BREAKING NEWS

ममता के बयान पर वेणुगोपाल का पलटवार, बोले- यह महज एक सपना है..कि कांग्रेस के बिना BJP को हरा सकते है◾मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले घरेलू यात्रियों को RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट लेकर आना अनिवार्य : BMC ◾PM मोदी के कुशल नेतृत्व के चलते भारत आज वैश्विक अर्थव्यवस्था में एक ‘‘ब्राइट स्पॉट’’ के रूप में उभर रहा है: BJP◾पंजाब इलेक्शन से पहले SAD को लगा झटका, मनजिंदर सिंह सिरसा ने थामा BJP का कमल◾केजरीवाल के पेट्रोल की कीमतों पर देर से लिए फैसले से दिल्ली वासियों को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ : मनोज तिवारी◾कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों की सुरक्षा पर केंद्र ने झाड़ा पल्ला, कहा- इसकी जिम्मेदारी राज्य सरकारों की◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जागरूकता मिशन की शुरुआत करेंगे ‘गोल्डन ब्वाय’ नीरज चोपड़ा ◾'ओमिक्रोन' के चलते सरकार ने पीछे खींचे अपने कदम, 15 दिसंबर से शुरू नहीं होंगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें◾सरकार ने राज्यसभा में बताया- देश में नक्सली हिंसा की घटनाओं में 70 फीसदी की आई कमी ◾किसानों की मौत के 'जीरो' रिकॉर्ड पर भड़की कांग्रेस, खड़गे बोले-यह किसानों का अपमान◾जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में आई बड़ी गिरावट, सरकार ने राज्यसभा में बताया पिछले एक साल में इतने जवान हुए शहीद ◾UP चुनाव : BJP ने खेला धार्मिक कार्ड, केशव मौर्य का नारा 'अयोध्या-काशी.... जारी, अब मथुरा की तैयारी' ◾अखिलेश का BJP पर कटाक्ष, बोले- जिनके पास परिवार नहीं है, वे जनता का दर्द नहीं समझ सकते ◾दिल्ली में 8 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल, केजरीवाल सरकार ने VAT में कटौती का किया ऐलान◾SKM का दावा '700 से ज्यादा किसानों ने गंवाई जान', तोमर बोले- सरकार के पास मौतों का कोई रिकॉर्ड नहीं...◾4 दिसंबर को होगी SKM की अहम बैठक, रणनीति को लेकर होगी बड़ी घोषणा, टिकैत बोले- आंदोलन रहेगा जारी ◾मप्र में शिवराज सरकार के लिए मुसीबत का सबब बने भाजपा के नेताओं के विवादित बयान ◾निलंबन के खिलाफ महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विपक्ष का प्रदर्शन, राहुल समेत कई नेता हुए शामिल ◾EWS वर्ग की आय सीमा मापदंड पर केंद्र करेगी पुनर्विचार, SC की फटकार के बाद किया समिति का गठन ◾Today's Corona Update : एक दिन में 8 हजार से ज्यादा नए मामले, 1 लाख से कम हुए एक्टिव केस◾

पर्याप्त वैक्सीन होेने पर दिसंबर से पहले सबको लग सकता है टीका: CM गहलोत

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के रोजाना चालीस हजार के करीब मामले सामने आ रहे है, तो वहीं, मरने वालों की संख्या भी हजार के आस-पास बनी हुई है। दूसरी तरफ, देश में कोरोना वायरस की जांच की संख्या को भी बढ़ाया जा रहा है, लेकिन फिर भी कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने का खतरा अभी भी ऊंचा स्तर पर बना हुआ है। 

देश में टीकाकरण की रफ्तार में धीरे-धीरे तेजी आ रही है, लोग भी अब आगे बढ़कर काफी हदतक टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है और खुद को कोरोना वायरस के खतरे से बचा रहे है। इसी बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि अगर केन्द्र सरकार समय पर पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध कराये तो दिसंबर से पहले ही सभी प्रदेशवासियों को कोरोना का टीका लगाया जा सकता है। 

गहलोत ने राज्य में वैक्सीन की कमी पर चिंता जताते हुए कहा कि राजस्थान में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 42 प्रतिशत से भी अधिक लोगों को प्रथम डोज वैक्सीन लगा दी गई है। हमें औसत 1.75 लाख प्रतिदिन वैक्सीन की सप्लाई की गई है जबकि प्रदेश में प्रतिदिन 15 लाख वैक्सीन लगाये जाने की क्षमता हमने बना रखी है।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार दिसम्बर से पहले ही हमारी क्षमता के कारण सभी प्रदेशवासियों को वैक्सीन लगायी जा सकती है। परन्तु जिस प्रकार से अभी केन्द, से सप्लाई हो रही है उससे हमें चिंता है। मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने केन्द्र में नये स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को मंत्रालय का पदभार संभालने के दिन ही वैक्सीन की पर्याप्त सप्लाई के लिए पत्र लिखकर अनुरोध किया था।