BREAKING NEWS

Lok sabha election 2019 : प्रधानमंत्री की विजयी बढ़त पर केजरीवाल ने मोदी को बधाई दी ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : महाराष्ट्र - पार्थ पवार हारे , भाजपा - शिवसेना 13 सीट जीते , 28 पर आगे ◾Lok sabha election 2019 : भाजपा की बढ़त बरकरार : रिकॉर्ड मतों से जीते प्रधानमंत्री मोदी ◾चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा ◾लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 : गौतम गंभीर का केजरीवाल पर निशाना◾LIVE : लोकसभा चुनाव नतीजे 2019, म.प्र. और छत्तीसगढ़ में भाजपा की बड़ी जीत, कांग्रेस का बुरा हाल◾लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 LIVE : देश के लोगों ने इस फकीर की झोली को भर दिया - PM मोदी◾मोदी ने पटनायक को दी ओडिशा में अच्छे प्रदर्शन की बधाई ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : बिहार की 40 में से 3 सीटों पर परिणाम घोषित, 2 पर BJP जीती◾लोकसभा चुनाव नतीजे LIVE : राजस्थान में बीजेपी का क्लीन स्वीप, कांग्रेस का बुरा हाल ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : कर्नाटक में पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा 13 हजार से अधिक मतों से चुनाव हार गए , अधिकतर पर BJP जीती◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : आनंदपुर साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी को मिली जीत ◾चंद्रशेखर राव ने दी मोदी को बधाई ◾तेलंगाना में ओवैसी, टीआरएस के दो उम्मीदवार जीत की ओर ◾Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस को केरल में मिली दूसरी जीत, राम्या हरिदास जीते ◾ यह जनता की जीत है : जगनमोहन रेड्डी ◾LIVE: Lok Sabha Election 2019, रिकॉर्ड मतों से जीते प्रधानमंत्री मोदी, उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर बीजेपी का कब्ज़ा◾उम्मीद है, केंद्र की नयी सरकार जम्मू कश्मीर के साथ न्याय करेगी : फारूक अब्दुल्ला ◾देश ने भाजपा, राजग के विकल्प को किया खारिज : उमर अब्दुल्ला ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : पश्चिम बंगाल के TMC 23 और BJP 18 सीटों पर आगे◾

आरएसएस, भाजपा विरोध नहीं सह पाते : गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा और आरएसएस की सोच अपने विरोध को सहन नहीं कर पाती है। गहलोत शुक्रवार को श्रीडूंगरगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। गहलोत ने कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि भाजपा और आरएसएस के लोग अपने विरोध को सहन नहीं कर पाते। गांधी ने कहा था कि लोकतंत्र में विपक्ष क्या कहता है उसका सम्मान होना चाहिए। अपना कोई विरोधी है तो उसकी बात का भी सम्मान होना चाहिए।

लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.. विरोध सहन कर ही नहीं सकते क्योंकि इनका लोकतंत्र में यकीन ही नहीं है। ये लोकतंत्र का मुखौटा पहन कर राजनीति में उतरे हुए लोग हैं। इनके पास जनता के लिये कोई नीतियां और कार्यक्रम नहीं है जो कांग्रेस का मुकाबला कर सके।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा को खाली चुनाव में ही राम मंदिर याद आता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल तक लोकतंत्र को सहेज कर रखा और अगर भारत में लोकतंत्र नहीं होता तो आप :मोदी: कभी भी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते थे।

मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘अंग्रेजों के जमाने में पंडित जवाहरलाल नेहरू 12 साल तक जेल में रहे। इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकडे़ कर बांग्लादेश का उदय कर दिया और एक लाख सैनिकों से समर्पण करवाया।

क्या इसके लिये मोदी जी को गर्व नहीं होना चाहिए ?’’ उन्होंने कहा कि मोदी ने चुनाव से पहले कालाधन वापस लाने, हर किसी के खाते में पंद्रह-पंद्रह लाख रूपये डालने तथा दो करोड़ लोगों को रोजगार देने की घोषणा की थी जो सिर्फ चुनावी जुमला साबित हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हैं जो देश की तकदीर का फैसला करेंगे। गहलोत ने कहा, ‘‘मैं बड़ी गंभीरता से कह रहा हूं कि यदि मोदी अपनी पार्टी के साथ वापस चुनाव जीत कर आ गये तो आप यह बात दिमाग में रखें कि आगे चुनाव होने की कोई गारंटी नहीं होगी।’’