BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा में शामिल 106 लोग गिरफ्तार सहित 18 एफआईआर दर्ज, दिल्ली पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर◾मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया हिंसाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली का दौरा ◾अपने दौरे के बाद एनएसए डोभाल ने गृह मंत्री अमित शाह को उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात की जानकारी दी◾एनएसए डोभाल ने किया दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, बोले- उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात नियंत्रण में ◾TOP 20 NEWS 26 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शहीद हेड कांस्टेबल रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ और एक सदस्य नौकरी देंगे - अरविंद केजरीवाल ◾दिल्ली HC ने पुलिस को भड़काऊ बयान देने वाले BJP नेताओं पर FIR करने की दी सलाह◾दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 22, संवेदनशील इलाकों में भारी सुरक्षा बल तैनात◾दिल्ली हिंसा : IB अफसर अंकित शर्मा का मिला शव, हिंसा ग्रस्त इलाको में जारी है तनाव ◾हिंसा पर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, कहा-देश में एक और 1984 नहीं होने देंगे◾दिल्ली हिंसा पर PM मोदी की लोगों से अपील, ट्वीट कर लिखा-जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति◾दिल्ली हिंसा : हाई कोर्ट ने कपिल मिश्रा का वीडियो क्लिप देख कर पुलिस को लगाई कड़ी फटकार ◾सीएए हिंसा पर प्रियंका गांधी ने लोगों से की अपील, बोली- हिंसा न करें, सावधानी बरतें ◾सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को बताया सुनियोजित, गृहमंत्री से की इस्तीफे की मांग◾दिल्ली हिंसा : हेड कांस्टेबल रतनलाल को दिया गया शहीद का दर्जा, पत्नी को नौकरी के साथ मिलेंगे 1 करोड़ ◾सुप्रीम कोर्ट ने सीएए हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, याचिकाओं पर सुनवाई से किया इनकार ◾दिल्ली में हुई हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट, संवेदनशील जिलों में पुलिस बलों के साथ पीएसी तैनात ◾राजस्थान के बूंदी में नदी में बस गिरने से 24 लोगों की मौत, मृतकों में 3 बच्चे शामिल◾दिल्ली के तनावपूर्ण इलाके छावनी में तब्दील, सुरक्षा बलों के फ्लैगमार्च के साथ स्पेशल सीपी ने किया दौरा◾शाहीन बाग मुद्दे को लेकर 23 अप्रैल को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾

कांग्रेस को एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरना चाहिए : सीएम गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश में भय, डर और हिंसा का माहौल बताते हुए कहा है कि कांग्रेस को मजबूत होने की जरुरत है। उदयपुर यात्रा के बाद आज यहां हवाई अड्डे पर पहुंचे गहलोत ने मीडिया से यह बात कही। कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी के नाराजगी के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरना चाहिए। पिछले लोकसभा चुनाव में हम लोग पच्चीस सीटों पर कामयाब नही हो पाए। 

कांग्रेस की जिम्मेदारी है कि कांग्रेस को जिताए, इसलिए हर व्यक्ति मानता है कि कांग्रेस को मजबूत होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि देश में इस वक्त भय, डर और हिंसा का माहौल है और लोकतंत्र को खतरा बना हुआ है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को निशाना बताते हुए कहा कि विजय अलग बात है और विजय पचाना अलग बात है, जीतकर बड़े दिल रखना चाहिए। सबको साथ लेकर चलना और जनसमस्याओं को हल करना चाहिए। 

राजस्थान में शराबबंदी पर बोले अशोक गहलोत- गुजरात में है प्रतिबंध, फिर भी घर-घर में पी जाती है

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के सवाल पर गहलोत ने कहा कि महाराष्ट्र चुनाव के परिणाम से पता चल जायेगा। उन्होने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राष्ट्रवाद, धर्म और सेना के पीछे छिपकर राजनीति हो रही है। उन्होंने कहा कि हमारी दुश्मनी न भाजपा, न मोदी और न ही आरएसएस से है, हम चुनाव लडेंगे और हमारी विचारधारा हमेशा देश हित के लिए रही है। 

प्लास्टिक पर प्रतिबंध के सवाल पर उन्होंने कांच की बोतल दिखाते हुए कहा कि वह खुद भी अब कांच की बोतल का उपयोग करते है। गुटखे पर प्रतिबंध के प्रश्न पर  गहलोत ने कहा कि गुटखा बंद तो पहले से ही है, सबके हित के लिए यह निर्णय लिया गया है, क्योंकि उसमें जो केमिकल है, वह लोगों की सेहत के लिए हानिकारक है। इससे पहले उनके हवाई अड्डे पर पहुंचने पर कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान कांग्रेस नेता बद्रीराम जाखड़, मनीषा पंवार, दिव्या मदेरणा सहित कई नेता एवं पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।