BREAKING NEWS

केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही BJP, शिवसेना बोली- परब के खिलाफ ED की छापेमारी....◾सरकार ने वाहनों के थर्ड पार्टी इंश्योरेंस के दामों में किया इजाफा, जानिए कब से लागू होंगे नए रेट ◾दिल्ली : CM केजरीवाल ने सरकारी खेल केंद्रों को रात 10 बजे तक खुला रखने का दिया निर्देश, जानिए क्यों लिया यह फैसला ◾Delhi Lieutenant Governor: विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली के नए उपराज्यपाल के रूप में शपथ ली◾पूरे हुए मोदी सरकार के 8 साल... जानें किन अहम बदलावों के लिए किया जाएगा प्रधानमंत्री को याद!◾UP Budget 2022 : योगी सरकार ने महिला सुरक्षा, रोजगार और मेट्रो के लिए की घोषणा, जानिए खास बातें ◾J&K : शूटिंग पर जाने से मना किया तो टीवी कलाकार को मारी गोली, आतंकियों की तलाश में जारी है सर्च ऑपेरशन◾डिंपल यादव नहीं... जयंत चौधरी होंगे राज्यसभा जाने वाले तीसरे उम्मीदवार, SP-RLD के संयुक्त प्रत्याशी ◾महाराष्ट्र : परिवहन मंत्री अनिल परब के घर ED ने मारा छापा, सौमेया बोले- कैबिनेट के तीसरे मंत्री जेल...... ◾World Corona: 52.7 करोड़ नए मामलों की हुई पुष्टि, जानें अब तक कितने लोगों ने गंवाई जान ◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,628 नए केस, 18 मरीजों की हुई मौत ◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,628 नए केस, 18 मरीजों की हुई मौत ◾अभ्यास बाद में करें खिलाड़ी, IAS अफसर को ट्रैक पर टहलाना है कुत्ता, जानिए क्या है मामला ◾योगी सरकार आज पेश करेगी अपने 2.O कार्यकाल का बजट, संकल्प पत्र में किए गए वादों पर रहेगा जोर ◾अफगानिस्तान : दो अलग-अलग विस्फोट में हुई 14 लोगों की मौत, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी ◾J&K: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने ढेर किए LET के 3 आतंकी, 24 घंटे में 6 का हुआ सफाया ◾Yasin Malik News: टेरर फंडिंग मामले में यासीन मलिक को हुई उम्रकैद की सजा! 10 लाख का लगाया गया जुर्माना◾यासिन मलिक को उम्रकैद की सजा मिलने के बाद घाटी में मचा कोहराम! हिंसा की वजह से बंद हुआ इंटरनेट ◾ओडिशा में दुर्घटना को लेकर मोदी बोले- इस घटना से काफी दुखी हूं, जल्द स्वस्थ होने की करता हूं कामना◾वहीर पारा को जमानत मिलने पर महबूबा मुफ्ती बोलीं- मैं आशा करती हूं वह जल्द ही बाहर आ जाएंगे◾

चिंतन शिविर के बाहर से हटे सचिन पायलट के पोस्टर और बैनर... विरोध में आए समर्थक! जानें क्या है पूरा मामला

राजस्थान कांग्रेस और सचिन पायलट के बीच मनमुटाव एक बार फिर देखने को मिला है, दरअसल कांग्रेस पार्टी ने आत्ममंथन के इरादे से उदयपुर में 3 दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजन किया है। इस बीच उदयपुर नगर निगम ने चिंतिन शिविर से बाहर से सचिन पायलट के फोटो, पोस्टर और बैनरों को हटवा दिया है। वहीं दूसरी तरफ सचिन पायलट के समर्थकों ने निगम की इस करवाई का विरोश किया है, बता दें कि पायलट के समर्थकों ने ही सचिन पायलट के पोस्टरों को चिंतिन शिविर के बाहर लगवाया था।  शिविर के बाहर सैंकड़ों की संख्या में पायलट के समर्थक पहुंच गए और विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर उतरने की बात कही है। 

कल से शुरू होगा कांग्रेस का 3 दिवसीय चिंतन शिविर 

बताते चलें कि कांग्रेस ने उदयपुर में 13 से 15 मई तक चिंतन शिविर का आयोजन किया है, इस शिविर में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के भी शिरकत करने की उम्मीद है। इस शिविर में शामिल होने के लिए नेताओं को आमंत्रण भेजे जा चुके हैं, सभी को 12 मई यानी आज तक पहुंचने के लिए कहा गया है, तीन दिन के इस शिविर में 400 सेअधिक नेताओं के शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। बता दें कि गांधी परिवार के अलावा पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और बड़े चेहरों के शिविर में शिरकत करने की उम्मीद है। कांग्रेस ने इसके लिए सभी सीडब्ल्यूसी सदस्य, राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, सीएलपी नेता, विधानसभा में नेताओं, कांग्रेस सांसदों और पार्टी के विभिन्न संगठनों के प्रमुखों को न्योता भेजा है।  

कई मुद्दों पर चर्चा के लिए पार्टी ने बनाई 6 कमेटियां 

बता दें कि कल से शुरू होने वाले इस तीन दिवसीय चिंतन शिविर में कांग्रेस पार्टी पहली बार किसानों के मुद्दे पर चर्चा करने जा रही है। खास बात यह है कि इन चर्चाओं को पार्टी के भीतर लागू भी किया जाएगा। साथ ही संगठन को मजबूत करने के लिए अहम फैसले लिए जायेंगे। कांग्रेस पार्टी की ओर से बनाए गए 6 कमेटियों में किसानों के मुद्दे पर भी एक कमेटी का गठन किया गया है। इस कृषि समिति में एमएसपी, कर्जमाफी, गेहूं की कीमत पर चर्चा की जाएगी। पार्टी का मानना है कि गेहूं की कम खरीद की वजह से पीडीएस (सार्वजनिक वितरण प्रणाली) यानि राशन की दुकान में सस्ते मूल्य में वितरित किए जाने वाले अनाज पर भी इसका खासा असर पड़ेगा।

चिंतन शिविर को लेकर सचिन पायलट ने कही थी यह बात 

चिंतन शिविर में कृषि सम्बन्धी मुद्दे पर चर्चा करने के लिए बनाई गई कमेटी के अध्यक्ष अध्यक्ष व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के अनुसार एमएसपी, पानी, इंपोर्ट ड्यूटी, हाई टेंशन वायर, लैंड कंप्लषेशन, कर्जा, क्लाइमेंट चेंज जैसी किसानों की समस्याओं पर चर्चा की जाएगी। कांग्रेस चिंतन शिविर को लेकर राजस्थान के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा तह कि 'मैं आर्थिक समिति का सदस्य हूं। शिवर में आर्थिक मसले पर भी चर्चा करेंगे, मध्यवर्ग की आवाज बुलंद कर हम सड़कों पर आएंगे। अगले 2 साल का कांग्रेस पार्टी रोड मैप तैयार करेगी। साथ ही किसानों को लेकर युवाओं के मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी।'