BREAKING NEWS

71वां गणतंत्र दिवस के मोके पर राष्ट्रपति कोविंद राजपथ पर फहराया तिरंगा◾गणतंत्र दिवस पर सैन्य शक्ति, सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का होगा भव्य प्रदर्शन◾अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार मिलने पर हरदीप सिंह पुरी ने दी बधाई ◾पूर्व मंत्रियों अरूण जेटली, सुषमा स्वराज और जार्ज फर्नांडीज को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित, देखें पूरी लिस्ट !◾कोरोना विषाणु का खतरा : करीब 100 लोग निगरानी में रखे गए, PMO ने की तैयारियों की समीक्षा◾गणतंत्र दिवस : चार मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास कुछ घंटों के लिए रहेगा बंद ◾ISRO की उपलब्धियों पर सभी देशवासियों को गर्व है : राष्ट्रपति ◾भाजपा ने पहले भी मुश्किल लगने वाले चुनाव जीते हैं : शाह◾यमुना को इतना साफ कर देंगे कि लोग नदी में डुबकी लगा सकेंगे : केजरीवाल◾उमर की नयी तस्वीर सामने आई, ममता ने स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण बताया◾ओम बिरला ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी◾PM मोदी ने पद्म पुरस्कार पाने वालों को दी बधाई◾भारत और ब्राजील आतंकवाद के खिलाफ आपसी सहयोग बढ़ाने का किया फैसला◾370 के खात्मे के बाद कश्मीर में शान से फहरेगा तिरंगा : अमित शाह◾देशवासियों को बांटने, संविधान को कमजोर करने की हो रही साजिश : सोनिया◾PM मोदी और नेतन्याहू ने फोन पर वैश्विक और क्षेत्रीय मामलों पर चर्चा की◾गांधी शांति यात्रा पहुंची आगरा ◾भारत-नेपाल सीमा पर पहुंचा कोरोना वायरस, बॉर्डर पर होगी स्क्रीनिंग◾ दिल्ली चुनाव : 250 नेता, हर दिन 500 जनसभाएं, इस तरह माहौल बनाने में जुटी है भाजपा◾आर्थिक विकास के लिए संविधान के मुताबिक चलना होगा - कोविंद◾

अजमेर के दो वार्ड में हुए उपचुनाव, कांग्रेस और बीजेपी दोनों की मिली एक-एक सीट

राजस्थान में अजमेर नगर निगम के लिये दो वार्डों में हुए उपचुनाव में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एक एक वार्ड में जीत दर्ज की। अजमेर के जवाहर स्कूल सिविल लाइंस पर सुबह आठ बजे हुई मतगणना के महज एक घंटे बाद परिणाम घोषित कर दिए गए।

इसके अनुसार वार्ड 52 में कांग्रेस के पं. दीनदयाल शर्मा ने बीजेपी के संजय गर्ग को 209 मतों से शिकस्त देकर कांग्रेस का परचम फहराया जबकि वार्ड 22 में बीजेपी की गायत्री सोनी ने कांग्रेस की सावित्री गुर्जर को 1169 मतों से पराजित करके बीजेपी की साख बचाने में सफलता प्राप्त की। 

इसी तरह अजमेर जिले की सरवाड़ नगर पालिका के वार्ड 14 के उपचुनाव में कांग्रेस की ज्योतिका जैन ने बीजेपी की राधिका सोनी को 100 मतों से पराजित करने में सफलता प्राप्त की। यहां क्षेत्रीय विधायक एवं मंत्री डा. रघु शर्मा की प्रतिष्ठा जुडी थी।