BREAKING NEWS

न्यायमूर्ति यू यू ललित होंगे सुप्रीमकोर्ट के नए प्रधान न्यायधीश ◾दिग्गज कारोबारी अडानी को जेड प्लस सिक्योरिटी, आईबी ने दिया था इनपुट◾शपथ लेने के बाद नीतीश की गेम पॉलिटिक्स शुरू, मोदी के खिलाफ कर सकते हैं ये बड़ा काम ◾नुपूर को सुप्रीम राहत, जांच पूरी न होने तक नहीं होगी गिरफ्तारी, सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ा ◾ ‘‘नीतीश सांप है, सांप आपके घर घुस गया है।’’, भाजपा नेता गिरिराज ने याद की लालू की पुरानी बात ◾ सुनील बंसल का बीजेपी में बढ़ा कद, बनाए गए पार्टी महासचिव◾पिता जेल में तो संभाली पार्टी की कमान, 75 सीट जीतकर किया धमाकेदार प्रदर्शन, जानिए तेजस्वी के संघर्ष की कहानी ◾बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव◾शपथ लेते ही BJP पर बरसे नीतीश, कहा-2014 में जीतने वालों को 2024 की करनी चाहिए चिंता ◾60 वर्ष से अधिक उम्र की बहनों और माताओं के लिए बसों में निःशुल्क यात्रा योजना जल्द आएगी : CM योगी ◾ गुजरात भाजपा में फूट के संकेत ! मतभेद की खबर पकड़ रही हैं जोर◾निर्माणाधीन टंकी का लेंटर गिरने से 19 मजदूर मलबे में दबे◾राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- सहयोगियों को धीरे-धीरे खत्म कर रही है भाजपा ◾सुशील मोदी ने राजद को चेताया, कहा - नीतीश कुमार पार्टी तोड़ने की करेंगे कोशिश ◾बिहार में फिर से लौटा तेजस्वी- नीतीश युग, राजभवन में दोनों नेताओं ने ली गोपनीयता की शपथ ◾भारत व चीन की सीमा पर पकड़ा गया मानसिक रूप से अस्वस्थ्य व्यक्ति, सीमा सुरक्षा पर खड़ा होता है सवाल ◾बिहार की सियासी बयार पर प्रशांत किशोर का तंज, कहा-आशा है अब राज्य में राजनीतिक स्थिरता लौटे◾स्वतंत्र देव सिंह के इस्तीफे के बाद केशव प्रसाद मौर्य बन सकते है विधान परिषद के नेता◾बिहार में फिर से लौटा तेजस्वी- नीतीश युग, राजभवन में दोनों नेताओं ने ली गोपनीयता की शपथ ◾नीतीश को लालू की शुभकामनांए , शपथ से पहले दोनों नेताओं ने फोन पर की बातचीत◾

बजट के दिन उन्हें उपलब्ध करवाए गए आईफोन का उपयोग करें भाजपा विधायक : जोशी

राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायकों को निर्देश दिया कि वे बजट के दिन उन्हें उपलब्ध करवाए गए आईफोन का उपयोग करें। जोशी ने कहा कि विधानसभा की प्रक्रिया को 'कागज रहित' करने की कोशिश के तहत ये फोन दिए गए थे।

उल्लेखनीय है कि 23 फरवरी को विधानसभा में बजट पेश किए जाने के बाद सदन के सभी 200 विधायकों को एक ब्रीफकेस के साथ आईफोन-13 दिया गया था। हालांकि भाजपा ने तय किया कि राज्य सरकार पर पड़ने वाले वित्तीय भार को देखते हुए उसके विधायक आईफोन वापस करेंगे, कुछ विधायकों को छोड़कर सभी ने आईफोन जमा भी करा दिए थे।

जो फोन आपको दिया गया है उसका उपयोग हो

विधानसभा अध्यक्ष डॉ जोशी ने इसका जिक्र करते हुए सोमवार को सदन में कहा,' हमारे, विधानसभा के कहने से फोन दिए गए थे। फोन देने के पीछे मंशा यह थी कि हम हमारी विधानसभा की पूरी की पूरी प्रक्रिया आईटी के माध्यम से इसमें ला रहे हैं। जैसे इस बार हमने बजट की प्रति नहीं दी, बजट इसी में दिया। प्रतिवेदन भी इसी पर दे रहे हैं। तो माननीय सदस्यों की क्षमता बढ़े इसके लिए जरूरी है कि जो फोन आपको दिया गया है उसका उपयोग हो।

भाजपा के जिन विधायकों ने फोन लौटाएं हैं वे उन्हें पुन: लेकर उनका उपयोग करें

उन्होंने कहा,‘‘ इसलिए आसन निर्देश देता है कि भाजपा के जितने भी सदस्य हैं वे इनका उपयोग करें।’’ उन्होंने कहा कि वह अध्यक्ष की दृष्टि से यह निर्देश दे रहे हैं ताकि विधायक विधानसभा की 'कागज रहित' कार्रवाई में अपनी भागीदारी निभा सकें। डॉ. जोशी ने कहा कि भाजपा के जिन विधायकों ने फोन लौटाएं हैं वे उन्हें पुन: लेकर उनका उपयोग करें।