कानून : जयपुर में किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस विधायकों का धरना शुरु

केंद्र सरकार द्वारा लाये गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन के समर्थन में राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल का आज दोपहर यहां एक दिवसीय धरना शुरु हुआ। धरने में भाग लेने पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने मीडिया से कहा कि आज धरने का कार्यक्रम यह संदेश देने के लिए किया गया हैं कि कांग्रेस किसानों के साथ हैं और मजबूती के साथ हैं। 

धरना दोपहर बारह बजे शुरु हुआ जिसमें कई मंत्री, पार्टी विधायकों के आने का सिलसिला शुरु हुआ और उनका आना जारी हैं। धरने में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल होंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि किसान आंदोलन के तहत लाखों लोग सड़कों पर हैं। राजस्थान में भी करीब एक लाख लोग आंदोलन के समर्थन में सड़क पर डटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों का कहना हैं कि उन्होंने केन्द, सरकार जितनी गूंगी एवं बहरी सरकार आज तक नहीं देखी जो किसानों को कोई बात नहीं सुन रही हैं। 

डोटासरा ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह उद्योगपतियों के साथ मिलकर साजिश करके गोदाम बनवा रही हैं। उन्होंने कहा कि ये गोदाम किस नियम के तहत बनाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों की बात इसलिए नहीं मानी जा रही हैं कि अगर किसानों की बात मान ली गई तो उनके उद्योगपति मित्रों का क्या होगा जिन्होंने करोड़ रुपए इनमें लगा दिया और चंदा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के बाद पांच से ज्ञारह जनवरी को विधायक एवं कांग्रेस के पदाधिकारी गांव गांव लोगों के बीच जाकर उन्हें जागृत करेंगे। 

इससे पहले सरकारी मुख्य सचेतक डा महेश जोशी ने कहा कि केंद्र सरकार के किसान विरोधी लिये गये निर्णय के कारण आज किसान आंदोलनरत हैं और वे आत्महत्या करने को मजबूर हैं। शनिवार को भी एक किसानने आत्महत्या कर ली। डा जोशी नेकहा कि दुख की बात हैं कि केन्द, की असंवेदनशील सरकार किसानों को कोई राहत नहीं दे रही हैं जबकि उन्हें बड़ उद्योगपतियों को बेचे जाने की कोशिश कर रही हैं। 

सरकारी उपसचेतक महेन्द, चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार ने नये कृषि कानूनों को वापस नहीं लिये गये तो आज धरना देने के बाद पांच से ज्ञारह जनवरी तक सभी विधायक अपने अपने क्षेत्रों में जाकर किसानों के समर्थन में लोगों को जागृत करेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक यह नये कृषि कानून वापस नहीं लिये जायेंगे तब तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी केंद्र सरकार को भूमि अधिगृहण कानून वापस लेना पड़गा और अब उसे ये तीनों कानून वापस लेने पड़गे। धरने में निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ भी पहुंचे। इस अवसर पर लोढ़ ने कहा कि जिस तरह किसान अपने हक के लिए आंदोलन कर रहे हैं, ऐसी स्थिति में देश का कोई भी नागरिक घर में बैठा नहीं रहेगा। 

धरना अपराह्न चार बजे तक चलेगा।