BREAKING NEWS

बोडो शांति समझौते पर हस्ताक्षर से पहले सभी पक्षकारों को विश्वास में लिया जाए : कांग्रेस ◾चीन में कोरोनावायरस संक्रमण से अभी तक कोई भारतीय प्रभावित नहीं : विदेश मंत्रालय ◾सभी शरणार्थियों को CAA के तहत दी जाएगी नागरिकता : पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख ◾खेलो इंडिया की तर्ज पर हर वर्ष खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स आयोजित होगा : प्रधानमंत्री मोदी ◾हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं, शांति हर सवाल का जवाब : PM मोदी ◾उल्फा (आई) ने गणतंत्र दिवस पर असम में हुए विस्फोटों की जिम्मेदारी ली ◾गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी को संविधान की प्रति भेजी ◾ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो की मौजूदगी में भारत ने मनाया 71वां गणतंत्र दिवस ◾71वां गणतंत्र दिवस के मोके पर राष्ट्रपति कोविंद ने राजपथ पर फहराया तिरंगा◾गणतंत्र दिवस पर सैन्य शक्ति, सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का होगा भव्य प्रदर्शन◾अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार मिलने पर हरदीप सिंह पुरी ने दी बधाई ◾पूर्व मंत्रियों अरूण जेटली, सुषमा स्वराज और जार्ज फर्नांडीज को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित, देखें पूरी लिस्ट !◾कोरोना विषाणु का खतरा : करीब 100 लोग निगरानी में रखे गए, PMO ने की तैयारियों की समीक्षा◾गणतंत्र दिवस : चार मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास कुछ घंटों के लिए रहेगा बंद ◾ISRO की उपलब्धियों पर सभी देशवासियों को गर्व है : राष्ट्रपति ◾भाजपा ने पहले भी मुश्किल लगने वाले चुनाव जीते हैं : शाह◾यमुना को इतना साफ कर देंगे कि लोग नदी में डुबकी लगा सकेंगे : केजरीवाल◾उमर की नयी तस्वीर सामने आई, ममता ने स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण बताया◾ओम बिरला ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी◾PM मोदी ने पद्म पुरस्कार पाने वालों को दी बधाई◾

शादी का माहौल मातम में बदला : भरतपुर में मैरिज हॉल की दीवार गिरी, 26 की मौत, 30 घायल

भरतपुर : राजस्थान के भरतपुर में शादी का माहौल उस वक्त मातम में बदल गया जब एक बारात घर की दीवार गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए। भरतपुर जिले के सेवर रोड के अन्नपूर्णा बारात घर में बुधवार को शादी समारोह में बारातियों के खाने-पीने का कार्यक्रम चल रहा था। शाम से वहां तेज हवा चल रही थी और रात 10 बजे अचानक आंधी के कारण दीवार गिर गई जिसकी चपेट में कई लोग आ गए।

जानकार बताते हैं कि मैरिज होम की दीवार के पास ही खाने के स्टॉल लगाए गए थे। बारात जयपुर से आई थी. बाराती खाने का आनंद ले रहे थे, तभी तेज अंधड़ आया और मैरिज होम की दीवार हवा के दबाव को सहन नहीं कर पाई और दीवार धराशाई हो गई. दीवार के नीचे आकर बड़ी संख्या में लोग दब गए। दीवार गिरने से मैरिज होम में भगदड़ मच गई। लोगों की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मलबे में दबे लोगों को निकालना शुरू किया।

हादसे की सूचना मिलते ही जिला अधिकारी और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और दबे लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मरने वालों में 4 बच्चे, 9 महिलाएं और 12 पुरुष शामिल हैं. बारात जयपुर से भरतपुर आई थी। हादसे के समय घटनास्थल पर करीब 800 लोग मौजूद थे। पुलिस का कहना है कि कई लोगों की मौत भगदड़ में कुचल जाने से भी हुई है। पुलिस ने मैरिज होम के संचालक और प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है।