BREAKING NEWS

CBI छापेमारी को लेकर सिसोदिया के आवास के बाहर ‘आप’ समर्थकों का प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए कई◾‘हर घर जल उत्सव’ : PM मोदी बोले-देश बनाने लिए वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का लगातार समाधान कर रही सरकार ◾नई एक्साइज पॉलिसी से केजरीवाल और AAP के लिए पैसा बनाते हैं सिसोदिया : मनोज तिवारी◾केंद्र सरकार पर केजरीवाल का आरोप, कहा- अच्छे काम करने वालों को रोका जा रहा ◾अमित शाह ने सभी राज्यों से राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता देने का किया आग्रह◾जांच एजेंसियों के दुरुपयोग से भ्रष्टाचारियों को बचने में मदद मिलती है : पवन खेड़ा ◾पूर्व NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को मिली जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस ◾सिसोदिया के खिलाफ CBI रेड पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित का बड़ा बयान◾सिसोदिया के घर पर CBI का छापा, केजरीवाल ने कहा- मिल रहा अच्छे प्रदर्शन का इनाम ◾भ्रष्ट व्यक्ति खुद को कितना भी बेकसूर साबित कर ले, वह भ्रष्ट ही रहेगा : अनुराग ठाकुर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में 15,754 नए मामले सामने आए, संक्रमण दर 3.47 प्रतिशत दर्ज◾Uttar Pradesh: श्रीकांत त्यागी को मिला बीकेयू का समर्थन, रिहाई की मांग की ◾मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI, केजरीवाल बोले-इस बार भी कुछ सामने नहीं आएगा◾भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध और कश्मीर मुद्दे का समाधान चाहता है पाकिस्तान : शहबाज शरीफ◾देशभर में जन्माष्टमी की धूम, PM मोदी बोले-सुख, समृद्धि और सौभाग्य लेकर आए यह उत्सव◾गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे PM मोदी◾आज का राशिफल (19 अगस्त 2022)◾राजू श्रीवास्तव की हालत स्थिर, डॉक्टर उनका बेहतर इलाज कर रहे हैं : शिखा श्रीवास्तव◾कोलकाता में ममता से मिले पूर्व भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी◾महाराष्ट्र : रायगढ़ तट से मिली संदिग्ध नाव, AK-47 समेत कई हथियार बरामद ◾

Kanhaiya Lal Murder: कन्हैया लाल का हुआ अंतिम संस्कार, उदयपुर हत्याकांड की जांच एनआईए को सौंपी गई

 राजस्थान के उदयपुर जिले में मंगलवार को दो लोगों द्वारा धारदार हथियार से हत्या किए गए कन्हैयालाल के शव का बुधवार को उदयपुर के अशोक नगर श्मशान घाट में बडी संख्या में लोगों की मौजूदगी के बीच अंतिम संस्कार कर दिया गया। जबकि शहर में कर्फ्यू लगा हुआ है।अंतिम संस्कार के बाद श्मशान घाट के अंदर ‘मोदी मोदी’ के नारे लगे।अंतिम संस्कार के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। हालांकि, अंतिम संस्कार का जुलूस शांतिपूर्ण तरीके से निकाला गया।

शमशन घाट पर लगे मोदी-मोदी के नारे

कन्हैया लाल की अंतिम यात्रा सेक्टर 14 स्थित उनके आवास से शुरू हुई जो अशोक नगर श्मशान घाट पहुंची। अंतिम संस्कार में बडी संख्या में लोग शामिल हुए। वे मोटरसाइकिल और कारों से श्मशान घाट पहुंचे। इनमें से कुछ ने आरोपियों को मौत की सजा की मांग करते हुए नारे लगाये। अंतिम संस्कार में शामिल कुल लोगों के हाथ में भगवा झंडे भी थे। चिता को अग्नि के हवाले करते ही लोगो ने ‘‘कन्हैया लाल अमर रहे’’ और अन्य नारे लगाये। कन्हैया के रिश्तेदार श्मशान घाट पर रोते-बिलखते नजर आए। मुखाग्नि देने के बाद लोगों के एक समूह ने कन्हैया लाल के समर्थन में नारेबाजी की।गौरतलब है कि मंगलवार को पेशे से दर्जी कन्हैयाल लाल की उनके दुकान में ही दो लोगों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी थी। हत्यारों ने यह कहते हुए ऑनलाइन वीडियो पोस्ट किया कि उन्होंने इस्लाम का अपमान करने के लिये उनका ‘सिर कलम’’ किया है।

उदयपुर हत्याकांड की जांच एनआई को सौंपी गई

गृह मंत्रालय (एमएचए) ने उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि इस मामले में कहीं कोई आतंकी पहलू तो नहीं है।एक अधिकारी ने कहा, एमएचए ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को उदयपुर, राजस्थान में कल (मंगलवार) हुई कन्हैया लाल तेली की नृशंस हत्या की जांच अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है। किसी भी संगठन और अंतर्राष्ट्रीय लिंक की संलिप्तता की पूरी जांच की जाएगी। सूत्र ने कहा, हमें संदेह है कि उनके पीछे आतंकवादी समूह हो सकते हैं। आरोपी आतंकवादी समूह के संपर्क में हो सकते हैं। इन सभी चीजों का पता लगाने के लिए एनआईए की एक टीम उदयपुर पहुंच गई है।

हत्या का वीडियों सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल

एनआईए ने जांच अपने हाथ में लेने के बाद नया मामला दर्ज किया है। इस मामले को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरे के तौर पर देखा जा रहा है।मंगलवार को उदयपुर की भीड़-भाड़ वाली सड़क पर स्थित दुकान में दिनदहाड़े की गई एक भीषण हत्या ने लेक सिटी में तनाव पैदा कर दिया है। हत्यारों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें पीड़ित को सोशल मीडिया पोस्ट डालने के लिए सबक सिखाने का दावा किया गया है। पुलिस के अनुसार, पेशे से दर्जी पीड़ित कन्हैया लाल पर धारदार हथियार से हमला किया गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसे तालिबान शैली की हत्या बताया जा रहा है।वायरल वीडियो में, दो में से एक आरोपी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, मैं वीडियो को तब वायरल कर दूंगा, जब मैं उस आरोपी को सबक सिखाने का अपना लक्ष्य पूरा कर लूंगा, जिसने हमारे अल्लाह का अनादर किया है।पुलिस सूत्रों ने बताया कि करीब 10 दिन पहले इस शख्स की हत्या की साजिश रची गई थी।