BREAKING NEWS

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ जामिया के छात्रों का उग्र प्रदर्शन, 3 बसों में लगाई आग◾गुवाहाटी में पुलिस गोलीबारी में घायल हुए 2 और लोगों की हुई मौत, अब तक 4 की गई जान◾नागपुर में बोले फडणवीस- सावरकर पर टिप्पणी के लिए माफी मांगें राहुल गांधी◾कांग्रेस ने नागरिकता कानून को लेकर बवाल खड़ा किया : PM मोदी◾महाराष्ट्र: प्रदर्शन के बाद PMC के जमाकर्ता हिरासत में, CM उद्घव ने मदद का दिलाया भरोसा◾नागरिकता कानून वापस लेने के लिए याचिका दायर करेगी BJP की सहयोगी असम गण परिषद◾वीर सावरकर पर बयान देकर मुश्किल में फंसे राहुल, पोते रंजीत ने की कार्रवाई की मांग◾सावरकर वाले बयान पर कांग्रेस पर हमलावर हुई मायावती, कहा- अब भी शिवसेना के साथ क्यों, यह आपका दोहरा चरित्र नहीं?◾नेपाल के सिंधुपलचौक में यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 14 लोगों की दर्दनाक मौत◾भारतीय मुसलमान घुसपैठिए और शरणार्थी नहीं, डरना नहीं चाहिए : रिजवी◾निर्भया के दोषियों को फांसी देना चाहती हैं इंटरनेशनल शूटर वर्तिका, अमित शाह को खून से लिखा खत ◾पश्चिम बंगाल में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन, कई स्थानों पर सड़कें अवरुद्ध◾नागरिकता संशोधन बिल में बदलाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने दिए संकेत◾अनशन पर बैठीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल हुईं बेहोश, LNJP अस्पताल में भर्ती◾CAB के खिलाफ प्रदर्शनों के बाद आज गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू में ढील◾झारखंड विधानसभा चुनाव: देवघर में प्रत्याशियों की आस्था दांव पर◾ममता ने नागरिकता कानून को लेकर बंगाल में तोड़फोड़ करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी ◾भाजपा ने आज तक जो भी वादे किए है वह पूरे भी किए गए हैं - राजनाथ◾असम में हालात काबू में, 85 लोगों को गिरफ्तार किया गया : असम DGP◾पीएम मोदी के सामने मंत्री देंगे प्रजेंटेशन, हो सकता है कैबिनेट विस्तार◾

राजस्‍थान

राजस्थान : कथित गौ तस्करों ने ग्रामीणों पर चलाई गोली , दो घायल

 gan f

जयपुर : राजस्थान के अलवर जिले में गौ तस्करी के संदेह में अल्पसंख्यक समुदाय के एक युवक की पिटाई करने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार इस युवक व उसके साथियों ने उनके साथ झगड़ा करने वाले ग्रामीणों पर गोली चलाई थी। 

पुलिस के अनुसार इन युवकों द्वारा की गयी फायरिंग में दो ग्रामीण घायल हो गए। ग्रामीणों ने कथित गौ तस्करों में से एक सलीम खान को पकड़ लिया और उसे बुरी तरह से पीटा। सलीम के दो साथी घटनास्थल से भाग गए। घायल का अलवर के एक सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। घायल ग्रामीण रामजीत गुर्जर के बयान के आधार पर इस बारे में कठूमर पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया है। रामजीत के हाथ और छाती पर छर्रे लगे। 

जयपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (ग्रामीण) एस सेंगाथिर और अलवर के पुलिस अधीक्षक अनिल पेरिस देशमुख की अगुवाई में पुलिस की एक टीम गांव में डेरा डाले हुए हैं और कानून व्यवस्था पर नजर बनाए है। सेंगाथिर ने कहा, “घायल रामजीत गुर्जर के बयान के आधार पर गाय तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले में एक दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज होने की संभावना है। 

सलीम को आईसीयू से सामान्य वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है। जिन ग्रामीण को गोली के छर्रे लगे वे भी खतरे से बाहर हैं।’’ उन्होंने कहा कि खान के साथी साहून और जैकम को भी हिरासत में लिया गया है और आगे की जांच जारी है। प्रथम दृष्टया ये लोग गायों को कथित गोकशी के लिए ले जा रहे थे। यह घटना अलवर जिले के पहाड़ी गांव में मंगलवार रात की है जब खान और उसके दो साथी लगभग 20-25 गायों के साथ एक खेत गुजर रहे थे। वहां कुछ युवकों ने उन्हें रोका। 

उन्नाव की पीड़िता के लिए न्याय की लड़ाई हम मजबूती से लड़ेंगे : प्रियंका गांधी

उन्होंने गायों को खेतों में से ले जाने पर आपत्ति जताई। कहा जाता है कि तीनों युवकों ने ग्रामीणों के साथ बदतमीजी की। कथित गौ तस्करों में से एक ने हवा में गोलियां चलाईं और गायों को आगे ले जाने की कोशिश की। दो ग्रामीणों ने उनका पीछा किया जहां उनकी हाथापाई हुई। इसके बाद खान ने 4-5 राउंड फायर किए जिसमें रामजीत गुर्जर और जीतराम गुर्जर घायल हो गए। 

घटना की सूचना मिलने पर अलवर के डिप्टी एसपी ओ.पी. मीणा मंगलवार रात दल बदल सहित गांव में पहुंचे और सलीम खान के कब्जे से एक देशी पिस्तौल बरामद की। सलीम को बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। राजस्थान सरकार ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर रोकथाम के प्रयासों के तहत राजस्‍थान लिंचिंग से संरक्षण विधेयक, 2019 मंगलवार को विधानसभा में पेश किया जिसमें ऐसी घटनाओं में पीड़ित की मौत पर दोषी को कठोर आजीवन कारावास व एक से पांच लाख रुपए तक के जुर्माने का प्रावधान है।