राजस्थान में श्रीगंगानगर में एक फाइनेंसर एवं एनसीडीईएक्स कारोबारी को पिछले सप्ताह फोन पर धमकी देकर 25 लाख रुपये की मांग करने के मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक कुख्यात अपराधी सरगनाओं के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है। श्रीगंगानगर के पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा ने आज पत्रकारों को बताया कि स्थानीय रिद्धि सिद्धि कॉलोनी निवासी रजत सिडाना को आठ अप्रैल को अंतरराष्ट्रीय मोबाइल नंबर से व्हाट््सएप से भेजी गई वॉइस क्लिपिंग और 25 लाख की फिरौती वसूली के लिए धमकी भरा फोन पंजाब के बठिंडा के समीप ख्यालीवाला जेल से गिरोह सरगनाओं द्वारा किया गया था।

मामला दर्ज होने पर इस मामले की जांच की गई तो पता चला कि इस जेल में विभिन्न आपराधिक मामलों में बंद गिरोह सरगना हरपिंदरसिंह उर्फ पिंदा और जगसीरसिंह उर्फ जग्गा धमकी भरे फोन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि रजत सिडाना को जो फोन कॉल और व्हाट्सएप पर वॉइस क्लिपिंग भेजी गई थी, उस मोबाइल फोन की लोकेशन बठिंडा के समीप ख्यालीवाला में स्थित जेल की आई है। इस मामले की जांच करते हुए पुलिस दल का गठन किया गया जिसने जशनदीप (22) मजहबी सिख को गिरफ्तार कर लिया। जशनदीपसिंह जेल में बंद गिरोह सरगनाओं का सहयोगी है। उसी ने बाहर से मोबाइल फोन एवं सिम कार्ड जेल में इन अपराधियों को मुहैया कराया था। रजत सिडाना मामले में जशनदीपसिंह ने बाहर रहकर इस गिरोह की मदद कर रहा था।

श्री शर्मा ने बताया कि जशनदीप के और अपराधिक रिकॉर्ड के बारे में पता लगाया जा रहा है। जगसीरसिंह और हरपिंदरसिंह को अदालत से प्रोडक्शन वारंट जारी करवाकर पूछताछ के लिए शीघ, ही श्रीगंगानगर लाया जाएगा। उन्होंने बताया कि रजत सिडाना से फिरौती मांगे जाने के मामले में पंजाब के एक अन्य कुख्यात गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और राजस्थान की भरतपुर जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई का कोई संबंध नहीं है।

श्रीगंगानगर जिले और साथ लगते पंजाब के फाजिल्का एवं फिरोजपुर जिलों में लॉरेंस बिश्नोई और जयपाल भुल्लर के गिरोह सक्रिय रहे हैं, लिहाजा जगसीर सिंह और हरपिंदरसिंह ने जानबूझकर जयपाल भुल्लर के नाम से रजत से 25 लाख रुपए मांगे और उसे जान से मार देने की धमकी दी ताकि वह डर कर रकम अदा कर दे। उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह श्री रजत सिडाना को पंजाब से एक शख्स ने खुद को जयपाल भुल्लर बताते हुए फोन पर जान से मारने की धमकी देते हुए उनसे 25 लाख रुपये की मांग की। इस पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करके मामले का खुलासा किया है।