BREAKING NEWS

संसदीय पैनल ने RBI गवर्नर के लिए की 6 वर्ष के कार्यकाल की सिफारिश, जाने क्या कहती है रिपोर्ट ◾UP : हिन्दू महासभा ने की शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा ◾दुनिया में एक शक्तिशाली देश के रूप में उभरा है भारत : प्रधानमंत्री मोदी ◾PFI पोस्टर मामला : CM बोम्मई बोले- दोषियों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई, भ्रम पैदा करना सही नहीं ◾गुजरात चुनाव : दूसरे चरण में हुआ 58 प्रतिशत से अधिक मतदान, अधिकारियों ने दी जानकारी ◾J&K : उमर अब्दुल्ला बोले - लोगों को अंधेरे में नहीं रख रही नेकां, मेरा दिल कहता है बहाल होगा अनुच्छेद 370 ◾सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- पंजाब में शराब, ड्रग्स पर रोक न लगने से खत्म हो जाएंगे युवा◾Himachal Pradesh: किसका होगा हिमाचल! Exit Polls के मुताबिक- पहाड़ों में फिर खिलेगा 'कमल' ◾सुप्रीम कोर्ट की सलाह: दुनिया बदल गई, CBI को भी बदलना चाहिए, जानें क्या है पूरा मामला ◾दिल्ली हाई कोर्ट ने राघव बहल के खिलाफ धनशोधन की जांच पर रोक लगाने से किया इनकार ◾बिहार की सियासत में कांग्रेस की बढ़ी दिलचस्पी, अखिलेश प्रसाद सिंह राज्य इकाई के अध्यक्ष नियुक्त◾European Union: एयरलाइन यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द अपने फोन में 5जी सर्विस का उठा पाएंगे लाभ ◾Lakhimpur Kheri case: केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे समेत 13 आरोपियों को आरोपमुक्त करने की अर्जी खारिज◾Maharashtra: नाना पटोले ने कहा- BJP कर रही है शिवाजी महाराज का अपमान करने का प्रयास◾Maharashtra: महाराष्ट्र में दरिंदगी, 5 साल की बच्ची के साथ बलात्कार, पुलिस ने आरोपी को दबोचा◾अखिलेश यादव का आरोप, कहा- उपचुनावों में लोगों को वोट देने से रोक रहा है प्रशासन◾देश के पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम G-20 शिखर सम्मेलन पर सर्वदलीय बैठक में होंगे शामिल ◾आतंक फैलाने में जुटा PAK, भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बीएसएफ ने ड्रोन और हेरोइन बरामद की◾पिटबुल कुत्ते ने 9 साल के मासूम बच्चे पर किया हमला बच्चा गंभीर रूप से घायल, मालिक पर केस दर्ज◾गाजियाबाद: एक्शन में पुलिस कमिश्नर, 24 चौकी प्रभारियों समेत 47 दरोगाओं का किया ट्रांसफर ◾

राजस्थान में मचे सियासी तूफान के बीच पायलट की दिल्ली दरबार में दस्तक, मीडिया के सवालों से बचे

राजस्थान में मचे सियासी तूफान के बीच सचिन पायलट ने दिल्ली में हाईकमान गांधी परिवार के यंहा अपनी दस्तक दे दी हैं। आज दोपहर वह जयपुर से दिल्ली आए हैं , जंहा वह हाईकमान से मुलाकात करेंगे। सचिन पायलट ने अपने एक बयान में कहा था की वह अभी दिल्ली नहीं जा रहे है। सचिन पायलट हाईकमान के फैसले पर खड़े रहेंगे, इसका भरोसा वह अपनी बगावत से वापसी के बाद से ही दे रहे हैं। लेकिन राजनीतिक विश्लेषणों का मानना हैं की सचिन पायलट का दिल्ली में  इतनी जल्दी दस्तक देना कोई आसान बात नहीं हैं।

सचिन पायलट को हाईकमान से भरोसा मिला हुआ हैं, जिसके बाद से ही सियासी हल्कों पायलट के दिल्ली दौरे को लेकर बहस तेज हो गई हैं। सचिन पायलट ने कांग्रेस आलाकमान से कहा है कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत अगर पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो उन्हें सीएम नहीं रहना चाहिए और विधायकों को साथ लाना उनकी जिम्मेदारी हैं।  इस बीच पायलट ने मीडिया के एक वर्ग में आई उन खबरों का खंडन किया है कि उनकी मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर पार्टी आलाकमान से बात हुई है। पायलट ने ट्वीट कर इस खबर को असत्‍य बताया है।

राजस्थान कांग्रेस  के दोनों गुट आपस में दाग रहे हैं बयानों की मिसाइल 

कांग्रेस MLA दिव्या मदेरणा ने महेश जोशी पर साधा निशाना, कहा- जलदाय मंत्री  केवल रबर स्टैंप हैं - Impact Voice

प्रदेश कांग्रेस में सीएम चेहरे को लेकर मच रहे घमासान में कांग्रेस के मंत्री विधायक ही शामिल हैं , राजस्थान कांग्रेस के दोनों गुट आपस में ही पार्टी के नेताओं के खिलाफ पार्टी लाइन से अलग हटकर जमकर बयानबाजी कर रहे हैं। महिला विधायक दिव्य मदेरणा ने प्रदेश कांग्रेस में मचे सियासी घमासान के पीछे महेश जोशी व शांति धारीवाल का हाथ बताया हैं। तो वही सचिन पायलट गुट के नेता व विधायक खिलाड़ी लाल सिंह बैरवा ने हाईकमान से 2023 को सचिन पायलट की स्थिति को स्पष्ट करने को कहा हैं।  

दिल्ली में दस्तक के बाद मीडीया के सवालों से बचे पायलट

Rajasthan Political Crisis Sachin Pilot Delhi Visit Speculation In  Rajasthan | Rajasthan Political Crisis: सियासी सरगर्मी के बीच दिल्ली पहुंचे सचिन  पायलट, राजस्थान में अटकलों का बाजार गर्म

जयपुर से अचानक दिल्ली आने के बीच जब सचिन पायलट से एयरपोर्ट पर राजस्थान को लेकर सवाल पूछें तो उन्होनें किसी पत्रकार का सवाल का जवाब देना मुनासिब नहीं समझा । क्योंकि राजस्थान कांग्रेस विधायक दल में तूफान मचा हुआ हैं , ऐसे में अगर पायलट मीडीया से घिरकर कोई बयानबाजी करेंगे , इससे  उनके लिए बनने वाले माहौल पर फर्क पड़ेगा ।