BREAKING NEWS

ओमीक्रॉन वेरिएंट: केंद्र ने तीसरी लहर की संभावना पर दिया स्पष्टीकरण, कहा- पहले वाली सावधानियां जरूरी ◾जुबानी जंग के बीच TMC ने किया दावा- 'डीप फ्रीजर' में कांग्रेस, विपक्षी ताकतें चाहती हैं CM ममता करें नेतृत्व ◾राजधानी में हुई ओमीक्रॉन वेरिएंट की एंट्री? दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती हुए 12 संदिग्ध मरीज ◾दिल्ली प्रदूष्ण : केंद्र सरकार द्वारा गठित इंफोर्समेंट टास्क फोर्स के गठन को सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी ◾प्रदूषण : UP सरकार की दलील पर CJI ने ली चुटकी, बोले-तो आप पाकिस्तान में उद्योग बंद कराना चाहते हैं ◾UP Election: अखिलेश का बड़ा बयान- BJP को हटाएगी जनता, प्रियंका के चुनाव में आने से नहीं कोई नुकसान ◾कांग्रेस को किनारे करने में लगी TMC, नकवी बोले-कारण केवल एक, विपक्ष का चौधरी कौन?◾अखिलेश बोले-बंगाल से ममता की तरह सपा UP से करेगी BJP का सफाया◾Winter Session: पांचवें दिन बदली प्रदर्शन की तस्वीर, BJP ने निकाला पैदल मार्च, विपक्ष अलोकतांत्रिक... ◾'Infinity Forum' के उद्घाटन में बोले PM मोदी-डिजिटल बैंक आज एक वास्तविकता◾TOP 5 NEWS 03 दिसंबर : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾विशेषज्ञ का दावा- 'ओमीक्रॉन' वेरिएंट से मरने की आशंका कम, जानें किन अहम कदमों को उठाने की जरूरत ◾SC की फटकार के बाद 17 उड़न दस्तों का हुआ गठन, बारिश के बावजूद 'गंभीर' श्रेणी में बनी है वायु गुणवत्ता ◾Today's Corona Update : देश में मंडरा रहा 'ओमिक्रॉन' वैरिएंट का खतरा, 9216 नए मामलों की हुई पुष्टि ◾लोकसभा : CBI-ED निदेशकों के कार्यकाल वाले बिल को आज पेश करेगी सरकार, विपक्ष कर सकता है विरोध ◾'ओमिक्रॉन' के खतरे के बीच दक्षिण अफ्रीका से जयपुर लौटे एक ही परिवार के 4 लोग कोरोना पॉजिटिव◾कोरोना के मुद्दे पर विपक्ष ने किए केंद्र से सवाल, सदन में उठे महामारी के विभिन्न पहलु, जानें सरकार के जवाब ◾World Corona Update : संक्रमण के कुल मामले 26.41 करोड़, 8.07 अरब लोगों का हुआ टीकाकरण ◾कर्नाटक : 'ओमिक्रॉन' के दो मरीज मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक, अधिकारियों के साथ करेंगे चर्चा ◾ दिल्ली : केंद्र सरकार के नीट पीजी पर लिए गए फैसले के खिलाफ डॉक्टरों ने की हड़ताल, ओपीडी सेवा भी रही प्रभावित ◾

आगामी उपचुनाव में कांग्रेस के जीतने का CM गहलोत को पूर्ण विश्वास, बोले- भाजपा का होगा यह हश्र

राजस्थान में एक हफ्ते के अंदर दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने है। ऐसे में प्रदेश की सियासत में काफी गहमागहमी का माहौल बना हुआ है। प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता अशोक गहलोत ने शनिवार को दावा किया कि राज्य की दो विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव में भाजपा चौथे स्थान पर चल रही है, इसलिए उसके नेता राज्य सरकार के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि इन दोनों सीटों पर कांग्रेस जीत दर्ज करेगी।

राज्य की धरियावद व वल्लभनगर सीट पर उपचुनाव के लिए हो प्रचार के दौरान भाजपा नेताओं द्वारा कानून व्यवस्था व अन्य मुद्दों को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधे जाने पर गहलोत ने यहां संवाददाताओं से कहा,‘‘ भाजपा तो वल्लभनगर में चौथे स्थान पर चल रही है, ऐसा मैंने सुना है। इसलिए वे थोड़ा बौखलाए हुए हैं और बयानबाजी करते रहते हैं।’’

