BREAKING NEWS

ED ने चिदंबरम के खिलाफ जांच का दायरा बढ़ाया ◾LIVE : सीबीआई ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार, CBI मुख्यालय में हो रही पूछताछ !◾वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान ने मिग 21 उड़ाना किया शुरू◾मैं कानून से छिप नहीं रहा था, आशा है कि एजेंसियां कानून का सम्मान करेंगी : चिदंबरम◾राजनीतिक प्रतिशोध के तहत हो रही है कार्रवाई : कार्ती चिदंबरम ◾चिदंबरम पर उसी मामले में लटक रही है तलवार जिसमें उनके बेटे को जाना पड़ा था जेल◾चिदंबरम ईमानदार हैं तो भाग क्यों रहे हैं : श्रीकांत◾पी चिदंबरम मामले पर बोले अखिलेश : सरकार से लड़ना है तो कागज की लड़ाई जीतनी पड़ेगी ◾Modi सरकार की कंपनियों को बड़ी राहत, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी इसकी जानकारी !◾अनुच्छेद 370 हटने से पाक अधिकृत कश्मीर लेना आसान नहीं : अखिलेश◾प्रियंका ने PM मोदी पर साधा निशाना , कहा - सरकार के दावों की पोल खोल रहे हैं औद्योगिक संस्थाओं के विज्ञापन◾TOP 20 NEWS 21 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾INX मीडिया मामले में चिदंबरम की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾SC में अयोध्या मामले की सुनवाई, हिंदू पक्ष के वकील ने रामलला को बताया नाबालिग◾सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका पर तत्काल सुनवाई से किया इनकार ◾PM मोदी ने जाम्बिया के राष्ट्रपति से की बातचीत, खनन और कारोबारी सहयोग पर दिया जोर ◾राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾

राजस्‍थान

मदनलाल सैनी को CM गहलोत और वसुंधरा राजे ने दिया अंतिम सम्मान, कल AIIMS में हुआ था निधन

राजस्थान में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी का 76 की उम्र में सोमवार को निधन हो गया है। वहीं सीएम अशोक गहलोत, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और अन्य लोगों ने मदनलाल सैनी को जयपुर में बीजेपी कार्यालय में अंतिम सम्मान दिया। 

राज्यसभा के सदस्य मदनलाल सैनी फैंफडों में संक्रमण की बीमारी के कारण पिछले कुछ समय से नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) मे भर्ती थे, जहां सोमवार शाम को उनका निधन हो गया। 76 वर्षीय मदनलाल  सैनी को गत वर्ष 29 जून 2018 को बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष बनाये गये थे।

इस अवसर पर गहलोत ने कहा कि सैनी का निधन दुर्भाग्यपूर्ण है, मैंने उनसे जयपुर से नई दिल्ली के एम्स ले जाने के दौरान बातचीत की थी और अधिकारियों को दिल्ली के एम्स अस्पताल में सभी प्रकार के प्रबंध किये जाने के लिये कहा था। इस दुख की घड़ी में ईश्वर से शोकसंतत्व परिजनों को शक्ति प्रदान करने और दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। 

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि राजनीति में विपक्ष होता है लेकिन उसके आगे हमारी संस्कृति और लोकतंत्र में एक दूसरे का आदर करना भी होता है। इस दुख की घड़ी में हम शोकसंतत्व परिजनों के साथ हैं और मैं कांग्रेस पार्टी की ओर से दिवंगत आत्मा को श्रृद्धांजलि अर्पित करता हूं। 

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि सैनी का निधन उनके लिये बहुत चौंकाने वाला है और पार्टी के लिये भी यह बहुत बड़ी क्षति है। सैनी का अंतिम संस्कार आज ही सीकर जिले के उनके पैतृक गांव में किया जाएगा। बीजेपी  मुख्यालय पर श्रृद्धांजलि के बाद सैनी का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिये सीकर ले जाया जा रहा है। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समेत विभिन्न राजनीतिक दलों तथा सामाजिक संगठनों के नेताओं ने राज्यसभा सांसद तथा राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। 

राष्ट्रपति ने अपने शोक संदेश में कहा,‘‘श्री मदन लाल सैनी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। सार्वजनिक जीवन के अनुभवी व्यक्ति होने के साथ साथ वह जमीनी स्तर पर लोगों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध रहे। उनके परिवार एवं शुभचिंतकों के प्रति गहरी संवेदनाएं।’’ 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा,‘‘श्री मदनलाल सैनी जी का निधन बीजेपी परिवार के लिए एक बड़ी क्षति है। उन्होंने राजस्थान में पार्टी को मजबूत करने में योगदान दिया। उनकी जन्मजात प्रकृति और सामुदायिक सेवा प्रयासों के लिए उन्हें बहुत सम्मान दिया गया। मेरे विचार उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं। ओम शांति।’’ 

अमित शाह ने अपने शोक संदेश में  सैनी को उत्कृष्ट राजनेता, प्रसिद्ध समाजसेवी एवं जनता की मुखर आवाज बताते हुए कहा,‘‘दु:ख की इस घड़ी में मैं श्री सैनीजी के परिवार और प्रियजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूँ। साथ ही ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवार को धैर्य एवं साहस प्रदान करने की प्रार्थना करते हुए अपनी विनम, श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। ॐ शांति शांति शांति...1’’ 

जेपी नड्डा ने अपने शोक संदेश में श्री सैनी को समर्पित जनसेवक, प्रतिबद्ध कार्यकर्ता एवं उत्कृष्ट समाजसेवी बताते हुए कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश महामंत्री के रूप में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाले श्री सैनी मजदूर और किसान आंदोलनों के जरिये लगातार आम जनता की आवाज बने रहे। 

उन्होंने श्री सैनी के निधन को न केवल राजस्थान बल्कि पूरी बीजेपी के लिए एक अपूरणीय क्षति बताया। उन्होंने दु:ख की इस घड़ी में मदनलाल सैनी के परिवार एवं परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करते हुए उन्हें अपनी श्रद्धांजलि भी अर्पित की। गौरतलब है कि मदनलाल सैनी का सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया। वह 22 जून को फेफड़े के संक्रमण के चलते यहां भर्ती कराए गए थे।