BREAKING NEWS

शरद पवार ने NCP छोड़ने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’◾जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना भाजपा की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता थी : नड्डा ◾आजाद ने अपने गृह राज्य जाने की अनुमति के लिए उच्चतम न्यायालय का किया रुख◾सिद्धारमैया ने बाढ़ राहत को लेकर केन्द्र कर्नाटक सरकार की आलोचना की◾बेरोजगारी पर बोले श्रम मंत्री-उत्तर भारत में योग्य लोगों की कमी, विपक्ष ने किया पलटवार ◾INLD के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा और निर्दलीय विधायक कांग्रेस में हुये शामिल ◾PAK ने इस साल 2,050 से अधिक बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, 21 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्रालय ◾PM मोदी,वेंकैया,शाह ने आंध्र नौका हादसे पर जताया शोक◾पासवान ने किया शाह के हिंदी पर बयान का समर्थन◾न्यायालय में सोमवार को होगी अनुच्छेद 370 को खत्म करने, कश्मीर में पाबंदियों के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई◾TOP 20 NEWS 15 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾आंध्र प्रदेश के गोदावरी में बड़ा हादसा : नाव पलटने से 13 लोगों की मौत, कई लापता◾संतोष गंगवार ने कहा- नौकरी के लिये योग्य युवाओं की कमी, मायावती ने किया पलटवार ◾पाकिस्तान ने इस साल 2050 बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, मारे गए 21 भारतीय◾संतोष गंगवार के 'नौकरी' वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, बोलीं- ये नहीं चलेगा◾CM विजयन ने हिंदी भाषा पर बयान को लेकर की अमित शाह की आलोचना, दिया ये बयान◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 'अप्रत्याशित जीत' हासिल करने के लिए तैयार है BJP : फडणवीस◾ देश में रोजगार की कमी नहीं बल्कि उत्तर भारतीयों में है योग्यता की कमी : संतोष गंगवार ◾ममता बनर्जी पर हमलावर हुए BJP विधायक सुरेंद्र सिंह, बोले- होगा चिदंबरम जैसा हश्र◾International Day of Democracy: ममता का मोदी सरकार पर वार, आज के दौर को बताया 'सुपर इमरजेंसी'◾

राजस्‍थान

CM अशोक गहलोत की सांसद बेनीवाल से अपील- राजस्थान को बख्श दें

राजस्थान के नागौर शहर में बंजारा समुदाय द्वारा किए गए अतिक्रमणों को हटाए जाने के बाद जारी आंदोलन को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को सांसद हनुमान बेनीवाल पर निशाना साधा और उनसे राजस्थान को बख्शने की अपील की। 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में गहलोत ने कहा, "मैं अपील करूंगा (सांसद) हनुमान बेनीवाल से कि कृपया करके आप बख्श दीजिये राजस्थान को और नागौर को। उठिये धरने से और जान गंवाने वाले के घर जा कर सहानुभूति जताइये।" गहलोत ने कहा, "एक बेकसूर इंसान इस घटनाक्रम में मर गया, उसकी चिंता आपको नहीं है, लोगों को भड़काने की चिंता है। मैं समझता हूं कि यह परंपरा अच्छी नहीं है।" 

उल्लेखनीय है कि नागौर जिले में बंजारों की ढाणियों में गत रविवार को अतिक्रमण हटाने गये सरकारी अमले पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। पथराव और हमले में घायल हुए जेसीबी के चालक फारूख (40) की मौत हो गई। इस मामले में दो विधायकों सहित कई लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच सीआईडी-सीबी को सौंपी गई है। आरएलपी के नेता एवं सांसद हनुमान बेनीवाल ने गुरुवार को वहां महापड़ाव डाल दिया। 

एक सवाल के जवाब में गहलोत ने कहा कि बेनीवाल अब विधायक नहीं बल्कि सांसद हैं और उनका व्यवहार भी उसी अनुरूप होना चाहिए। अशोक गहलोत ने कहा, "हनुमान बेनीवाल से मैं कहना चाहूंगा कि अब आप सिर्फ एमएलए नहीं हैं। जब आप एमएलए थे तब आपकी भूमिका अलग थी।"

गहलोत ने कहा, "अब वे माननीय सांसद बन गए हैं उनका व्यवहार उसी तरह होना चाहिए जिससे उनका मान सम्मान बढ़े। उनकी गरिमा बढ़े। बेवजह मुद्दा खड़ा कर सरकार पर दबाव बनाना अच्छी परंपरा नहीं है।" 

मुख्यमंत्री ने कहा, "बंजारा समुदाय के अवैध रूप से रह रहे लोगों को उच्च न्यायालय के आदेश पर हटाने की कार्रवाई हुई। इस घटना में अतिक्रमण हटाने गया एक चालक मारा गया। आप धरना दे रहे हैं कि अतिक्रमण हटाने आए लोगों को खिलाफ कार्रवाई करें। यह एक सांसद को शोभा नहीं देता। जिस आदमी ने लोकसभा में संविधान की शपथ ली हो उसे संविधान की मूल भावना के अनुरूप काम करना चाहिए।"