वहां अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है, 30 अक्टूबर को मतदान

मुख्यमंत्री ने कहा,‘‘हम तो अपना काम करते हैं। हमने जो काम ढाई साल में किए हैं, उन उपलब्धियों के आधार पर बात कर रहे हैं। वही एजेंडा हमारा आगे भी काम करने का है। जनता से वादा कर रहे हैं कि आप हमें एक मौका और दो ताकि सरकार मजबूत हो और मजबूती से काम करे। आपके विकास के काम हो। यही हमारी थीम है वल्लभनगर और धरियावाद में। वहां अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। उम्मीद है कि दोनों सीट हम जीत जाएंगे।’’ इन दोनों सीटों पर 30 अक्टूबर को मतदान होगा जबकि मतगणना दो नवंबर को होनी है। 

अरुण वाल्मीकि के रिश्तेदारों से मिले थे गहलोत

तो वहीं, दूसरी तरफ, आगरा में पुलिस हिरासत में मारे गए अरुण वाल्मीकि के राजस्थान के भरतपुर में रहने वाले रिश्तेदारों को उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा कथित तौर पर परेशान किए जाने के सवाल पर गहलोत ने कहा,‘‘घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। उत्तर प्रदेश में आप जानते हैं कि इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं। जिस तरह से आगरा के पुलिस कर्मी भरतपुर से लोगों को उठाकर ले गए। मुल्जिम को पकड़ने के लिए उसके ससुराल में आकर सबको पकड़कर ले गए, यह तरीका गलत है, दुर्भाग्यपूर्ण है।’’

मुझे इस बारे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखना चाहिए- गहलोत 

गहलोत ने कहा,‘‘समझता हूं कि मुझे इस बारे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखना चाहिए। मैंने सम्बद्ध पुलिस महानिरीक्षक से पूरी जानकारी मांगी है।’’ उल्लेखनीय है कि अरुण के ससुराल पक्ष के लोग शुक्रवार को यहां मुख्यमंत्री गहलोत से मिले थे। राज्य सरकार के प्रशासन गांवों/शहरों के संग अभियान के बारे में गहलोत ने कहा कि अच्छा काम हुआ है लेकिन कमियां भी हैं, जो धीरे धीरे दूर होंगी। 

सरकार के प्रयासों से हालात काफी काबू में

कोयला आपूर्ति के कारण उपजे बिजली संकट के बारे में गहलोत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोयला ब्लाक से खनन को लेकर शनिवार को ही वहां के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात की है। राजस्थान सरकार के प्रयासों से हालात काफी काबू में रहे हैं और ज्यादा कटौती नहीं हो रही।

यूपी: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में पुलिस ने तीन और आरोपियों को किया गिरफ्तार

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा राजस्थान के मंत्री हरीश चौधरी को पार्टी का पंजाब प्रदेश प्रभारी बनाए जाने पर गहलोत ने कहा कहा कि यह तो राजस्थान का सौभाग्य है और हमारे कार्यकर्ता व नेताओं की पार्टी के प्रति कर्मठता, निष्ठा व प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

इसलिए राहुल गांधी ने जिम्मेदारी दी है

उन्होंने कहा,‘‘राजस्थान के काफी लोग केंद्रीय संगठन में काम कर रहे हैं। राजस्थान को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में यह धारणा बनी है कि राजस्थान के लोगों को जिम्मेदारी दी जाती है तो वे पूरी निष्ठा, ईमानदारी से प्रतिबद्ध होकर निभाते हैं, इसलिए राहुल गांधी ने जिम्मेदारी दी है।’’

उल्लेखनीय है कि इससे पहले राजस्थान के ही मंत्री रघु शर्मा को गुजरात में पार्टी प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि 16 अक्टूबर को नयी दिल्ली में उनकी राहुल गांधी से कोई बैठक नहीं हुई जैसा कि कुछ खबरों में बताया जा रहा है। इससे पहले गहलोत यहां एसएमएस अस्पताल में भर्ती वयोवृद्ध गांधीवादी, भाईजी डॉ एस.एन. सुब्बाराव जी से मिलकर उनकी कुशलक्षेम जानी एवं डॉक्टरों से बात कर स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।