BREAKING NEWS

कारगिल शहीदों की याद में दिल्ली में हुई ‘विजय दौड़’, लेफ्टिनेंट जनरल ने दिखाई हरी झंडी◾ आज सोनभद्र जाएंगे CM योगी, पीड़ित परिवार से करेंगे मुलाकात ◾LIVE : निगमबोध घाट पर होगा शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार, श्रद्धांजलि देने पहुंची सुषमा स्वराज◾शीला दीक्षित की पहले भी हो चुकी थी कई सर्जरी◾BJP को बड़ा झटका, पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग का निधन◾पार्टी की समर्पित कार्यकर्ता और कर्तव्यनिष्ठ प्रशासक थीं शीला दीक्षित : रणदीप सुरजेवाला ◾सोनभद्र घटना : ममता ने भाजपा पर साधा निशाना ◾मोदी-शी की अनौपचारिक शिखर बैठक से पहले अगले महीने चीन का दौरा करेंगे जयशंकर ◾दीक्षित के बाद दिल्ली कांग्रेस के सामने नया नेता तलाशने की चुनौती ◾अन्य राजनेताओं से हटकर था शीला दीक्षित का व्यक्तित्व ◾जम्मू कश्मीर मुद्दे के अंतिम समाधान तक बना रहेगा अनुच्छेद 370 : फारुक अब्दुल्ला ◾दिल्ली की सूरत बदलने वाली शिल्पकार थीं शीला ◾शीला दीक्षित के आवास पहुंचे PM मोदी, उनके निधन पर जताया शोक ◾शीला दीक्षित कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं : राहुल गांधी ◾जीवनी : पंजाब में जन्मी, दिल्ली से पढाई कर यूपी की बहू बनी शीला, फिर बनी दिल्ली की मुख्यमंत्री◾शीला दीक्षित ने दिल्ली एवं देश के विकास में दिया योगदान : प्रियंका◾शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली में 2 दिन का राजकीय शोक◾Top 20 News 20 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शीला दीक्षित के निधन पर जताया दुख ◾दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने जताया दुख◾

राजस्‍थान

अजमेर में भाजपा का सदस्यता अभियान शुरु

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संगठन पर्व सदस्यता अभियान का आज अजमेर में भी शुभारंभ किया गया। अजमेर देहात की ओर से तीर्थराज पुष्कर स्थित पवित्र पुष्कर सरोवर ब्रह्म घाट पर पूजा अर्चना के साथ सदस्यता अभियान का हुआ। इससे पहले प्रदेश महामंत्री बीरमदेव सिंह, सांसद भागीरथ चौधरी, संगठन प्रभारी कालूलाल गुर्जर, पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत तथा सदस्यता अभियान संभाग संयोजक देवीशंकर भूतड़ सहित सैंकड़ भाजपाईयों ने जगतपिता ब्रह्मा जी के दर्शन करके कई लोगों को सदस्यता ग्रहण कराई। 

इसी तरह अजमेर शहर में भी संगठन महामंत्री बीरमदेव सिंह की मौजूदगी में विभिन्न वर्ग के लोगों को सदस्यता दिलाने का काम शुरू किया गया। इस मौके पर विधायक वासुदेव देवनानी, विधायक अनिता भदेल, शहर अध्यक्ष शिवशंकर हेडा सहित अनेक भाजपा नेता मौजूद रहे। हेड़ ने बताया कि सदस्यता अभियान देश में छह जुलाई से प्रारंभ हुआ है जो आगामी दस अगस्त को समाप्त होगा। सदस्यता के लिए सभी मतदाताओं को भाजपा से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा और यह सदस्यता आनलाइन दिलाई जा सकेगी। उन्होंने बताया कि अजमेर में डेढ़ लाख लोगों को सदस्यता दिलाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।