BREAKING NEWS

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू◾आज का राशिफल (14 अगस्त 2022)◾‘हर घर तिरंगा’ मुहिम को मिली प्रतिक्रिया से बहुत खुश एवं गौरवान्वित हूं : PM मोदी◾उद्धव ने CM शिंदे पर साधा निशाना , कहा - शिवसेना कोई खुले में रखी चीज नहीं कि कोई उसे उठा ले जाए◾Independence Day : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती प्रतिष्ठित इमारतें◾सावधान ! चीनी मांझे का खतरा बरकरार : कुछ लोगों की जा चुकी है जान , कई लोग घायल◾हर घर तिरंगा अभियान : मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय पर फहराया तिरंगा ◾CM योगी ने वीर जवानों की सराहना की , कहा - देश के लिए बलिदान देने की जरूरत पड़ी, तो जवानों ने कभी संकोच नहीं किया◾NGT चीफ और जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात ◾विपक्ष के 11 दलों ने ईवीएम, धनबल और मीडिया के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ लड़ने का किया संकल्प◾ पाक : बारूदी सुरंग हमले में एक जवान की मौत, दो घायल◾ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी ◾J-K News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर! श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल◾जयराम ठाकुर ने कहा- पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग से केंद्र को अवगत कराऊंगा◾ उपराज्यपाल सिन्हा का दावा - आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकेगी सरकार◾Delhi: सिसोदिया ने कहा- स्कूलों के छात्र उद्यमिता......... कम उम्र में स्टार्ट-अप स्थापित कर रहे◾16 को होगा महागठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, कांग्रेस की भागीदारी तय ◾तिरंगा अभियान पर मोदी की मां ने बढ़ चढ़कर लिया भाग, पीएम की मां ने बाटे तिरंगे◾आत्मनिर्भर चाय वाली मोना पटेल की चर्चा देश में होगी और वह ब्रांड बनेगी:चिराग पासवान◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾

उदयपुर हत्याकांड को लेकर एक्शन में गहलोत सरकार, देर रात हटाए गए SP और IG

उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की हत्या के बाद चौतरफा निंदा के बाद राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार एक्शन में आ गई है। सरकार ने देर रात उदयपुर के एसपी और आईजी को हटा दिया। वहीं हत्या के दोनों आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज को अजमेर जेल शिफ्ट कर दिया गया है।

राजस्थान सरकार ने उदयपुर के एसपी मनोज कुमार और आईजी हिंगलाज दान का तबादला कर दिया है। इसके बाद उदयपुर के नए आईजी प्रफुल्ल कुमार और एसपी विकास शर्मा होंगे। वहीं जोधपुर कमिश्नर नवज्योति गोगोई को भी हटा दिया गया है। उन्हें पुलिस अकादमी जयपुर में जिम्मेदारी सौंपी गई है।

क्यों नहीं दी गयी कन्हैया को सुरक्षा?

कन्हैया लाल की हत्या के मामले में पुलिस लापरवाही के आरोपों का सामना कर रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मृतक कन्हैयालाल का पत्र पढ़ते हुए आईजी हिंगलाजदान व एसपी मनोज कुमार से पूछा कि जब कन्हैया सुरक्षा की गुहार लगा रहा था तो आपने उसे सुरक्षा क्यों नहीं दी?

लगातार मिल रही थीं धमकियां

कन्हैया लाल ने पत्र लिखकर पुलिस को शिकायत दी थी कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही हैं।इतना ही नहीं उन्होंने पुलिस से सुरक्षा की  मांग भी की थी। लेकिन पुलिस ने सुरक्षा देने के बजाय दोनों पक्षों में समझौता करा दिया। कन्हैया लाल के बेटों ने भी आरोप लगाया था कि पुलिस ने अगर समय रहते सख्त कार्रवाई की होती, तो उनके पिता जिंदा होते।

अजमेर जेल में शिफ्ट किए गए आरोपी

कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों को अजमेर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। दोनों आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद को हाई सिक्युरिटी जेल में रखा गया है। दोनों को अलग-अलग बैरक में रखा गया है। पुलिस को ऐसा इनपुट मिला था कि दोनों आरोपियों के जान को खतरा है।