BREAKING NEWS

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, सेना कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद◾आज का राशिफल (11 अगस्त 2022)◾हर घर तिरंगा अभियान : शौर्य चक्र से सम्मानित सिपाही औरंगजेब की मां ने अपने घर पर फहराया 'तिरंगा'◾दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव एम्स में भर्ती , वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए◾माकपा ने 'मुफ्त उपहार' वाले बयान को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा◾कांग्रेस ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में संजय राठौर को शामिल किए जाने को लेकर BJP पर साधा निशाना◾High Court में जनहित याचिका : याददाश्त खो चुके हैं सत्येंद्र जैन, विधानसभा और मंत्रिमंडल से अयोग्य घोषित किया जाए◾केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾Corbevax Corona Vaccine : केंद्र सरकार ने वयस्कों को कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक देने को दी मंजूरी ◾भारत के अतीत, वर्तमान के लिए प्रतिबद्धता और भविष्य के सपनों को झलकाता है तिरंगा : PM मोदी◾ हिमाचल में भी खिसक सकती हैं भाजपा की सरकार ! कांग्रेस ने विधानसभा में लाया अविश्वास प्रस्ताव ◾काले कपड़ों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी ने कसा तंज, कहा- जनता भरोसा नहीं करेगी...◾जब नीतीश कुमार ने कहा था - येन केन प्रकारेण सत्ता प्राप्त करूंगा, लेकिन अच्छा काम करूंगा◾न्यायमूर्ति यू यू ललित होंगे सुप्रीमकोर्ट के नए प्रधान न्यायधीश ◾दिग्गज कारोबारी अडानी को जेड प्लस सिक्योरिटी, आईबी ने दिया था इनपुट◾शपथ लेने के बाद नीतीश की गेम पॉलिटिक्स शुरू, मोदी के खिलाफ कर सकते हैं ये बड़ा काम ◾नुपूर को सुप्रीम राहत, जांच पूरी न होने तक नहीं होगी गिरफ्तारी, सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ा ◾ ‘‘नीतीश सांप है, सांप आपके घर घुस गया है।’’, भाजपा नेता गिरिराज ने याद की लालू की पुरानी बात ◾ सुनील बंसल का बीजेपी में बढ़ा कद, बनाए गए पार्टी महासचिव◾

राजस्थान: सीएम अशोक गहलोत ने कहा- हमारी सरकार कानून व्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए संकल्पबद्ध है

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को जयपुर शहर पुलिस के लिए आधुनिक तकनीक से लैस 194 नए वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए कहा कि उनकी सरकार राज्य में कानून व्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में कानून-व्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए संकल्पबद्ध है। इसके लिए पुलिस बल को तमाम आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

गहलोत ने आशा व्यक्त की कि इन नए वाहनों से पुलिस को अपराध नियंत्रण में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने अपने निवास स्थान से 70 चेतक वाहनों तथा 124 सिग्मा मोटरसाइकिलों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि इन वाहनों में लोकेशन ट्रेस करने के लिए जीपीएस सिस्टम, घटनास्थल की वीडियोग्राफी के लिए कैमरा तथा एड्रेस सिस्टम सहित अन्य आधुनिक उपकरण लगे हुए हैं। इससे अपराध के अनुसंधान में मदद मिलने के साथ ही घटनास्थल पर तुरंत पहुंचने में आसानी होगी।

जयपुर पुलिस आयुक्त आनन्द श्रीवास्तव ने बताया कि चारदीवारी की तंग गलियों में गश्त के लिए 124 आधुनिक मोटरसाइकिल अधिक उपयोगी होंगी। इन आधुनिक वाहनों की मदद से पुलिस जयपुर की सड़कों पर चौबीसों घंटे गश्त कर सकेगी। इस अवसर पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक रफीक खान, गंगा देवी और लक्ष्मण मीणा भी मौजूद थे।