BREAKING NEWS

बिहार: गया में नाराज छात्रों ने ट्रेन की बोगी में लगाई आग, श्रमजीवी एक्सप्रेस पर किया पथराव◾गणतंत्र दिवस 2022: अग्रिम मोर्चे के कर्मी, मजदूर और ऑटो ड्राइवर बने स्पेशल गेस्ट, मिला बड़ा सम्मान◾गणतंत्र दिवस परेड: राजपथ पर 75 विमानों का शानदार फ्लाईपास्ट, वायुसेना की शक्ति देख दर्शक हुए दंग ◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में वायुसेना की झांकी का हिस्सा बनीं देश की पहली महिला राफेल विमान पायलट◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में होवित्जर तोप से लेकर वॉरफेयर की दिखी झलक, राजपथ बना शक्तिपथ◾गणतंत्र दिवस समारोह: PM मोदी उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल में आए नजर, दिया ये संकेत◾यूपी: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 लोगों की हालत नाजुक◾RPN सिंह के भाजपा में शामिल होने पर शशि थरूर का कटाक्ष, बोले- छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, उधर भी सब अपने हैं◾दिल्ली में ठंड का कहर जारी, फिलहाल बारिश होने के आसार नहीं: आईएमडी◾RRB-NTPC Exam: परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक, जांच के लिए बनाई समिति◾विधानसभा चुनाव तक चलेगी हिंदू-मुसलमानको लेकर तीखी बयानबाजी: राकेश टिकैत◾World Corona: दुनियाभर में जारी है कोरोना का कोहराम, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 35.79 करोड़ के पार◾Corona Update: देश में तीसरी लहर का सितम जारी, संक्रमण के 2 लाख 85 हजार से अधिक नए केस, 665 लोगों की मौत ◾दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 27,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात◾गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं◾PM मोदी असली नायकों का सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पद्म पुरस्कार पर कहा ◾बुद्धदेव को पद्म पुरस्कार देने की घोषणा से पहले उनकी पत्नी को इसके बारे में सूचित किया गया था : सूत्र ◾प्रधानमंत्री ने पद्म पुरस्कार विजेताओं को दी बधाई ◾गणतंत्र दिवस : 189 वीरता पदक सहित 939 पुलिस पदक दिये जाने की घोषणा ◾पद्म पुरस्कार 2022 से सम्मानित किये जाने वालों की पूरी सूची ◾

NDA सरकार को महंगाई कम करने के लिए प्राथमिकता के साथ तमाम कदम उठाने चाहिए: गहलोत

कांग्रेस के दिग्गज नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर केन्द्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला किया। गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर उसकी गलत नीतियों के कारण देश में आजादी के बाद पहली बार महंगाई का भारी प्रकोप होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उसे सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ महंगाई कम करने के लिए तमाम कदम उठाये जाने चाहिए।

देश में महंगाई का मुद्दा बहुत बड़ मुद्दा है, हर घर इससे प्रभावित है

गहलोत ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी में प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद आज मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा कि देश में महंगाई का मुद्दा बहुत बड़ मुद्दा है, हर घर इससे प्रभावित है, मध्यम वर्ग हो, गरीब हो सबका जीना दूभर हो गया है। महिलाएं बहुत परेशान हैं और घर चलाना उनके लिए मुश्किल हो गया हैं।

लेकिन पेट्रोल, डीजल एवं गैस के दाम लगातार बढ़ हैं

उन्होंने कहा कि देश में आजादी के बाद पहली बार महंगाई का इतना भारी प्रकोप सामने आ रहा है जो राजग सरकार की गलत नीतियों के कारण हुआ है। महंगाई बढ़ने के उदाहरण कई है लेकिन पेट्रोल, डीजल एवं गैस के दाम लगातार बढ़ हैं। इससे पूरे देश में आक्रोश है, लगातार दाम बढ़ते गए, बढते गए और अब एक दिन 5-10 रुपए कम कर दिए।

जबकि मोदी सरकार वर्ष 2020 में इन पर करीब 15-20 रुपए पहले बढ़ये थे। जनता भूल जाती है इन बातों को, हम लोगों को एहसास नहीं है कि पहले बढाये और अब 5-10 रुपए कम कर दिए।

राजस्थान सरकार के भी राजस्व में 1800 करोड़ रुपए स्वत: ही कम हो गए हैं

उन्होंने कहा कि जितना कम करोंगे उतना राज्य में अपने आप कम हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि अभी केंद, ने पेट्रोल-डीजल पर पांच रुपए, दस रुपए घटाये है, तो राजस्थान सरकार के भी राजस्व में 1800 करोड़ रुपए स्वत: ही कम हो गए हैं।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के खिलाफ FIR दर्ज, डेढ़ करोड़ की धोखाधड़ी का लगा आरोप

अब हम इनसे जो मांग कर रहे हैं 10 रुपए, 15 रुपए और कम कर दो उससे 3500 करोड़ रुपए राज्य के कम होंगे, वो हमें जनहित में मंजूर है, हम चाहते हैं कि लोगों को राहत मिले। उन्होंने कहा कि लेकिन एक बार दाम घटा देने मात्र से महंगाई कम नहीं होगी। लोगों को पता है कि पांच राज्यों के चुनाव के बाद इनके दाम पुन: बढ़ जायेंगे।

केन्द्र लोगों से वादा करे कि भविष्य में इन पर इस तरह कभी दाम नहीं बढ़गे

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार लोगों से वादा करे कि भविष्य में इन पर इस तरह कभी दाम नहीं बढ़गे। उन्होंने कहा कि जब भविष्य में इन पर दाम नहीं बढेंगे तो महंगाई कम होना प्रारंभ होगी। उन्होंने कहा कि राजग सरकार को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ आगे आकर महंगाई कम करने के लिए वह तमाम कदम उठाने चाहिए जिससे महंगाई कम हो जाये।

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि कांग्रेस एवं उनके नेता सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी ने पूरे देश को जो जन जागरण अभियान कार्यक्रम दिया है और इसके गांव-गांव एवं ढ़णी-ढ़णी तक जाने का केन्द, सरकार पर अवश्य दबाव पड़गा।