BREAKING NEWS

INX मीडिया : चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, CJI के समक्ष जाएगा मामला ◾राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾INX मीडिया : चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस ◾मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर PM मोदी ने किया शोक व्यक्त ◾भारतीय सेना ने लिया अभिनंदन का बदला, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर◾चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह ◾पंजाब, हरियाणा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति◾अयोध्या मामला : हिंदू निकाय ने न्यायालय से कहा: 12 वीं सदी में मंदिर के अस्तित्व का उल्लेख ◾INX मीडिया घोटाला : सीबीआई और ED ने चिदंबरम पर कसा शिकंजा , घर पर लगाया नोटिस, तलाशी अभियान अब भी जारी...◾PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को फोन कर लंदन में भारतीयों पर हुए हमले का उठाया मुद्दा ◾असम में NRC भारत का आंतरिक मामला : जयशंकर ◾गडकरी और जावड़ेकर ने एम्स जाकर जेटली की सेहत की जानकारी ली ◾अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़ ◾आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार अयोग्य घोषित◾कश्मीर मुद्दे पर रक्षा मंत्री की US रक्षा मंत्री से बात , राजनाथ बोले - ये हमारा अंदरूनी मसला◾चंद्रयान-2 ने चांद की कक्षा में सफलतापूर्वक किया प्रवेश , अब ISRO का ध्यान ‘सॉफ्ट लैंडिंग’ पर ◾TOP 20 NEWS 20 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

राजस्‍थान

अजमेर में श्रद्धा और हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है ईद

अजमेर : राजस्थान के अजमेर में ईदुलफितर का त्यौहार श्रद्धा, उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्य नमाज केसरगंज स्थित ईदगाह पर सामूहिक रुप से अदा की गयी। शहर काजी तौसीफ अहमद सिद्की ने ईद की नमाज अदा कराई। नमाज में दरगाह दीवान जैनुअल आबेदिन दरगाह कमटी के सदर अमीन पठान, खादिमों की दोनों संस्थाओं के सदर, पदाधिकारियों सहित बड़ी  संख्या में खादिमों एवं मुस्लिम समाज ने भागीदारी निभाई।

नमाज के बाद सभी ने परस्पर एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। इस मौके राजनीतिक दलों के नुमाइंदों ने भी ईदगाह पहुंचकर मुस्लिम भाईयों को ईदुलफितर की बधाई दी। इस दौरान जहां दरगाह कमेटी की ओर से छाया एवं पानी के माकूल व्यवस्था की गई वहीं जिला एवं पुलिस प्रशासन भी सुरक्षा प्रबंधन में मुस्तैद नजर आया। ईदगाह के अलावा जामा मस्जिद दरगाह, कलंदरी मस्जिद नसीराबाद रोड संदली मस्जिद दरगाह शरीफ, मस्जिद मुए मुबारक, ईदगाह रातीडांग, सूफी मस्जिद सोमलपुर, मस्जिद क्लाक टावर पर भी नमाज अदा कर मुल्क में अमन, चैन, खुशहाली, भाईचारे, कौमीएकता एवं तरक्की के लिये दुआ की गई। 

रमजान के बाद मंगलवार की रात ईद का चांद दिखाई देने के बाद अजमेर दरगाह में रौनक लौट आई। अकीदतमंदों ने दरगाह में हाजरी लगाने के साथ मखमली चादर एवं फूल पेश कर दुआ शुरू कर दी। दरगाह शरीफ जायरीनों से आबाद हो चला है। उधर ईद के मौके पर परम्परागत तरीके से खुलने वाला जन्नती दरवाजा भी तड़के चार बजे खोला गया और दोपहर की खिदमत के बाद इसे बंद कर दिया जाता है।