BREAKING NEWS

LIVE : ताजमहल का दीदार करके बोले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प- ताज ने हमें प्रेरित और चकित किया◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾

जयपुर कांग्रेस शुरु करेगी भ्रष्टाचार मिटाओ-भाजपा भगाओ अभियान

जयपुर : राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं जयपुर जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने आज बताया कि जयपुर शहर कांग्रेस कमेटी बीस जून से भ्रष्टाचार मिटाओ-भाजपा भगाओ अभियान शुरु करेगी। श्री खाचरियावास ने जयपुर शहर कांग्रेस के नवनियुक्त सभी सोलह ब्लॉक अध्यक्षों की बैठक में कहा कि इसके अंतर्गत जनता जगाओ अभियान के तहत वह पूरे जयपुर में सभी विधानसभा क्षेत्रों में पैदल मार्च करेगें। भ्रष्टाचार मिटाओं मार्च की शुरूआत किशनपोल बाजार से प्रारम्भ की जायेगी जिसमें स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में हो रहे भ्रष्टाचार को उजागर किया जायेगा।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जयपुर की जनता के साथ पिछले साढ़ चार वर्ष से धोखा किया जा रहा है। नगर निगम और जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) भ्रष्टाचार का अड्डा बन गये हैं, राजधानी जयपुर में लूट मची हुई है, पिछले पांच वर्ष से रिंग रोड़ प्रोजेक्ट पूरी तरह से अटका हुआ है, रिंग रोड़ का काम यदि सरकार ईमानदार होती तो अब तक पूरा हो गया होता। स्मार्ट सिटी के नाम पर जयपुर की विरासत को बर्बाद किया जा रहा है। जयपुर की हेरिटेज सिटी को देखने के लिये दुनिया भर से पयर्टक जयपुर आते हैं, हैरिटेज से छेडछाड़ करने की बजाय जयपुर की विरासत को सुरक्षित रखते हुये स्मार्ट सिटी का पैसा बेवजह बर्बाद करने की बजाय परकोटे के बाहर नयी स्मार्ट सिटी विकसित करते हुये खर्च किया जाना चाहिये था, उससे जयपुर की जनता को लाभ मिलता।

उन्होंने कहा कि जयपुर की विरासत को बर्बाद करते हुये सड़कों को छोटा किया जा रहा है, स्मार्ट सिटी के नाम पर 2600 करोड़ रूपये भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ये जा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार के जरिये पैसा कमाने के चक्कर में स्मार्ट सिटी की शुरूआती योजना ही गलत बनाई गई। जिसके कारण जनता की खून-पसीने की कमाई का पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जयपुर की ऐतिहासिक चौड़ सड़कों को छोटा नहीं करने देगी। यदि जयपुर की विरासत हैरिटेज के साथ छेड़छाड़ की गई तो उसके गंभीर परिणाम होंगे।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।