BREAKING NEWS

देश के पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम G-20 शिखर सम्मेलन पर सर्वदलीय बैठक में होंगे शामिल ◾आतंक फैलाने में जुटा PAK, भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बीएसएफ ने ड्रोन और हेरोइन बरामद की◾पिटबुल कुत्ते ने 9 साल के मासूम बच्चे पर किया हमला बच्चा गंभीर रूप से घायल, मालिक पर केस दर्ज◾गाजियाबाद: एक्शन में पुलिस कमिश्नर, 24 चौकी प्रभारियों समेत 47 दरोगाओं का किया ट्रांसफर ◾धर्मों को लेकर बोला SC- भारत एक धर्मनिरपेक्ष... सभी लोगों को अपने धर्मों का करना चाहिए पालन◾सीमा विवाद में फडणवीस की एंट्री, बोले- कर्नाटक के विवादित क्षेत्रों में मंत्रियों के दौरे पर अंतिम निर्णय शिंदे लेंगे◾कर्नाटक का शिवमोग्गा फिर बना चर्चा का केंद्र, दीवारों पर लिखा- 'Join CFI'....जांच में जुटी पुलिस ◾Haridwar News: खतरनाक पिटबुल के हमले में लहूलुहान हुआ बच्चा, पुलिस ने दर्ज किया मामला◾राजस्थान: शेखावटी में गैंगस्टरों का खूनी खेल में मौत का तांडव ! राजू ठेठ और विश्नोई गैंग में क्यों चली आ रही है दुश्मनी◾थरूर को दरकिनार करने का प्रयास! NCP ने पार्टी में शामिल होने का दिया ऑफर....मिला ये जवाब ◾जुड़वा बहनों से एक साथ शादी करना युवक को पड़ा भारी, केस दर्ज◾मोदी-मोदी के नारों के बीच राहुल ने की फ्लाइंग kiss की बौछार, खूब वायरल हो रहा है वीडियो◾जानिए अब कौनसी पाकिस्तानी लड़कीयाँ सोशल मीडिया पर मचा रही तहलका◾मैनपुरी उपचुनाव : SP ने चुनाव में गड़बड़ी का लगाया आरोप, कहा-मुस्लिम वोटर्स को मतदान से रोक रही है BJP◾Viral Video: चीन में बेकाबू हुआ कोरोना! मरीज ने क्रारंटाइन सेंटर जानें से किया मना...तो अधिकारी घसीटने लगा ◾ गुजरात विधानसभा चुनाव पर अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया, बोले- "मुझे उम्मीद है कि बीजेपी गुजरात में बुरी तरह हारेगी"◾UP News: मैनपुरी में जीत को लेकर डिंपल आश्वस्त, बोलीं- नेताजी के सम्मान में वोट दे रहे लोग, परिणाम पर कहा.... ◾Kaushambi में हेड मास्टर ने स्कूली छात्र से साफ कराया Toilet, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप! ◾मुंबई: महिला के साथ हैवानियत की सारी हदें पार, 3 लोगों ने किया गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट को सिगरेट से भी जलाया, मामला दर्ज ◾भाजपा की घेराबंदी में जुटा विपक्ष, PM पर लगाया आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, जानें क्या है पूरा मामला ◾

राजस्थान में सियासी हलचल तेज, गहलोत गुट के विधायकों ने पार्टी आलाकमान के सामने रखी तीन शर्त

राजस्थान में सियासी हलचल तेज हो गई है। लगातार कांग्रेस पार्टी में बगावत की खबरें सामने आ रही है, जहां बीते दिन कांग्रेस विधायक दल की बैठक जयपुर में होने वाली थी और इस बात पर भी निर्णय होने वाला था कि गहलोत के बाद कौन राज्य का नया मुख्यमंत्री बनेगा, उससे पहले ही अब राज्य के 82 विधायकों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है, जिसके बाद कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। \

हालांकि विधायकों के फैसले के बाद अब सोनिया गांधी वन टू वन सभी विधायकों से बातचीत करने वाली है। ताकि उनकी इच्छाओं के बारे में जाना जा सके। बता दे विधायकों ने कांग्रेस आलाकमान के सामने तीन बड़ी शर्ते रखी है। अगर कांग्रेस उन शर्तो को नहीं मानेगी तो सभी विधायक इस्तीफा दे देंगे। विधायकों के इस फैसले के बाद जब कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने अशोक गहलोत से बातचीत करके विधायकों को मनाने के लिए कहा तो गहलोत ने भी अपने हाथ खड़े कर दिए। उनका कहना है कि यह सारा फैसला विधायकों का है, इसमें वह कुछ नहीं कर सकते हैं।

विधायकों की तीन शर्ते 

बता दें, सोनिया गांधी ने अजय माकन को विधायकों से आमने-सामने बातचीत करने का निर्देश दिया है। ताकि विधायक अपनी बात सामने रख सकें। विधायकों ने जो तीन शर्ते रखी है, उसके अनुसार सीएम अशोक गहलोत अध्यक्ष पद पर चुनाव होने के बाद ही अपना इस्तीफा पेश करें यानी कि नए सीएम का ऐलान 18 अक्टूबर के बाद होना चाहिए। इसी के साथ विधायकों की दूसरी शर्त है कि नया मुख्यमंत्री 102 विधायकों में से ही बनना चाहिए, जिन्होंने 2020 में सचिन पायलट की बगावत के दौरान सरकार गिरने से रोका था।

हम आपको बता दे विधायकों ने कांग्रेस आलाकमान के सामने यह भी शर्त रखी है कि सीएम अशोक गहलोत ही उनके विधायक दल के नेता हैं और उन्हें एक साथ 2 पदों पर काम करने की अनुमति दी जाए यानी गहलोत राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बने और सीएम पद भी संभाल ले।