BREAKING NEWS

बिहार बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन ? गठबंधन टूटने के बाद सियासी समीकरणों को साधने की कोशिश◾UP News: अलीगढ़ की मीट फैक्ट्री में हादसा, अमोनिया गैस का हुआ रिसाव, 50 मजदूर बेहोश, DM-SP मौके पर मौजूद ◾दिग्विजय भी लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, कल दाखिल करेंगे नामांकन पत्र ◾उत्तर प्रदेश : छोटी सी बात को लेकर हुआ पति-पत्नी में विवाद, लेनी पड़ी एक अपनी जान ◾SC ने महिलाओ के पक्ष में सुनाया बड़ा फैसला, कहा- विवाहित महिला की जबरन प्रेगनेंसी को माना जा सकता है रेप ◾गुजरात को मिलेगी विकास की सौगात, पीएम मोदी ने सूरत में कहा - गुजरात का गौरव बढ़ाने का मिला सौभाग्य◾PFI BAN : लगातार करवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे सकता है पीएफआई, ट्विटर अकाउंट पर भी बैन ◾सोनिया से बगावत के बाद आज पहली बार मिलेंगे गहलोत, पायलट ने भी दिल्ली में डाला डेरा◾गरबा में छिपाकर कर आए मुस्लिम युवको को बजरंग दल ने जमकर पीटा, इंदौर से अहमदाबाद तक मचा बवाल ◾तीन साल और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे नड्डा, नहीं करना चाहती BJP पार्टी में बदलाव !◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटो में संक्रमण के 4,272 नए मामले दर्ज़, 27 लोगों की मौत ◾पायलट गुट के विधायकों ने तोड़ी चुप्पी, अशोक गहलोत पर कह दी बड़ी बात ◾अशोक गहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना, सोनिया गांधी पर भी दिया बड़ा बयान ◾अशोक गहलोत ने कांग्रेस हाईकमान के सामने मानी हार, जानिए दिल्ली एयरपोर्ट पर क्या कहा ◾जम्मू-कश्मीर : उधमपुर में 8 घंटे के भीतर दो बड़े धमाके, बसों में हुए दोनों ब्लास्ट◾प्रियंका गांधी को बनाया जाए कांग्रेस अध्यक्ष, पार्टी के सांसद ने पेश की ये बड़ी दलील◾अशोक गहलोत का कटेगा पत्ता? कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर संशय◾आज का राशिफल (29 सितंबर 2022)◾दिग्विजय बनाम थरूर की ओर बढ़ रहा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव◾दिल्ली पहुंचे गहलोत ने सोनिया के नेतृत्व को सराहा व संकट सुलझने की जताई उम्मीद ◾

Rajya Sabha Election News : CM गहलोत ने किया दावा- हमारे विधायक एकजुट, जीतेंगे तीनों सीटें

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को दावा किया कि कांग्रेस व उसके सभी समर्थक विधायक एकजुट हैं और राज्यसभा चुनाव में पार्टी के तीनों उम्मीदवार जीतेंगे। सीएम गहलोत ने उदयपुर में संवाददाताओं से कहा, हम तीनों सीटें जीतेंगे, हमारे विधायक एकजुट हैं। बता दें कि, राजस्थान से राज्यसभा की चार सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होना है। कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए मुकुल वासनिक, रणदीप सुरजेवाला, और प्रमोद तिवारी को उतारा है जबकि भाजपा ने पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा व राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी आरएलपी ने मीडिया कारोबारी और निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा को समर्थन दिया है।
भाजपा पर भी साधा निशाना
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा, हमारे पास शुरू से ही तीनों सीटों के लिए 126 विधायकों का समर्थन हैं। भाजपा द्वारा निर्दलीय उम्मीदवार चंद्रा का समर्थन किए जाने पर सवाल उठाते हुए सीएम ने कहा, भाजपा समर्थित उम्मीदवार जो बनाए गए हैं उनको सोचना चाहिए था कि जब उनके पास संख्या बल नहीं है तब क्यों उन्होंने यह दावेदारी की। इसके मायने हैं कि ‘हॉर्स ट्रेडिंग’ (खरीद-फरोख्त) करने की मंशा शुरू से ही रही है और इसलिए उन्होंने दूसरा उम्मीदवार खड़ा किया जबकि उनके पास इसके लिए बहुमत नहीं है।

हमारे तमाम लोग एकजुट रहे, वे हॉर्स ट्रेडिंग में फेल रहे हैं
सीएम ने कहा, हम तीनों सीटें जीतेंगे हमारे विधायक एकजुट हैं। हमें इस बात का गर्व है कि पहले भी जब राजनीतिक संकट आया था तब विधायक एकजुट रहे थे जबकि उन्हें कितना लोभ लालच दिया गया था। भाजपा द्वारा राज्य में विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त की आशंका जताते हुए प्रवर्तन निदेशालय व भारतीय निर्वाचन आयोग को पत्र लिखे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, परसों चुनाव है और ये अब पत्र लिख रहे हैं... दरअसल उनका षड्यंत्र जो था वह कामयाब नहीं हुआ। हमारे तमाम लोग एकजुट रहे, वे हॉर्स ट्रेडिंग में फेल रहे हैं, इसलिए बौखलाए हुए हैं।