BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

राजस्‍थान

सतीश पूनियां बोले- कांग्रेस ने आज तक अल्पसंख्यक समुदाय को वोट बैंक ही माना

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि मुसलमानों को लेकर कांग्रेस का नजरिया हमेशा सिर्फ वोट बैंक ही रहा है, जबकि भाजपा सबका साथ, सबका विकास पर विश्वास करती है। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की जयंती के अवसर पर आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन एवं प्रतिभा सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए पूनियां ने कहा कि कांग्रेस ने 55 वर्षों तक लूट और झूठ की ही राजनीति की है जबकि भाजपा ने अटल बिहारी वाजपेयी के काल से लेकर मोदी सरकार-2 तक अल्पसंख्यकों के विकास के लिए अनेक कार्य कर भरोसा मजबूत किया है। 

उन्होंने कहा कि आजादी यूं ही नहीं मिली, इसके लिए भगत सिंह, चन्द्रशेखर आजाद, अश्फाक उल्ला खां आदि जैसी अनेक शहादतें हुईं। कांग्रेस ने हमेशा से ही वोट बैंक की राजनीति की है, आजादी के बाद से ही अल्पसंख्यक तबका तालीम और इज्जत के लिए लड़ता रहा, इस देश में मुसलमानों के लिए किसी ने काम किया तो वह अटल बिहारी वाजपेयी जी और नरेन्द्र मोदी जी ने किया है। 

राजस्थान में भी भैरोसिंह जी शेखावत और वसुन्धरा राजे जी ने बिना किसी भेदभाव के हालात बदलने का काम किया है। पूनिया ने कहा कांग्रेस ने कश्मीर में घृणा और बंटवारे के बीज बोए थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह ने 70 वर्षों से चली आ रही कश्मीर समस्या का 48 घंटे के अंदर ही समाधान कर दिया। अब कश्मीर में रोजगार व पर्यटन बढ़ेगा और वहां पर शांति कायम होगी। 

कश्मीर हिन्दुस्तान का सिरमौर बनकर खड़ा होगा। उन्होंने कहा समय बदल रहा है, नीयत बदल रही है और माहौल भी बदल रहा है। इस बदलाव से अल्पसंख्यकों में हौसला और विश्वास भी बढ़ा है। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल रशीद अंसारी ने पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वो भारतवासियों के लिए एक प्रेरणास्त्रोत कहे जा सकते है।