BREAKING NEWS

UP Budget 2022 : योगी सरकार ने महिला सुरक्षा, रोजगार और मेट्रो के लिए की घोषणा, जानिए खास बातें ◾J&K : शूटिंग पर जाने से मना किया तो टीवी कलाकार को मारी गोली, आतंकियों की तलाश में जारी है सर्च ऑपेरशन◾डिंपल यादव नहीं... जयंत चौधरी होंगे राज्यसभा जाने वाले तीसरे उम्मीदवार, SP-RLD के संयुक्त प्रत्याशी ◾महाराष्ट्र : परिवहन मंत्री अनिल परब के घर ED ने मारा छापा, सौमेया बोले- कैबिनेट के तीसरे मंत्री जेल...... ◾World Corona: 52.7 करोड़ नए मामलों की हुई पुष्टि, जानें अब तक कितने लोगों ने गंवाई जान ◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,628 नए केस, 18 मरीजों की हुई मौत ◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,628 नए केस, 18 मरीजों की हुई मौत ◾अभ्यास बाद में करें खिलाड़ी, IAS अफसर को ट्रैक पर टहलाना है कुत्ता, जानिए क्या है मामला ◾योगी सरकार आज पेश करेगी अपने 2.O कार्यकाल का बजट, संकल्प पत्र में किए गए वादों पर रहेगा जोर ◾अफगानिस्तान : दो अलग-अलग विस्फोट में हुई 14 लोगों की मौत, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी ◾J&K: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने ढेर किए LET के 3 आतंकी, 24 घंटे में 6 का हुआ सफाया ◾Yasin Malik News: टेरर फंडिंग मामले में यासीन मलिक को हुई उम्रकैद की सजा! 10 लाख का लगाया गया जुर्माना◾यासिन मलिक को उम्रकैद की सजा मिलने के बाद घाटी में मचा कोहराम! हिंसा की वजह से बंद हुआ इंटरनेट ◾ओडिशा में दुर्घटना को लेकर मोदी बोले- इस घटना से काफी दुखी हूं, जल्द स्वस्थ होने की करता हूं कामना◾वहीर पारा को जमानत मिलने पर महबूबा मुफ्ती बोलीं- मैं आशा करती हूं वह जल्द ही बाहर आ जाएंगे◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 26 मई को महिला जनप्रतिनिधि सम्मेलन-2022 का उद्घाटन करेंगे◾UP विधानसभा में भिड़े केशव मौर्य और अखिलेश यादव.. जमकर हुई तू-तू मैं-मैं! CM योगी को करना पड़ा हस्तक्षेप◾सपा का हाथ थामने पर जितिन प्रसाद ने कपिल सिब्बल पर किया कटाक्ष, कहा- कैसा है 'प्रसाद'?◾Chinese visa scam: कार्ति चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें! धन शोधन के मामले में ED ने दर्ज किया मामला ◾ज्ञानवापी मामले को लेकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई, दायर हुई नई याचिका पर हुआ बड़ा फैसला! ◾

केंद्र सरकार देश के ज्वलंत मुद्दों से ध्यान भटका कर लोगों को भ्रमित करने का काम कर रही: सचिन पायलट

कांग्रेस के दिग्गज नेता और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बुधवार को एक बार फिर केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है। पायलट ने कहा कि देश में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और भारतीय जनता पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर अगर कोई पार्टी चुनौती देकर हरा सकती है तो वह सिर्फ कांग्रेस है।  

पायलट का केंद्र पर जोरदार हमला 

कांग्रेस नेता पायलट ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, '‘यह बात सच है कि देश में राजग और भाजपा को राष्ट्रीय स्तर पर अगर कोई पार्टी चुनौती देकर हरा सकती है तो वह सिर्फ कांग्रेस है।’’ उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश के ज्वलंत मुद्दों से ध्यान भटका कर लोगों को भ्रमित करने का काम लगातार कर रही है। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई, बदहाल अर्थव्यवस्था व बेरोजगारी जैसे मुद्दों की बात करने के बजाय केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार आरोपों की राजनीति कर रही है।  

मोदी सरकार सिर्फ कांग्रेस को दोष देती रहती है

उन्होंने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार अपने आठ साल के शासन का लेखा-जोखा देने के बजाय पूर्ववर्ती सरकार और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस पार्टी को दोष देती रहती है, जबकि इन आठ साल में राजग सरकार ने क्या वैकल्पिक व्यवस्था तैयार की है.. इसका कोई जवाब नहीं आता है। कांग्रेस पार्टी के उदयपुर में प्रस्तावित नव संकल्प चिंतन शिविर के बारे में उन्होंने कहा कि यह शिविर बहुत महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि आगे की रणनीति तय करने में यह शिविर बहुत अहम साबित होगा। 

नौजवानों की आवाज लेकर सड़कों 

उन्होंने कहा, ‘‘हम मौजूदा आर्थिक व्यवस्था के शिकार नौजवान व मध्यम वर्ग की आवाज बनकर सड़कों पर आएंगे और देश को वास्तविकता से परिचय से कराएंगे। हम लोगों को बताएंगे कि कांग्रेस पार्टी का आने वाले समय में क्या रोडमैप रहेगा, क्या रणनीति रहेगी, क्या ब्लू प्रिंट हम तैयार करेंगे। इसमें संगठन, किसान, नौजवानों को लेकर चर्चा होगी।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा को स्पष्ट बहुमत के बावजूद जिस प्रकार से उसे शासन करना चाहिए था, उसने नहीं किया और वह हर मोर्चे पर असफल हुई है, ऐसे में शिविर में यह चर्चा होगी कि एक जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका कैसे निभाई जाए।  

कांग्रेस को और मजबूत बनाने की जरूरत 

उन्होंने कहा कि गठबंधन की राजनीति में राजग को चुनौती देने के तरीकों, कांग्रेस को और सशक्त बनाने, जनता का विश्वास जीतने आदि मुद्दों पर भी इस शिविर में चर्चा होगी। पायलट ने कहा कि इस शिविर में देशभर के 425 कांग्रेस नेता उदयपुर में इकठ्ठा होंगे, जिनमें से लगभग आधे प्रतिनिधियों की उम्र 40 वर्ष से कम है। उन्होंने कहा कि शिविर में युवाओं को प्राथमिकता दी गई है।