BREAKING NEWS

सोनिया ने पार्टी सांसदों को दिया रात्रिभोज◾UP : चौथी बार बुंदेलियों ने मोदी को लिखी खून से चिट्ठी ◾पूर्वोत्तर में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन, सामान्य जनजीवन ठप पड़ा◾लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर मोदी के Tweet को इस साल मिले सबसे अधिक LIKE◾नागरिकता संशोधन विधेयक देश के मुसलमानों के खिलाफ नहीं : BJP◾कांग्रेस ने एक व्यक्ति के निजी हित के लिए द्विराष्ट्र के सिद्धान्त को किया स्वीकार : गोयल◾शिवसेना सरकार ने पहले से चल रही परियोजनाओं को रोकने के अलावा कुछ नहीं किया : फडणवीस◾एकनाथ खडसे ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, कहा- भाजपा से कोई दिक्कत नहीं ◾19 साल में मारे गए 22 हजार आतंकी, 370 हटने के बाद भी जारी है घुसपैठ◾शाह की हरी झंडी के बाद होगा कर्नाटक कैबिनेट का विस्तार : मुख्यमंत्री ◾हैदराबाद एनकाउंटर : पुलिस ने दुष्कर्म आरोपियों के एनकाउंटर की रिपोर्ट एनएचआरसी को सौंपी◾TOP 20 NEWS 10 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾उन्नाव रेप मामला : पूर्व बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर 16 दिसंबर को कोर्ट सुनाएगा फैसला◾सीएबी बिल पर उद्धव ठाकरे बोले- जब तक कुछ बातें स्पष्ट नहीं होतीं, हम नहीं करेंगे समर्थन◾दिल्ली से लेकर असम तक CAB के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन, मालीगांव में सुरक्षाबलों से भिड़े लोग◾नागरिकता विधेयक का समर्थन करना भारत की बुनियाद को नष्ट करने का प्रयास होगा : राहुल गांधी◾दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपराधिक मानहानि मामले की सुनवाई पर लगाई रोक◾लोकसभा में बोले शाह- J&K में हिरासत में लिए गए नेताओं को छोड़ने का निर्णय स्थानीय प्रशासन लेगा◾पीएमओ में सत्ता का केंद्रीकरण अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा नहीं : शिवसेना◾दिल्ली : किराड़ी इलाके के गोदाम में लगी आग, मौके पर पहुंची 8 दमकल की गाड़ियां◾

राजस्‍थान

मदनलाल सैनी को CM गहलोत और वसुंधरा राजे ने दिया अंतिम सम्मान, कल AIIMS में हुआ था निधन

 saini

राजस्थान में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी का 76 की उम्र में सोमवार को निधन हो गया है। वहीं सीएम अशोक गहलोत, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और अन्य लोगों ने मदनलाल सैनी को जयपुर में बीजेपी कार्यालय में अंतिम सम्मान दिया। 

राज्यसभा के सदस्य मदनलाल सैनी फैंफडों में संक्रमण की बीमारी के कारण पिछले कुछ समय से नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) मे भर्ती थे, जहां सोमवार शाम को उनका निधन हो गया। 76 वर्षीय मदनलाल  सैनी को गत वर्ष 29 जून 2018 को बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष बनाये गये थे।

इस अवसर पर गहलोत ने कहा कि सैनी का निधन दुर्भाग्यपूर्ण है, मैंने उनसे जयपुर से नई दिल्ली के एम्स ले जाने के दौरान बातचीत की थी और अधिकारियों को दिल्ली के एम्स अस्पताल में सभी प्रकार के प्रबंध किये जाने के लिये कहा था। इस दुख की घड़ी में ईश्वर से शोकसंतत्व परिजनों को शक्ति प्रदान करने और दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। 

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि राजनीति में विपक्ष होता है लेकिन उसके आगे हमारी संस्कृति और लोकतंत्र में एक दूसरे का आदर करना भी होता है। इस दुख की घड़ी में हम शोकसंतत्व परिजनों के साथ हैं और मैं कांग्रेस पार्टी की ओर से दिवंगत आत्मा को श्रृद्धांजलि अर्पित करता हूं। 

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि सैनी का निधन उनके लिये बहुत चौंकाने वाला है और पार्टी के लिये भी यह बहुत बड़ी क्षति है। सैनी का अंतिम संस्कार आज ही सीकर जिले के उनके पैतृक गांव में किया जाएगा। बीजेपी  मुख्यालय पर श्रृद्धांजलि के बाद सैनी का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिये सीकर ले जाया जा रहा है। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समेत विभिन्न राजनीतिक दलों तथा सामाजिक संगठनों के नेताओं ने राज्यसभा सांसद तथा राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। 

राष्ट्रपति ने अपने शोक संदेश में कहा,‘‘श्री मदन लाल सैनी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। सार्वजनिक जीवन के अनुभवी व्यक्ति होने के साथ साथ वह जमीनी स्तर पर लोगों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध रहे। उनके परिवार एवं शुभचिंतकों के प्रति गहरी संवेदनाएं।’’ 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा,‘‘श्री मदनलाल सैनी जी का निधन बीजेपी परिवार के लिए एक बड़ी क्षति है। उन्होंने राजस्थान में पार्टी को मजबूत करने में योगदान दिया। उनकी जन्मजात प्रकृति और सामुदायिक सेवा प्रयासों के लिए उन्हें बहुत सम्मान दिया गया। मेरे विचार उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं। ओम शांति।’’ 

अमित शाह ने अपने शोक संदेश में  सैनी को उत्कृष्ट राजनेता, प्रसिद्ध समाजसेवी एवं जनता की मुखर आवाज बताते हुए कहा,‘‘दु:ख की इस घड़ी में मैं श्री सैनीजी के परिवार और प्रियजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूँ। साथ ही ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवार को धैर्य एवं साहस प्रदान करने की प्रार्थना करते हुए अपनी विनम, श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। ॐ शांति शांति शांति...1’’ 

जेपी नड्डा ने अपने शोक संदेश में श्री सैनी को समर्पित जनसेवक, प्रतिबद्ध कार्यकर्ता एवं उत्कृष्ट समाजसेवी बताते हुए कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश महामंत्री के रूप में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाले श्री सैनी मजदूर और किसान आंदोलनों के जरिये लगातार आम जनता की आवाज बने रहे। 

उन्होंने श्री सैनी के निधन को न केवल राजस्थान बल्कि पूरी बीजेपी के लिए एक अपूरणीय क्षति बताया। उन्होंने दु:ख की इस घड़ी में मदनलाल सैनी के परिवार एवं परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करते हुए उन्हें अपनी श्रद्धांजलि भी अर्पित की। गौरतलब है कि मदनलाल सैनी का सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया। वह 22 जून को फेफड़े के संक्रमण के चलते यहां भर्ती कराए गए थे।