BREAKING NEWS

आतंकवाद को लेकर UN में भारत ने PAK को घेरा, कहा-आतंकियों का गढ़ है पाकिस्तान◾World Corona : विश्व में महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 81 लाख के पार◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या साढ़े 18 लाख के पार, अब तक करीब 39 हजार लोगों की मौत◾LAC तनाव : भारत का चीन को स्पष्ट संदेश- क्षेत्रीय अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने मोर्टार से गोले दागकर संघर्ष विराम का किया उल्लंघन ◾दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर शिलान्यास की तिथि को बताया अशुभ मुहुर्त, PM मोदी से टालने का किया अनुरोध ◾कोविड-19 : देश में संक्रमण के मामले 18 लाख के पार, स्वस्थ होने वालों की संख्या 11.86 लाख हुई◾पीएम मोदी, राजनाथ, नड्डा ने रक्षा बंधन पर दी देशवासियों को शुभकामनाएं ◾दिल्लीः उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रक्षाबंधन की बधाई दी ◾सुशांत राजपूत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे IPS विनय तिवारी को बीएमसी ने किया क्वारनटीन◾कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा भी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराए गए भर्ती◾विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने नए गाइडलाइन्स जारी किए ◾बिहार में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ी, 53.67 लाख लोग बेहाल और जनजीवन बुरी तरह प्रभावित◾आईपीएल के लिए सरकार ने दी हरी झंडी, फाइनल 10 नवंबर को, चीनी प्रायोजक बरकरार ◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 4.41 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 9,509 नए केस◾ममता बनर्जी समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रेम और भाईचारे के त्योहार रक्षाबंधन के अवसर पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं◾तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित कोरोना पॉजिटिव पाए गए◾8 महीने बाद भी लटका है CAA , गृह मंत्रालय ने नियम बनाने के लिए तीन और महीने का समय मांगा◾बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड 51,000 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, रिकवरी रेट बढ़कर हुआ 65.44 प्रतिशत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सचिन पायलट की खुली बगावत, विधायक दल की बैठक में नहीं होंगे शामिल, बोले- अल्पमत में है गहलोत सरकार

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच चल रहा मतभेद अब खुलकर सामने आ गया है। सचिन पायलट ने अब खुलकर बगावती तेवर अपना लिया है। पायलट ने साफ कर दिया है कि सोमवार को होने वाली विधायक दल की बैठक में वह शामिल नहीं होंगे। बता दें सोमवार सुबह 10:30 बजे विधायक दल की बैठक होनी है।

सचिन पायलट के साथ ही बैठक में उनके समर्थक विधायक भी शामिल नहीं होंगे। खबर आ रही है कि पायलट की सोनिया गांधी और राहुल गांधी से बातचीत नहीं हुई है। वहीं, पायलट खेमे की ओर से कहा जा रहा है कि गहलोत सरकार अल्पमत में है। इसके साथी ही पायलट ने कहा है कि उनके साथ कई निर्दलीय विधायक भी है। 

बताया जा रहा है कि सचिन पायलट समेत 30 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं। उधर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवस पर विधायकों की बैठक में 100 से अधिक विधायकों का शामिल होने का दावा किया जा रहा है। 

एक आधिकारिक बयान में पायलट ने कहा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में है, क्योंकि 30 से ज्यादा कांग्रेसी विधायकों और कुछ निर्दलीय विधायकों ने मुझे समर्थन दिया है। 15 विधायकों के साथ दिल्ली में डेरा डाले उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कांग्रेस आलाकमान से समय मांगा है। पायलट ने अपने पूर्व पार्टी सहयोगी और दोस्त ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी वृहत चर्चा की है। सिंधिया ने मध्यप्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा साइडलाइन किए जाने के बाद भाजपा का दामन थाम लिया था।

पायलट कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने दिल्ली आए थे। हालांकि पार्टी आलाकमान की ओर से उन्हें कोई सूचना नहीं मिली। बल्कि कांग्रेस की तरफ से रणदीप सुरजेवाला, अविनाश पांडे और अजय पांडे को सोमवार को जयपुर जाने और पार्टी विधायकों के साथ बैठक करने को कहा गया है।

वहीं, सियासी संकट के बीच, डिप्टी सीएम सचिन पायलट अपने कुछ विधायकों के साथ दिल्ली में हैं। कांग्रेस खेमे में अंधरूनी कलेश का फायदा अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उठाने में  जुट गई है। खबर आ रही है कि हाल ही कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए ज्योदिरादित्य सिंधिया ने सचिन पायलट से करीब 40 मिनट तक बातचीत की है।

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सचिन पायलट के समर्थन में ट्वीट किया है। सिंधिया ने ट्वीट कर कहा, सचिन पायलट को दरकिनार किए जाने से मैं दुखी हूं। ये दिखाता है कि कांग्रेस में काबिलियत और क्षमता की कोई अहमियत नहीं है। बताया  जाता है कि सिंधिया और पायलट में गहरी दोस्ती जगजाहिर है।