BREAKING NEWS

Jamia violence case: HC ने शरजील इमाम की चार्जशीट को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस◾संजय राउत ने राहुल गांधी की टिप्पणी का किया समर्थन, कहा- 'हम 2024 में भाजपा सरकार को हरा देंगे'◾Wrestlers Protest: अनुराग ठाकुर बोले- पहलवानों के साथ होगा न्याय, पुलिस जल्द दाखिल करेगी चार्जशीट◾अमित शाह की अपील का दिखा असर, मणिपुर में 140 हथियारों ने किया सरेंडर◾यूपी: CM योगी बोले- शहरी क्षेत्र में भी लागू होगी मातृभूमि योजना◾West Bengal: नगरपालिका भर्ती घोटाले में हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी ममता सरकार◾केंद्र के अध्यादेश विवाद को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिले केजरीवाल ◾सांसदी जाने का फायदा हुआ, हत्या की धमकियों की चिंता नहीं: अमेरिका में बोले राहुल गांधी ◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले अमित शाह, जानिए क्या हुई खास बात-चीत◾Pakistan: इमरान खान को बड़ा झटका, PTI अध्यक्ष परवेज इलाही गिरफ्तार◾विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगे अखिलेश यादव, जानिए किस मुद्दे पर होगी चर्चा◾बृजभूषण सिंह ने SC के निर्देशों का पालन करते हुए स्थगित की मेगा रैली, साधू-संत भी लेने वाले थे हिस्सा◾Delhi Liquor Scam: मनीष सिसोदिया की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई पेशी, कोर्ट ने CBI को दिया ये आदेश◾प्रियांक खड़गे कांग्रेस की 5 "गारंटियों" को लेकर बोले- "ऐसी कोई योजना नहीं है जो सभी के लिए मुफ्त हो..."◾नेपाल के पीएम महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन करने पहुंचे मध्य प्रदेश◾1984 सिख विरोधी दंगे मामले में जगदीश टाइटलर को बड़ा झटका, कोर्ट ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट को लेकर दी मंजूरी◾प्रियंका गांधी ने BJP पर साधा निशाना, कहा- बृजभूषण सिंह के खिलाफ कार्रवाई न होने की वजह कौन बताएगा ◾मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने हैदराबाद में तेलंगाना आंदोलन के नेताओं को दी श्रद्धांजलि ◾छत्रपति शिवाजी के 350वें राज्याभिषेक की वर्षगांठ पर PM मोदी बोले- "साहस और वीरता का प्रतीक देश को करता है प्रेरित"◾Karnataka: मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने 5 'गारंटियों' के रोल आउट पर अधिकारियों के साथ की बैठक, आज लेंगे बड़ा फैसला◾

Rajasthan News: कांग्रेस को लगा जोरदार झटका! विधायक गणेश घोगरा ने दिया इस्तीफा, जानें- इसके पीछे की वजह

कांग्रेस विधायक और युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोघरा ने बुधवार को अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेज दिया। विधायक ने अपने खिलाफ डूंगरपुर जिले में हंगामा करने का मामला दर्ज होने के बाद यह कदम उठाया है। आधिकारिक सूत्रों ने इस्तीफे की पुष्टि करते हुए बताया कि ‘‘घोघरा ने आज मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा भेजा है।’’

कांग्रेस विधायक के खिलाफ दर्ज हुआ था मामला

कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा का फोन बंद होने के कारण उनसे संपर्क नहीं हो सका। त्यागपत्र में घोघरा ने कहा कि सत्तारूढ़ दल के विधायक और यूथ कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष होने के बावजूद उनकी उपेक्षा की जा रही है और स्थानीय प्रशासन और अधिकारियों द्वारा उनकी आवाज को दबाया जा रहा है। स्थानीय तहसीलदार की ओर से मंगलवार देर रात डूंगरपुर के सदर थाने में कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 186 (किसी भी लोक सेवक को उसके सार्वजनिक कार्यो के निर्वहन में बाधा डालना), 143 (गैर कानूनी सभा), 342 (गलत बंधक बनाना), 347 (संपत्ति की जबरन वसूली के लिये गलत बंधक बनाना या अवैध कार्य के विवश करना) और 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिये हमला) के तहत मामला दर्ज करवाया गया था।

कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा ने कहा...

अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने बताया कि प्रशासन गांवों के संग अभियान के दौरान मंगलवार को स्थानीय लोगों की भीड़ ने पंचायत भवन में उपखंड अधिकारी (एसडीएम) और तहसीलदार सहित जिला प्रशासन के अधिकारियों को बंद कर दिया था। अभियान के तहत लीज जारी करने सहित विभिन्न कार्य किये जाते है। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि उन्होंने पूर्व में आयोजित अभियान में पट्टे के लिये आवेदन किया था लेकिन अभी तक पट्टे जारी नहीं किए गए है।इसका विरोध करते हुए लोगों ने अधिकारियों को पंचायत भवन में बंद कर दिया था।

बाद में कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा पंचायत भवन पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ धरने पर बैठ गए जबकि अधिकारी अंदर ही बंद थे। कुछ देर बाद जब जिला कलेक्टर ने मामले में हस्तक्षेप किया तो गतिरोध समाप्त हुआ और अधिकारियों को छोड दिया गया।इसके बाद कल रात तहसीलदार ने स्थानीय थाने में शिकायत की जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। सदर थानाधिकारी हजारी लाल मीणा ने बताया कि प्राथमिकी में विधायक घोघरा समेत 11 लोगों खिलाफ नामजद और 56-60 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है।