BREAKING NEWS

महाराष्ट्र : शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का नहीं हुआ गठबंधन, अब ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP◾दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾

राजस्‍थान

अभ्यास वर्ग में भागवत ने किया पुस्तकों का विमोचन

जयपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहनराव भागवत ने अपने जयपुर प्रवास के पांचवें दिन केशव विद्यापीठ जामडोली में चले रहे खण्ड कार्यवाह अभ्यास वर्ग में पूण्य भूमि भारत और संस्कार कथा नामक दो नई पुस्तकों का विमोचन किया। इन पुस्तकों का प्रकाशन ज्ञान गंगा प्रकाशन की ओर से किया गया है।

पूण्य भूमि भारत पुस्तक का संकलन संघ के वरिष्ठ स्वयंसेवक श्रीनाथ राव ने तथा संस्कार कथा प्राचीन ग्रंथ व अनुभवों से पूज्य रमणनाथ महाराज की ओर से संकलित कथाओं का संग्रह है। कार्यक्रम में पूण्य भूमि भारत की जानकारी देते हुए वक्ताओं ने बताया कि इसमें भारत की भौगोलिक, सांस्कृ तिक, राजनीतिक तथा सामाजिक जानकारियां दी गई है। इसमें भारत के वैभव, सांस्कृ तिक गौरव के साथ अखंड भारत का दर्शन करने का प्रयास किया गया है।

साथ ही राष्ट्रीय नायक, संत, प्रमुख शासकों के साथ विभिन्न राज्यों का भी संकलन किया गया है। कम्पीटीशन की तैयारी करने वालों विद्यार्थियों के लिए यह पुस्तक बहुत उपयोगी सिद्ध होगी। संस्कार कथा पुस्तक रमणनाथ महाराज संकलित कथाओं का संग्रह है। इस पुस्तक में 38 कहानियां को समाहित किया गया है। इन पुस्तकों का संघ के स्वयंसेवकों की ओर से साहित्य बिक्री सप्ताह में शहर के प्रमुख चौराहों, मन्दिरों सहित प्रमुख स्थानों पर विक्रय किया जाएगा।