राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री और कांग्रेस की चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष रघु शर्मा ने मंगलवार को आरोप लगया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश पर चुनाव आयोग को लोकसभा चुनाव कार्यक्रम घोषित करने मे देरी के लिये मजबूर किया गया है।

लोकसभा चुनाव से पूर्व आयोजित कांग्रेस की प्रचार समिति की बैठक में संवाददाताओं से बातचीत में शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित जनसभाओं सहित अन्य कार्यक्रमों के कारण लोकसभा चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा में देरी की गई। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम प्रधानमंत्री के निर्देशों पर किया है।

2014 लोकसभा चुनाव की तारीख का उल्लेख करते हुए शर्मा ने कहा कि इससे पूर्व लोकसभा चुनाव की घोषणा में इतनी देरी कभी नहीं हुई।

राजस्थान की 25 सीटों के लिए दो चरणों में होगा मतदान

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में चुनाव 19 मई को प्रधानमंत्री की सुविधा के अनुसार रखा गया है ताकि प्रधानमंत्री लोकसभा का चुनाव प्रचार पूरा कर सकें।

शर्मा ने कहा कि कांग्रेस 400 प्रखंडों में जनसभाओं का आयोजन करेगी। इन जनसभाओं में राष्ट्रीय और राज्य स्तर के नेताओं को प्रचार के लिये आमंत्रित किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि चुनाव मुद्दों और वादों पर लडा जाये, जुमलों पर नहीं। यह चुनाव संवैधानिक संस्थानाओं को बचाने के लिये लडा जायेगा। कांग्रेस पार्टी भाजपा के झूठ का पर्दाफाश करेगी।

उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस राज्य की 25 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी।