BREAKING NEWS

Ramcharitmanas controversy: लखनऊ में रामचरितमानस का अपमान करने के आरोप में 8 लोगों पर मामला दर्ज ◾भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा- गजनी, गोरी ने हिंदुओं की आस्था पर प्रहार किया, वही कार्य सपा प्रमुख कर रहे◾मध्यप्रदेश में खेलो इंडिया’यूथ गेम्स 2022 का भव्य आगाज, 6000 खिलाड़ी करेंगे शिरकत◾अडानी पर हिंडनबर्ग का हमला, कहा- 'धोखाधड़ी को राष्ट्रवाद से ढका नहीं जा सकता'◾1 फरवरी को संसद के पटल पर होगा बजट पेश, 'लोगों को काफी उम्मीदें'◾राजस्‍थान में शीतलहर का कहर, 5वीं कक्षा तक के स्‍कूल 31 जनवरी तक बंद ◾आज का राशिफल (30 जनवरी 2022)◾सिर्फ मोदी को लगता है, चीन ने हमारी जमीन नहीं ली : राहुल गांधी◾BCCI ने भारतीय अंडर-19 महिला टीम के लिए 5 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा की◾भारतीय महिला टीम बनी अंडर-19 टी20 विश्व कप चैम्पियन, बधाइयों का लगा तांता◾बारिश भी नहीं डिगा सका बीटिंग रिट्रीट के जज्बे को, गणतंत्र दिवस समारोह का हुआ औपचारिक समापन◾दिल्ली में बारिश, अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे◾ओडिशा के मंत्री नब किशोर दास की गोली लगने से मौत, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने शोक जताया◾IND vs NZ : स्पिनरों के दबदबे के बीच भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, श्रृंखला 1-1 से बराबर◾हमीरपुर में दूषित जल पीने से बीमार पड़ने वालों की संख्या 535 हुई, मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट मांगी◾प्रधानमंत्री मोदी : 'तकनीकी दशक बनाने का भारत का सपना होगा साकार'◾रामचरितमानस विवाद में घिरे स्वामी प्रसाद को अखिलेश ने बनाया राष्ट्रीय महासचिव, चाचा शिवपाल को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद ने स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस बयान को बताया चुनावी रणनीति◾Air Asia Flight: एयर एशिया के विमान से टकराया पक्षी, लखनऊ एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग◾ सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की लिस्ट में पार्टी नेताओं के नाम किए घोषित,विवादों में रहें स्वामी प्रसाद मौर्य को बनाया गया महासचिव◾

Rajasthan: पायलट ने कहा- राहुल गांधी की यात्रा की कामयाबी से परेशान है भाजपा

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ यात्रा के राजस्थान में ऐतिहासिक रहने का दावा करते हुए कहा है कि यात्रा की कामयाबी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विचलित और परेशान है। यात्रा में भाग लेने के लिए झालावाड़ पहुंचे  पायलट ने आज यहां मीडिया से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि गत सात सितंबर को कन्याकुमारी से शुरु हुई यह यात्रा अनेक राज्यों से होती हुई आज राजस्थान में प्रवेश करेगी। उन्होंने कहा कि न केवल कांग्रेस जन बल्कि राजस्थान के तमाम लोग भारत जोड़ यात्रा का स्वागत करेंगे। राजस्थान में यह यात्रा 21 तारीख तक रहेगी।

सचिन पायलट: अब तक का सियासी सफ़र कैसा रहा है - BBC News हिंदी

पायलट ने कहा कि श्री राहुल गांधी जिन मुद्दों को लेकर यह यात्रा निकाल रहे हैं, उन्हें लोगों ने उत्साह से स्वीकार किया है। यात्रा के शुरुआत में पहले कहा जाने लगा था कि यह यात्रा दक्षिण भारत में कामयाब हो सकती है और उत्तर भारत में आते-आते शायद इसका असर कम हो जायेगा लेकिन इसके उल्टा हो रहा है। शुरुआत के दौर में जन समूह और जनता का जो समर्थन यात्रा को मिला, वह कहीं गुना बढ़ रहा है और तेलंगाना, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में लगातार लोग यात्रा से जुड़ते जा रहे है। यात्रा में देश में एकजुटता, प्यार मोहब्बत, गरीबी, भूखमरी, बेरोजगारी जो आज दुनिया त्रस्त है इन मुद्दों को लेकर आगे बढ़ रहे है और इन्हें रेखांकित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा की कामयाबी से भाजपा विशेष रुप से विचलित और बड़ परेशान है क्योंकि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि यात्रा को इस प्रकार का समर्थन मिलेगा। उन्होंने कहा कि श्री राहुल गांधी यात्रा में करीब 2250 किलोमीटर चल चुके हैं जो छोटी बात नहीं है और वह लगातार चल रहे हैं और जनता से जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर वर्ग किसान,नौजवान,मछुआरें,पूर्व सैनिक,बच्चे,बुजुर्ग, सब लोग उनसे मिल रहे है, जुड़ रहे है उनकी बातों को सुन रहे हैं जो एक सकारात्मक सन्देश गया है।

CM Ashok Gehlot's Statement On Rift In Rajasthan Congress In Presence Of  Sachin Pilot | Watch: 'जब राहुल गांधी ने कह दिया तो...', सचिन पायलट की  मौजूदगी में ताजा विवाद पर बोले

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने औपचारिक रूप से कहा कि राजस्थान में यह यात्रा ऐतिहासिक होंगी, इसे लोग याद करेंगे और लाखों की तादात में जुड़गे। उन्होंने कहा कि आज भाजपा को जो जनआक्रोश की याद आई है क्योंकि चुनाव का एक साल रह गया है और भाजपा एक सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने में बिल्कुल नाकाम रही है और अभी भी इतने सारे नेता वहां भाजपा में पदों के लिए भाग रहे है और भाजपा पार्टी में दो फाड़ हो चूके है, फुटबाल बन गया है। उन्होंने कहा कि जयपुर की भाजपा की जो सभा थी राष्ट्रीय अध्यक्ष की वहां पर भी उस सभा में भी कम लोग आए और आपस में खींचतान इतना है और लोकतंत्र में भी विपक्ष की भूमिका होती है लेकिन भाजपा यह भूमिका निभा नहीं पाई। जनता समझ चुकी है और लगता नहीं की बहुत ज्यादा प्रभाव जनता के बीच पड़गा।  पायलट ने कहा कि हम तो पहले यहां पर आये थे भाजपा 163 विधायक थे हमने इनकी विदाई की है और यहां पर सरकार कांग्रेस की बनाई है और गत चार साल से पार्टी की सरकार काम कर रही है। झालावाड़ में गई बार हम कम वोट से हार गये थे अब यहां चारों सीट हम जीतेंगे और दुबारा राजस्थान में कांग्रेस सरकार बनायेंगे।