BREAKING NEWS

ऑड-ईवन योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर सोमवार को होगा फैसला : केजरीवाल◾NCP नेता नवाब मलिक बोले- शिवसेना को किया गया अपमानित, निश्चित रूप से CM उनका ही होगा◾SC ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवकुमार की जमानत के खिलाफ ED की याचिका की खारिज◾5 साल की बात क्यों, हम चाहते हैं 25 साल रहे शिवसेना का CM : संजय राउत◾दिल्ली-NCR में आज भी प्रदूषण की स्थिति गंभीर, आसमान में छाई धुंध की चादर◾ऑड-ईवन योजना का अंतिम दिन आज, स्कीम को आगे बढ़ाने पर संशय बरकरार◾तीस हजारी कांड : पथराव करने वाले वकील ही थे, क्या गारंटी?◾INX मीडिया मामला: चिदंबरम की जमानत याचिका पर आज आ सकता है कोर्ट का फैसला◾महाराष्ट्र में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के गठबंधन के खिलाफ SC में याचिका दायर◾चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾

राजस्‍थान

राजस्थान के राजसमंद और माउंट आबू भी बाढ़ की चपेट में

राजस्थान में आई बाढ़ से अब तक 7 लोगों की मौत हो गयी है। राजस्थान में लगातार हो रही बारिश के कारण 2 और जिले राजसमंद और माउंट आबू भी बाढ़ की चपेट में आने से कई जगह हालात बिगड़ गये है।

राजस्थान के गत 4 दिनों से पाली, सिरोही, जालौर, बाड़मेर, जोधपुर और उदयपुर में मेघ जमकर बरस रहे हैं। वहीं बांसवाड़ा में भी देर रात से ही लगातार बारिश हो रही है। यहां हालत इतने गंभीर है कि दो पुल के टूटने का खतरा बना हुआ है। इसके साथ प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ की चपेट में है। जिला प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित जिलों में सरकारी और निजी स्कूलों में आज तीसरे दिन भी अवकाश घोषित किया है।

बाढग़्रस्त क्षेत्रों में फंसे लोगों को बचाने के लिये सेना के हेलीकाप्टर भी लगाये गये है इसके अलावा एनडीआरएफ और पुलिस बल की टीमें भी जुटी हुयी है। प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे बचाव कार्यो के तहत सिरोही में 85 से अधिक लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है तथा 800 से ज्यादा प्रभावित लोगों को राहत पहुंचायी गयी है। बाढ़ के कारण पाली में तीन तथा जालौर में चार लोगों की मृत्यु की जानकारी मिली है।

प्रदेश में बाढ़ के कारण रेल एवं सड़क यातायात भी बाधित हुआ है तथा कई गांवों से संपर्क भी कट गया है। बाढ़ के कारण संचार सेवाएं भी बाधित हुयी है।

राजस्थान के राजसमंद जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण वहां कई जगह पर पानी भर गया है और गोमती नदी के उफान पर आने से कल रात पांच लोग फंसे गये है जिन्हें बचाने के लिये सेना, एनडीआरएफ और स्थानीय पुलिसबल की मदद ली जा रही है। बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिये जिला प्रशासन ने हिन्दुस्तान ङ्क्षजक की भी सेवाएं ली है।