BREAKING NEWS

बढ़ सकती है सिसोदिया की मुश्किलें, असम के CM सरमा ने दर्ज कराया दिल्ली के उपमुख्मंत्री पर मानहानि का मामला◾Manipur Landslide : मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हुई◾पंजाब: भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान...आज से हर महीने 300 यूनिट मुफ्त मिलेगी बिजली, जानें क्या कहा ◾ED दफ्तर पहुंचे राउत बोले-मैं बहुत निर्भय आदमी, जिंदगी में कभी नहीं किया गलत काम ◾Prophet Remarks Row: SC ने खारिज की नूपुर शर्मा की याचिका, कहा- TV पर मांगे देश से माफी! ◾मेरा मुख्यमंत्री बनना फडणवीस का ‘मास्टरस्ट्रोक’ : एकनाथ शिंदे◾Maharashtra: फ्लोर टेस्ट एक औपचारिकता... आसानी से होगी जीत, CM शिंदे ने 'मातोश्री' पर कही यह बात ◾पेट्रोल -डीजल और एटीएफ के निर्यात पर बढ़ा टैक्स ,घरेलू बाजारों पर कोई असर नहीं ◾PM मोदी ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं◾देशभर में आज से सिंगल-यूज प्लास्टिक पर बैन, रोजमर्रा इस्तेमाल होने वाली ये 19 चीज़ें शामिल ◾बाला साहेब की विरासत का कौन होगा उत्तराधिकारी ? उद्धव ठाकरे या एकनाथ शिंदे किसका पलड़ा भारी ◾उदयपुर हत्याकांड को लेकर एक्शन में गहलोत सरकार, देर रात हटाए गए SP और IG◾CORONA UPDATE : देश में कोरोना के मामलो में हुई वृद्धि, 24 घंटे में सामने आए 17 हज़ार से अधिक केस ◾मनी लॉन्ड्रिंग : आज ED के सामने पेश होंगे संजय राउत, Tweet कर शिवसैनिकों से की ये अपील◾यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की यूरोपीय संघ की सदस्यता पर करेंगे घोषणा◾LPG Price Update : LPG कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में कटौती, 198 रुपए हुआ सस्ता◾आज का राशिफल ( 01 जुलाई 2022)◾प्रधानमंत्री मोदी 12 जुलाई को करेंगे देवघर हवाई अड्डे का उद्घाटन◾बीजेपी का खेला : शिवसेना को कमजोर करना चाहती है भाजपा, शिंदे को मुख्यमंत्री बना ‘क्षेत्रीय भावनाओं’ पर कब्जे की कोशिश◾जानिए ! देवेंद्र से पहले भी ये नेता CM रहने के बाद जूनियर पद कर चुके है स्वीकार , फडणवीस ऐसे करने वाले चौथे नेता◾

रोजगार के लिए Centralized placement agency का होगा गठन : माहेश्वरी

जयपुर : किरण माहेश्वरी ने कहा कि राजस्थान के इंजीनियरिंग कॉलेजों के छात्रों के नियोजन एवं स्थानीय उद्योगों की मांग के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराने के लिए Centralized Placement Agency बनाई जाएगी।

राजस्थान की उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने आज यहां तकनीकी शिक्षा की समीक्षा बैठक में बोल रही थी। उन्होंने बताया कि एजेंसी स्थानीय आवश्यकता के अनुसार उद्योगों के साथ सामंजस्य स्थापित कर स्थानीय छात्रों को रोजगार उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि तकनीकी विश्वविद्यालय, कोटा के अधीन इस सेंट्रलाइज प्लेसमेंट एजेंसी की नोडल एजेंसी सीईजी रहेगी और इसका केंद्र जयपुर रहेगा।

उन्होंने ये भी बताया कि रोजगार के लिए छात्र बड़ी कंपनियों का इंतजार नहीं करे और स्थानीय स्तर के उद्योगों से जुड़कर आत्मनिर्भर बने, यही सरकार की मंशा है। उन्होंने कहा कि एंजेसी स्थानीय स्तर की इंडस्ट्री से तालमेल कर स्थानीय और योज्ञ युवाओं को रोजगार मुहैया कराने का प्रयास करेगा।

उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग कॉलेजों में जल्द ही ऐसे रोजगारपरक Courses और Skills Development के Courses भी चलाए जाएंगे जिनसे पढ़ाई छोड़ चुके युवाओं को भी रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग कर रहे छात्रों को Special Skill Development Courses के लिए प्रशिक्षण देने के भी प्रसास किए जाएंगे।