BREAKING NEWS

12 निलंबित सदस्यों को लेकर विपक्ष का समर्थन,संसद परिसर में दिया धरना, राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित ◾JNU में फिर सुलगी नए विवाद की चिंगारी, छात्रसंघ ने की बाबरी मस्जिद दोबारा बनाने की मांग, निकाला मार्च ◾भारत में होने जा रहा कोरोना की तीसरी लहर का आगाज? ओमीक्रॉन के खतरे के बीच मुंबई लौटे 109 यात्री लापता ◾देश में आखिर कब थमेगा कोरोना महामारी का कहर, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के इतने नए मामलों की हुई पुष्टि ◾लोकसभा में न्यायाधीशों के वेतन में संशोधन की मांग वाले विधेयक पर होगी चर्चा, कई दस्तावेज भी होंगे पेश ◾PM मोदी के वाराणसी दौरे से पहले 'गेरुआ' रंग में रंगी गई मस्जिद, मुस्लिम समुदाय में नाराजगी◾ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली फिर हो जाएगी लॉकडाउन की शिकार? जानें क्या है सरकार की तैयारी ◾यूपी : सपा और रालोद प्रमुख की आज मेरठ में संयुक्त रैली, सीट बटवारें को लेकर कर सकते है घोषणा ◾दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज, प्रदूषण को कम करने के लिए किया जा रहा है पानी का छिड़काव ◾विश्व में वैक्सीनेशन के बावजूद बढ़ रहे है कोरोना के आंकड़े, मरीजों की संख्या हुई इतनी ◾सदस्यीय समिति को अभी तक सरकार से नहीं हुई कोई सूचना प्राप्त,आगे की रणनीति के लिए आज किसान करेंगे बैठक ◾ पीएम मोदी आज गोरखपुर को 9600 करोड़ रूपये की देंगे सौगात, खाद कारखाना और AIIMS का करेंगे लोकार्पण◾रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने भारत को एक बहुत बड़ी शक्ति, वक्त की कसौटी पर खरा उतरा मित्र बताया◾पंजाब के मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान के साथ सीमा व्यापार खोलने की वकालत की◾महाराष्ट्र में आए ओमिक्रॉन के 2 और नए केस, जानिए अब कितनी हैं देश में नए वैरिएंट की कुल संख्या◾देश में 'ओमिक्रॉन' के बढ़ते प्रकोप के बीच राहत की खबर, 85 फीसदी आबादी को लगी वैक्सीन की पहली डोज ◾बिहार में जाति आधारित जनगणना बेहतर तरीके से होगी, जल्द बुलाई जाएगी सर्वदीय बैठक: नीतीश कुमार ◾कांग्रेस ने पंजाब चुनाव को लेकर शुरू की तैयारियां, सुनील जाखड़ और अंबिका सोनी को मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾दुनिया बदली लेकिन हमारी दोस्ती नहीं....रूसी राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात में बोले PM मोदी◾UP चुनाव को लेकर प्रियंका ने बताया कैसा होगा कांग्रेस का घोषणापत्र, कहा- सभी लोगों का विशेष ध्यान रखा जाएगा◾

BJP का CM गहलोत पर वार- जो मुखिया जनता को सुरक्षा न दे पाए, उसे पद पर रहने का नैतिक हक नहीं

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर अपराधों पर अंकुश लगाने में पूरी तरह विफल रहने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जो मुखिया अपने प्रदेश की जनता को सुरक्षा न दे पाए उसे अपने पद पर रहने का कोई नैतिक हक नहीं रह जाता है।डा सतीश पूनियां ने सोशल मीडिया के जरिए प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर चिंता जताते हुए आज यह बात कही। उन्होंने कहा कि जो मुखिया अपने प्रदेश की जनता विशेष रूप से महिला और बच्चों को सुरक्षा न दे पाए उसे अपने पद पर रहने का कोई नैतिक हक नहीं। उन्होंने कहा “सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने पर ध्यान है, एक बार क्षेत्र में निकलिए और लोगों की पीड़ा को जानिए मुख्यमंत्रीजी।”

उन्होंने कहा कि राजस्थान के गृहमंत्री के पास कानून व्यवस्था के जरिए आम जनता, वंचित और बहन बेटियों की अस्मत बचाने की भी जिम्मेदारी है या खुद की कुर्सी की सलामती की फ़िक्र भर है या उस कुर्सी के जरिए पुलिस प्रशासन का उपयोग सियासी षड़यंत्रों के लिए करना भर है। उन्होंने कहा कि गैंगरेप और बलात्कार पीड़ित अबलाओं के आंसू कांग्रेस से न्याय मांग रहे हैं तथा मोब लिंचिग के शिकार दलित परिवार खून के आंसू रो रहे हैं। पानी सिर के ऊपर से गुजर गया है। उसमें उबाल आए उससे पहले मुखिया को जागना चाहिए और बस की नहीं है तो फिर कुर्सी छोड़ देनी चाहिए।

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने भी कहा कि गहलोत सरकार कानून व्यवस्था बनाये रखने एवं महिलाओं की सुरक्षा के लिए बिल्कुल भी फिक्रमंद नहीं हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रतिदिन बहन-बेटियां दुष्कर्म की शिकार हो रही है लेकिन महिला विरोधी गहलोत सरकार इनकी सुरक्षा को लेकर बिल्कुल भी फिक्रमंद नहीं है। अपराधियों के भय से महिलाओं एवं बच्चियों को मुक्त कराकर इन्हें सुरक्षित परिवेश मुहैया कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता में ही नहीं है। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार प्रदेश की महिलाओं-बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं को रोकने में कितनी सतर्क एवं मुस्तैद है, इसका प्रमाण पुलिस विभाग के आंकड़ों से स्पष्ट हो रहा है। लॉकडाउन में पुलिस के सख्त पहरे के बावजूद गत छह माह में दुष्कर्म की घटनाओं में 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी दुर्भाज्ञपूर्ण एवं शर्मनाक है।

पर्याप्त वैक्सीन होेने पर दिसंबर से पहले सबको लग सकता है टीका: CM गहलोत