BREAKING NEWS

अभिनंदन की रिहाई पर PAK के खुलासे के बाद नड्डा का राहुल पर वार, शहजादे भरोसेमंद देश की ही सुन लें◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾बीएसपी ने 7 बागी विधायकों को किया निलंबित, मायावती बोलीं-सपा को हराने ले लिए BJP को भी दे सकते हैं वोट◾गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का निधन, CM विजय रुपाणी ने दुख व्यक्त किया◾कांपते पैर, माथे पर पसीना, हमले का डर.....अभिनंदन की रिहाई पर पाकिस्तान का सच◾10 नवंबर के बाद CM नीतीश अपने पद को नहीं रख पाएंगे बरकरार, बनेगी BJP-LJP की सरकार : चिराग◾टेरर फंडिंग मामले में श्रीनगर और दिल्ली में 9 स्थानों पर NIA की छापेमारी◾देश में कोरोना के 49,881 नए मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 80 लाख के पार ◾दिल्ली में वायु गुणवत्ता का स्तर ‘गंभीर स्थिति’ की श्रेणी में दर्ज, छायी प्रदूषण की चादर ◾दुनियाभर में कोरोना महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 4 करोड़ 44 लाख के पार◾Bihar Election : दूसरे, तीसरे चरण में और ताकत झोंकेगी BJP, घर-घर जाकर प्रचार के लिए बनाई जा रही रणनीति ◾आज का राशिफल ( 29 अक्टूबर 2020 )◾महामारी के बीच चुनाव आयोग ने ‘अपने भरोसे के दम’ पर बिहार चुनाव कराया : EC◾भारत ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों पर व्यक्तिगत हमलों की कड़ी निंदा की ◾MI vs RCB : मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हराया◾ED ने सोना तस्करी मामले में निलंबित IAS शिवशंकर को किया गिरफ्तार◾PM का पुतला जलाये जाने वाले बयान पर भाजपा ने बताया राहुल की 'राजनीतिक औकात' ◾केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी◾महबूबा मुफ्ती को एक और बड़ा झटका, पीडीपी नेता रमजान हुसैन भाजपा में हुए शामिल ◾बिहार विधानसभा चुनाव - पहला चरण में 71 सीटों पर मतदान संपन्न, शाम पांच बजे तक 51.91 प्रतिशत मतदान ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

राजस्थान : गुर्जर आरक्षण मांग को लेकर भरतपुर में महापंचायत शुरु

राजस्थान में गुर्जर आरक्षण का मुद्दा फिर गरमा गया हैं और इसे लेकर आज भरतपुर जिले के बयाना के अड्डा गांव में गुर्जर महापंचायत शुरू हुई। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के आह्वान पर बुलाई गई महापंचायत में गुर्जर समाज के लोगों का आना शुरू हो गया। बताया जा रहा है कि समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ सिंह बैंसला महापंचायत में दोपहर बाद पहुंचेंगे। इसमें करीब 80 गांवों के लोगों को बुलाया गया है। 

महापंचायत के मद्देनजर मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया हैं जिले के बयाना, बैर, भुसावर, रूपवास समेत कई जगह शुक्रवार रात 12 बजे से इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं हैं। पुलिस के अनुसार कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस के कई बड़ अधिकारियों सहित दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। रेल पटरियों की सुरक्षा के लिए भी व्यवस्था की गई हैं। 

उल्लेखनीय है कि गुर्जर समाज आरक्षण को केंद्र की नौवीं अनुसूची में शामिल करने, बैकलॉग की भर्तियां निकालने एवं प्रक्रियाधीन भर्तियों में पूरा पांच प्रतिशत आरक्षण का लाभ देने, एमबीसी कोटे से भर्ती हुए 1252 कर्मचारियों को नियमित करने, आंदोलन के शहीदों के परिजनों को नौकरी एवं मुआवजा तथा मुकदमों को वापस लेने की मांग कर रहा है। 

उधर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर इस समस्या को उलझाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इस समस्या को कांग्रेस सरकार ने उलझाया है। वह हमेशा आश्वासन देते रहे और नतीजा गुर्जर सड़कों पर उतर रहे हैं जबकि सरकार की जिम्मेदारी हैं और वह अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को इसका कोई समाधान करके प्रदेश की शांति व्यवस्था का ध्यान रखना चाहिए।

पाक सेना प्रमुख पर नवाज़ शरीफ ने लगाया उनकी सरकार गिराने का आरोप