BREAKING NEWS

CM केजरीवाल ने कहा- डेंगू नियंत्रण पर उठाएंगे कई कदम, स्कूली छात्र होंगे शामिल◾ महाराष्ट्र : शिंदे की पीएफआई कार्यकर्ताओं को दो टूक, कहा - बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे' ◾अमित शाह के वार पर RJD प्रमुख का पलटवार, बोले- भाजपा का होगा सफाया ◾ राजस्थान : कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायक के बेटों को रिश्वत लेते हुए एसीबी ने किया गिरफ्तार ◾पीएफआई हिंसा पर विजयन का बड़ा बयान, कहा - पूर्व नियोजित थी हिंसा, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा ◾दक्षिण में 2024 की तैयारी का जायजा लेने के लिए केरल के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे जेपी नड्डा ◾ 'आप' का राज्यपाल पर बड़ा आरोप, कहा - बीजेपी के इशारे पर कर रहे हैं काम◾Himachal Pradesh: कांग्रेस को झटका! आश्रय शर्मा बीजेपी में होंगे शामिल◾यूपी में मर्यादा तार -तार कक्षा तीन की छात्रो को प्रिंसिपल ने दिखाया अश्लील वीडीयो, मामला दर्ज◾हिजाब विवाद में फंसा ईरान, तेजी के साथ पूरे देश में फैल रही हैं प्रदर्शन की आग ◾Punjab News: होशियारपुर में गैस संयंत्र में धमाका, एक की मौत◾चीन में सैन्य तख्तापलट का मंडराया खतरा ! शी जिनपिंग नजरबंद, चीन में चर्चाओं ने पकड़ी गति◾Pune: पीएफआई कार्यकर्ताओं ने लगाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, भाजपा ने की एक्शन लेने की मांग◾दिल्ली में बोले लालू-'नीतीश और मैं सोनिया से मिलेंगे, विपक्ष को एकजुट करने की करेंगे कोशिश'◾संदीप दीक्षित ने AAP सरकार के शिक्षा मॉडल को घेरा, जानें क्या कहा .... ◾हिमाचल की युवा शक्ति ने हमेशा देश को गौरवान्वित होने का अवसर दिया : PM मोदी◾ पीएफआई के गुंडों को दुकानदार ने दिखाई हैसियत, दुकान बंद करने से किया इनकार, वीडीयो वायरल◾अगर हो गई है ट्रेन लेट तो जानें IRCTC का ये नियम, यात्रा में मिलेगा बिल्कुल मुफ्त में खाना◾Congress President Election: गहलोत -थरूर में मुकाबला पक्का, थरूर ने मंगवाया नामांकन पत्र ◾सरकार की नीतियों की गलत व्याख्या कर जनमानस में पीएफआई ने फैलाई नफरत : एनआईए ◾

महंगाई को लेकर डोटासरा ने साधा केंद्र पर निशाना, कहा- BJP सरकार बनाने के बाद पूरी तरह से हुई ‘एक्सपोज’

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने रविवार को यानी आज कहा कि कांग्रेस पार्टी 14 नवंबर से 29 नवंबर तक महंगाई के खिलाफ जनजागरण अभियान चलायेगी। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न स्व. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद डोटासरा ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस पार्टी 14 नवंबर से 29 नवंबर तक महंगाई के खिलाफ जनजागरण अभियान चलायेगी।

उन्होंने कहा कि ‘‘प्रदेशभर में 55-56 हजार बूथों पर कांग्रेस कार्यकर्ता जायेंगे, कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर लगेंगे और आम जन को जागृत किया जायेगा कि मोदी सरकार मंहगाई रोकने में विफल हो गई है। जनजागरण अभियान प्रमुख रूप से महंगाई के विरूद्ध होगा।’’ डोटासरा ने आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार महंगाई रोकने में पूरी तरह विफल हो चुकी है और भाजपा केन्द्र में सरकार बनने के बाद पूरी तरह से ‘एक्पोज’ (बेनकाब) हो चुकी है।

धौलपुर और अलवर जिले के निकाय चुनाव परिणामों में कांग्रेस की जीत पर उन्होंने कहा कि राजस्थान में जो परिणाम आ रहे हैं, अब आगे आने वाले समय में ऐसे ही परिणाम पूरे देश में जहां भी कहीं चुनाव होंगे वहां देखने को मिलेंगे। उन्होंने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘केन्द्र में जो सत्ता बैठे हुए लोग संस्थाओं को खत्म करने का काम कर रहे है, लोकतंत्र की हत्या करने का काम कर रहे हैँ.. यह सब देश के लोग देख रहे है.. मैं समझता हूं यह जो राजस्थान में परिणाम आ रहे है अब आगे आने वाले समय में ऐसे ही परिणाम आपको पूरे देश में जहां भी कोई चुनाव होंगे वहां देखने को मिलेंगे।’’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अबकी बार मुद्दे आधारित सदस्यता देगी। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की ओर से 31 मार्च तक सदस्यता का जो कार्यक्रम दिया गया है उसके तहत कांग्रेस पार्टी एक नवम्बर से सदस्यता अभियान की शुरूआत करेगी। उन्होंने कहा कि अभियान में एआईसीसी के महासचिव और प्रदेश प्रभारी अजय माकन और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मौजूद रहेंगे।

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस की गहलोत सरकार की जनकल्याणकारी और विकास की योजनाओं के कारण लोग हमारे साथ खडे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा सिर्फ राम का नाम लेती है रामराज्य का सिद्धांत हमने लागू किया। राजराज्य का अर्थ है जनकल्याण और विकास, उस पर हम काम कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि वल्लभनगर और धरियावद, दोनों उपचुनाव में कांग्रेस की जीत होगी। उन्होंने कहा, ‘‘अब भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई।’’ श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कांग्रेस के पदाधिकारी, नेता एवं लोग मौजूद थे।