BREAKING NEWS

बॉलीवुड से जुड़े ड्रग केस की जांच के लिए तैयार NCB, दीपिका पादुकोण एजेंसी के सामने हुईं पेश ◾दुनियाभर में कोरोना केस 3 करोड़ 24 लाख के पार, 9 लाख 87 हजार से अधिक की मौत◾पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, भारत ने दिया करारा जवाब ◾ अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर जानिये उनसे जुड़ी ख़ास बातें ◾पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर बोले राहुल- उनके जैसे गंभीर प्रधानमंत्री की कमी महसूस कर रहा है देश ◾ अमेरिका में वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 70 लाख के पार ◾ बिहार के 'रोबिनहुड' ने नीतीश की जमकर तारीफ की, NDA में हो सकते हैं शामिल ◾संयुक्त राष्ट्र महासभा में बोले पोप फ्रांसिस- कोरोना महामारी बदलाव के लिए अवसर है ◾आज का राशिफल (26 सितम्बर 2020)◾बिहार चुनाव में NDA को जीत का अनुमान : सर्वे ◾बिहार विधानसभा चुनाव में NDA ने सेट किया तीन चौथाई बहुमत का टारगेट◾UN में भाषण के दौरान पाक PM इमरान खान ने RSS और कश्मीर का मुद्दा उठाया, भारत ने किया बायकॉट◾CSK vs DC (IPL 2020) : दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रन से हराया◾UP में विधानसभा उपचुनाव के लिये राजनीतिक दलों ने कसी कमर◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट, संक्रमितों का आंकड़ा 13 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 17,794 नए केस◾IPL-13: पृथ्वी शॉ का तूफानी अर्धशतक, दिल्ली ने चेन्नई के सामने रखा 176 रनों का लक्ष्य◾कोविड-19 : हर्षवर्धन ने बोले- देश की स्वास्थ्य सेवा से मृत्यु दर न्यूनतम और ठीक होने की दर अधिकतम रही◾राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार पर रत्ती भर भी भरोसा नहीं ◾IPL 2020 CSK vs DC: चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला◾यस बैंक केस : ED ने राणा कपूर की लंदन में स्थित 127 करोड़ की संपत्ति को किया जब्त◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

ED ने राजस्थान की एक रत्न निर्यात कंपनी, प्रवर्तकों की पांच करोड़ रुपये की परिसंपत्तियां कुर्क की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजस्थान की एक रत्न निर्यात करने वाली कंपनी और उसके प्रवर्तकों की करीब पांच करोड़ रुपये की परिसंपत्तियां कुर्क की हैं। ईडी ने बुधवार को बताया कि कंपनी, प्रवर्तकों के खिलाफ कथित बैंक धोखाधड़ी और धनशोधन की जांच के दौरान ये संपत्तियां कुर्क की गयी हैं।

 

ईडी ने कहा कि कुर्क की गयी परिसंपत्तियों में जयपुर में चार अचल संपत्तियां, तीन आवासीय सह कार्यालय परिसर और मुंबई के संभ्रांत इलाके में एक फ्लैट शामिल हैं। इनका मूल्य करीब 3.80 करोड़ रुपये है। वही इसके अलावा भारतीय स्टेट बैंक की जयपुर शाखा में 1.31 करोड़ रुपये की जमा को भी कुर्क किया गया है।

 

मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के तहत एजेंसी ने विपुल जेम्स प्राइवेट लिमिटेड के शांति कुमार चोरडिया, उमराव मल चोरडिया और नयनतारा चोरडिया के खिलाफ जब्ती का अस्थायी आदेश जारी कर कुल 5.11 करोड़ रुपये की परिसंपत्तियां कुर्क की हैं। 

यह कार्रवाई बैंक ऑफ बड़ौदा की जयुपर की नेहरू प्लेस शाखा में कथित धोखाधड़ी के खिलाफ की गयी है। 

बयान के अनुसार, ‘‘इन इकाइयों ने बैंक के साथ धोखाधड़ी की और गड़बड़ी कर आपराधिक इरादे से बैंक को कर्ज राशि वसूलने से रोका। इसके कारण बैंक को करीब 30 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। यह राशि इन कर्जदाताओं को दी गयी थी।’’ 

बयान के मूताबिक जांच में रत्न निर्यात में लगी तीन कंपनियां विपुल जेम्स प्राइवेट लिमिटेड, विपुल जेम्स एंड के. वी. एक्सपोर्ट्स का नाम सामने आया था। इसके बाद ही यह कार्रवाई की गयी है।