BREAKING NEWS

JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾महाराष्ट्र गतिरोध : कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार ◾मोदी..शी की ब्राजील में बैठक के बाद भारत, चीन अगले दौर की सीमा वार्ता करने पर हुए सहमत ◾कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत से किसी भी समझौते से किया इनकार ◾राफेल के फैसले से JPC की जांच का रास्ता खुला : राहुल गांधी ◾राफेल पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद देवेंद्र फड़णवीस बोले- राहुल गांधी को अब माफी मांगनी चाहिए ◾नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा- शुद्ध हवा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री को ठोस कदम उठाने चाहिए◾TOP 20 NEWS 14 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾RSS-भाजपा को सबरीमाला पर न्यायालय का फैसला मान लेना चाहिए : दिग्विजय सिंह ◾महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾प्रधानमंत्री की छवि बिगाड़ने के लिए कांग्रेस ने लगाए थे राफेल सौदे पर भ्रष्टाचार के आरोप : राजनाथ◾राफेल मामले में SC के फैसले को रविशंकर ने बताया सत्य की जीत, राहुल गांधी से की माफी की मांग ◾हरियाणा सरकार के मंत्रीमंडल का हुआ विस्तार, 6 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्रियों ने ली शपथ◾अमेठी : अभद्रता का वीडियो वायरल होने के बाद DM पद से हटाए गए प्रशांत शर्मा◾कर्नाटक के अयोग्य घोषित विधायक बीजेपी में हुए शामिल, CM येदियुरप्पा ने किया स्वागत◾शिवसेना के सांसद संजय राउत ने BJP से कहा- हमें डराने या धमकाने की कोशिश न करें ◾अवमानना मामले में राहुल गांधी को मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने माफीनामा किया स्वीकार◾

राजस्‍थान

एकता और अखंडता का संदेश जन-जन तक पहुंचाएं युवा : अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को युवाओं का आह्वान किया कि वे एकता व अखंडता के संदेश को जन जन तक पहुंचाएं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के कार्यक्रम दो अक्तूबर के बाद भी अगले एक साल तक मनाए जाएंगे। गहलोत जयपुर के निकट भानपुर कलां गांव में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के तहत आयोजित 10 दिवसीय राष्ट्रीय एकता शिविर के समापन के अवसर पर देश के विभिन्न राज्यों से आए नौजवानों को संबोधित कर रहे थे। 

मुख्यमंत्री ने शिविर में आए नौजवानों का आह्वान किया कि वे यहां से देश की एकता और अखंडता का जो संदेश लेकर जा रहे हैं उसे अपने-अपने प्रदेशों में नौजवानों तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि ऐसे शिविरों में सीखी हुई बातें पूरे जीवन की पूंजी बन जाती हैं जिन्हें अपनाकर व्यक्ति सफलता प्राप्त करता है। 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का सत्य, अहिंसा, शांति और सादगी का संदेश जन-जन तक पहुंचे और वर्तमान पीढ़ी गांधीवादी विचारों को आत्मसात कर सके, इस उद्देश्य से गांधी के 150वें जयंती वर्ष के कार्यक्रम दो अक्टूबर के बाद भी अगले एक साल तक मनाए जाएंगे। इसके लिए गांधीवादी विचारों के प्रचार प्रसार में जुटी संस्थाओं से चर्चा की जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि गांधी के शांति, सद्भाव, सहिष्णुता व अहिंसा के संदेश को आने वाली पीढ़ी तक पहुंचाने के मकसद से हमारी सरकार ने प्रदेश में शांति एवं अहिंसा विभाग स्थापित करने का सैद्धांतिक फैसला लिया है। शुरुआत में इसे प्रकोष्ठ के रूप में स्थापित कर धीरे-धीरे विभाग में तब्दील किया जाएगा।